Friday, Oct 18 2024 | Time 11:18 Hrs(IST)
  • भाजपा और आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस थोड़ी देर में होगी शुरू
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • रांची से नवीन जायसवाल चुनाव लड़ेंगे चुनाव, यहां देखें BJP के संभावित प्रत्याशियों के नाम
  • Jharkhand Assembly Election: झारखंड में पहले चरण के लिए 43 सीटों पर आज से शुरू होगा नामांकन
झारखंड » पलामू


गोरियवटा में कुकही नदी पर पुल निर्माण की स्वीकृति मिली

पुल निर्माण होने से दर्जनों गांव के लोगों को होगा लाभ: कमलेश
गोरियवटा में कुकही नदी पर पुल निर्माण की स्वीकृति मिली

विकास कुमार/न्यूज11 भारत


हुसैनाबाद/डेस्क: हुसैनाबाद हरिहरगंज विधायक कमलेश कुमार सिंह ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि हुसैनाबाद हरिहरगंज की सभी महत्वपूर्ण ग्रामीण सड़कों व पुल पुलिया का निर्माण कराया जा चुका है. कुछ पर कार्य चल रहा है. हैदरनगर के सुदूरवर्ती गांव गोरियवटा छठ घाट के पास कुकही नदी पर पुल निर्माण कार्य की मांग लगातार ग्रामीणों के द्वारा की जा रही थी. इस पुल का निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों को पांच किलो मीटर घूम कर गांव में आना जाना पड़ता है. पुल का निर्माण हो जाने से गोरियवटा गांव की दूरी दो किलो मीटर हो जायेगी. 

 

इस पुल को स्वीकृति मिलने से गोरियवटा के ग्रामीणों की सबसे बड़ी समस्या का समाधान हो गया है. ग्रामीण कार्य विभाग झारखंड सरकार ने इसे स्वीकृति प्रदान कर दी है. श्री सिंह ने कहा है कि वह लगातार क्षेत्र की समस्याओं का समाधान कराने का प्रयास करते हैं. जनता से उन्होंने जो वादा किया था, उसे पूरा करना उनका दायित्व है. उन्होंने कहा कि जनता से किया गया वादा पूरा कर उन्हें सुविधाएं उपलब्ध कराने में उन्हें काफी खुशी होती है. उन्होंने कहा कि कुकही नदी पर पुल निर्माण हो जाने से गोरियवटा दहपर गांव के अलावा अन्य कई गांव के लोगों को लाभ होगा. विधायक श्री सिंह ने कहा कि बड़ी सड़कों के बाद अब गांव की छोटी छोटी सड़कों का निर्माण कराने की दिशा में वह आगे बढ़े हैं. 

 

ग्रामीण कार्य विभाग से हुसैनाबाद की अन्य कई सड़कों को भी स्वीकृति दिलाई गई है. विधायक ने बताया कि जल्द ही निविदा निकलने के बाद सड़कों व पुल का निर्माण कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि वह प्रयास कर रहे हैं, जल्द ही बचे हुए कार्यों को भी धरातल पर उतारा जाएगा. उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान किया है की वह निर्माण कार्यों पर नजर रखें, अगर निर्माण कार्यों में गड़बड़ी होती है तो तत्काल सूचना दें, कार्रवाई की जायेगी. निर्माण कार्यों में किसी के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है. हर हाल में निर्माण करा रहे लोगों को गुणवत्ता का खयाल रखना होगा.
अधिक खबरें
पति ने पत्नी की हत्या कर शव को दफनाया, मामले की जांच में जुटी पुलिस
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 11:23 AM

पलामू जिला के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र में पति ने अपने पत्नी की हत्या कर शव को दफना दिया था. जिसका खुलासा पुलिस ने किया है. जानकारी के अनुसार हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के महुदण्ड पंचायत के नासोजमालपुर के फटीया टोला निवासी गोरख भुइयां कुछ वर्ष पहले एक लड़की रीता कुमारी के साथ प्रेम विवाह किया था.

विधायक ने हैदरनगर कबरा कला मुख्य मार्ग पर परता गांव के पास पुल निर्माण कार्य का किया शिलान्यास
अक्तूबर 15, 2024 | 15 Oct 2024 | 3:10 AM

भाजपा के वरिष्ठ नेता सह हुसैनाबाद हरिहरगंज विधायक कमलेश कुमार सिंह ने मंगलवार को अपराह्न 12:30 बजे हैदरनगर कबरा कला मुख्य पथ में परता गांव के समीप मुरही नदी पर पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. इस सड़क का निर्माण पहले से चल रहा है. ग्रामीणों की मांग पर पुल निर्माण कार्य को स्वीकृत कराकर मंगलवार से कार्य प्रारंभ करा दिया गया है. जर्जर पुल होने की वजह ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानी होती थी. पुल निर्माण कार्य के अलावा विधायक ने विधायक कोटे की कई अन्य योजनाओं का भी ऑनलाइन शिलान्यास कर कार्यारंभ किया. शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र की एक एक सड़क पुल पुलिया का निर्माण कराने का काम किया है.

हुसैनाबाद में शहीद कुंदन सिंह फुटबॉल टूर्नामेंट का खेला गया फाइनल मैच, विधायक ने किया शुभारंभ
अक्तूबर 14, 2024 | 14 Oct 2024 | 10:00 PM

हुसैनाबाद/डेस्क: हुसैनाबाद अंतर्गत कुर्मी पुर पंचायत के ग्राम चौउआ चट्टान के मैदान में शहीद कुंदन कुमार सिंह फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच पथरा और पतरा फुटबॉल क्लब के बीच खेला गया. जिसका शुभारंभ विधायक कमलेश कुमार सिंह ने किया.

ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में दो लोगों की मौत
अक्तूबर 11, 2024 | 11 Oct 2024 | 10:57 AM

पलामू में बीते गुरुवार देर रात को सड़क हादसा हो गया. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. मामला पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के रुदवा का है. जहां नेशनल हाईवे 98 पर बीरकुंवर के निकट तेज गति से आ रहे ट्रक ने एक बाइक सवार परिवार को टक्कर मार दी.

हुसैनाबाद प्रशासन ने  प्रखंड अंतर्गत निर्मित कई पूजा पंडाल का किया निरीक्षण
अक्तूबर 10, 2024 | 10 Oct 2024 | 8:03 PM

पलामू/डेस्क: हुसैनाबाद प्रशासन ने दशहरा पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को लेकर गुरुवार को हुसैनाबाद प्रखंड के देवरी कला, मोहम्मदाबाद, जपला, दंगवार, बुधुआ, कजरात नावाडीह, एकौनी, लोटानिया सहित दर्जनों पूजा पंडाल का निरीक्षण किया.