Thursday, Sep 19 2024 | Time 07:36 Hrs(IST)
 logo img
  • बिहार में दबंगों का आतंक: 80 से अधिक घर फूंके, भारी पुलिस बल को किया तैनात
  • चान्हो के तरंगा गांव में 22 हाथियों का झुंड गांवों में पहुंचने से दहशत
  • Jharkhand Weather Update: भारी बारिश के कारण कई जिले हुए प्रभावित, आज भी आकाश में बदल छाए रहने की संभावना
झारखंड


अभिजीत प्लांट से चोरी के लोहे के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, भेजा गया जेल

अभिजीत प्लांट से चोरी के लोहे के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, भेजा गया जेल

अजीत कुमार/ न्यूज़ 11 भारत


लातेहार/डेस्क: लातेहार जिला के बालूमाथ में पुलिस ने  अभिजीत प्लांट से चोरी का लोहा ले जाते एक लोहा चोर को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. जिसके बारे में जानकारी देते हुए बालूमाथ थाना प्रभारी विक्रांत कुमार उपाध्याय ने बतलाया गुप्त सूचना मिली थी कि लोहे की तस्करी की जा रही है. सूचना की पुष्टि के लिए वाहन जांच अभियान चलाया गया और बालूमाथ-चंदवा मुख्य मार्ग एनएच 22 पर जोगियाडीह ग्राम के मिशन स्कूल के समीप मोटरसाइकिल में अवैध लोहा लादकर बालूमाथ की ओर आ रहे एक मोटरसाइकिल सवार को गिरफ्तार किया गया.

 

गिरफ्तार युवक मो मुन्ना पिता मो हाशिम ग्राम पदमौल थाना अतरी जिला गया बिहार का रहने वाला है. जिसके पास से पुलिस ने एक क्विंटल 30 किलोग्राम स्क्रैप लोहा बरामद किया है, जो चंदवा थाना क्षेत्र स्थित बंद पड़े अभिजीत पॉवर प्लांट से चोरी की है. जिसके विरुद्ध बालूमाथ थाना में भारतीय दंड विधान की विभिन्न सुसंगत धाराओं के साथ कांड दर्ज करते हुए पकड़े गए तस्कर को न्यायिक हिरासत में लातेहार जेल भेज दिया गया. बता दें कि पिछले वर्षों से ही अभिजीत पावर प्लांट से लोहे तस्करी का खेल खेली जा रही है और यह तस्करी में लोग अंतर जिला के लोग शामिल हैं. जो स्थानीय अभिजीत पावर प्लांट के इर्द-गिर्द लोगों के सहयोग से लोहा चोरी कर मोटरसाइकिल से जो बिना नंबर प्लेट की होती है. दिनदहाड़े मुख्य मार्ग होते हुए बालूमाथ के कुछ कबाड़ी दुकान पर बेच दी जाती है. यह खेल में कई लोग शामिल हैं और मोटे पैसे की कमाई कर लोहा चोर मलो माल हो रहे हैं. बहरहाल जो भी हो पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
अधिक खबरें
त्योहार से पहले एनएच को दुरुस्त करें विभाग :- महेंद्र साहू
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 9:00 PM

भाजपा नेता महेंद्र प्रसाद साहू ने एनएच 75 (39) की गंभीर स्थिति को लेकर एनएच विभाग से इसे त्योहारों से पहले दुरुस्त कराने की मांग की है. उनका कहना है कि अक्टूबर में नवरात्रि, दशहरा और दीपावली जैसे प्रमुख हिंदू त्योहारों के दौरान सड़क पर यात्रियों की संख्या में वृद्धि होती है. ऐसे में अगर सड़क पर गड्ढे और जर्जर हालत बनी रही, तो इससे कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

जेएसएससी, चौकीदार नियुक्ति लिखित परीक्षा 2024 के सफल संचालन को लेकर बैठक हुई संपन्न
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 8:36 PM

झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (जेएसएससी) के अंतर्गत चौकीदार नियुक्ति लिखित परीक्षा 2024 के सफल संचालन और विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपायुक्त गरिमा सिंह ने समाहरणालय सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को कदाचार मुक्त परीक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

हजारीबाग के एनटीपीसी पकरी बरवाडीह में हिंदी पखवाड़ा का शुभारंभ
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 7:49 PM

एनटीपीसी पकरी बरवाडीह कोयला खनन परियोजना में हिंदी पखवाड़े की शुरुआत की गई है. यह पखवाड़ा आगामी दो हफ्तों तक चलेगा, जिसमें कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इन प्रतियोगिताओं का उद्देश्य हिंदी भाषा के प्रति ज्ञान और समझ को बढ़ाना है.

सांसद मनीष जायसवाल ने हजारीबाग में नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का किया उद्घाटन
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 7:38 PM

हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष जायसवाल ने बुधवार को दारू प्रखंड के रामदेव खरिका फुटबॉल मैदान में नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन किया. यह कार्यक्रम सांसद खेल महोत्सव-2024 का हिस्सा है, जिसमें सभी विधानसभा क्षेत्रों की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है.

गुमला में एनएचआई एवं आरकेडी कंपनी के द्वारा मां के नाम एक पेड़ कार्यक्रम के तहत लगाया गया 1500 पेड़,पर्यावरण संरक्षण का लिया गया संकल्प
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 5:47 PM

रांची-गुमला मुख्य मार्ग पर भरनो प्रखंड के दुम्बो के पास मंगलवार को एनएचएआई गुमला के तत्वावधान में एक विशेष वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। "एक पेड़ मां के नाम" के तहत चलाए गए इस अभियान में एनएचएआई और आरकेडी कंपनी के अधिकारियों ने मिलकर सड़क किनारे 1500 पौधे लगाए.