Sunday, Jul 7 2024 | Time 06:30 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » गिरिडीह


प्रखंड परिसर में बिडिओ ने कर्मियों संघ की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

प्रखंड परिसर में बिडिओ ने कर्मियों संघ की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

भरत मंडल/न्यूज11 भारत


गांडेय/डेस्क: गांडेय प्रखंड परिसर के सभाकक्ष में बीडीओ निशात अंजुम ने प्रखंड के सभी पंचायत सेवक , रोजगार सेवक सहित अन्य लोगों के साथ समीक्षात्मक बैठक किया. बैठक में मनरेगा एक्ट की योजनाएं, 15 वी वित और अंबुआ आवास योजना की समीक्षा किया गया. बीडीओ ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2024-25 में प्रखंड के सभी पंचायतों में लगभग 205 आम बागवानी योजना की स्वीकृति की गई है. सभी योजनाओं को जल्द से जल्द चालू करने का निर्देश दिया गया है. साथ ही पंचायतों में संचालित मनरेगा एक्ट की  योजनाओं को जल्द से जल्द पूर्ण करके बंद करने का निर्देश दिया गया. बता दें कि मनरेगा एक्ट के तहत सभी पंचायतों  में  एक फुटबॉल मैदान  का निर्माण  किया जाएगा. फुटबाल मैदान  के बगल में  चेंजिंग रुम का निर्माण 15 वी वित की राशि से की जाएगी.  

 

बैठक में सांसद आदर्श ग्राम  योजना के तहत  गजकुंडा पंचायत में सभी तरह के योजनाओं का रिपोर्ट मांगा गया ताकि सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत् गजकुंडा पंचायत में विकास योजनाएं धरातल पर उतारने का कार्य किया जा सके. जबकि प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत  चयनित उदयपुर पंचायत के चरकमारा एवं बरमसिया टु पंचायत के टोटपा गांव में संचालित योजनाओं की रिपोर्ट मांगा गया है. बैठक में सभी पंचायत भवनों में बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए पन्द्रहवीं वित मद से कार्य करने का निर्देश दिया गया. अबुआ आवास की समीक्षा करते हुए बीडीओ ने कहा कि जिस लाभुक के खाते में  पैसा पहुंचा है वे जल्द से जल्द आवास निर्माण कार्य शुरू  करे. बैठक में बीपीओ मनोज कुमार, मनीषा टुडू, लेखापाल दिलीप कुमार बावरी, पीएम आवास के प्रखंड समन्वयक पवन कुमार, सन्नी कुमार सहित सभी पंचायत सेवक और रोजगार सेवक उपस्थित थे.
अधिक खबरें
मनरेगा में शिकायत की जाँच में बेंगाबाद के जरूवाडीह पंचायत पहुँची लोकपाल तमन्ना प्रवीन, धरातल पर सही सलामत पाया योजना
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 5:31 PM

मनरेगा लोकपाल तमन्ना प्रवीण ने मनरेगा योजना में गड़बड़ी की शिकायत की जाँच में शनिवार को बेंगाबाद प्रखंड क्षेत्र के जरूवाडीह पंचायत पहुँची इस दौरान योजनाओ को धरातल पर सही पाया गया

पुलिस ने चोरी के मोटरसाइकिल सहित चोर को किया गिरफ्तार
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 2:55 PM

डुमरी के इसरी बाजार से बीते गुरूवार को एक मोटरसाइकिल चोरी हुई थी. जिसके बाद लिखित आवेदन मिलने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और एक टीम बना कर जांच में जुट गई.

निमियाघाट पुलिस ने पेश मानवता की मिशाल, भूखमरी का दंश झेल रहे परिवार को पहुंचायी मदद
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 2:02 PM

पुलिस ने मानवता का परिचय देते हुए मृतक प्रदीप के पत्नी को मदद के रूप में 25 किलो चावल, 10 किलो आटा सहित खाद्य सामग्री सहित कुछ नगद रूपये की मदद पहुंचाई है. जिसके बाद परिवार के लोग सहित ग्रामीण पुलिस की इस मदद की प्रशंसा कर रहें है.

11 सूत्री मांगों को लेकर आजसू का हल्ला बोल कार्यक्रम, BDO को सौंपा आवेदन
जुलाई 05, 2024 | 05 Jul 2024 | 9:37 PM

राज्य में बढ़ रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ आजसू ने हल्ला बोल कार्यक्रम का आयोजन किया. आंदोलन को लेकर गिरिडीह में भी पार्टी कार्यकर्त्ता रैली निकालकर जोरदार नारेबाजी करते हुए गिरिडीह सदर प्रखंड कार्यालय पहुंचे. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगो ने प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश राजक को 11 सूत्री मांग से सम्बंधित एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से आजसू नेताओं ने जमीन से संबंधित दाखिल-खारीज के लिए अंचल कार्यालय में जमा आवेदनों को अविलंब निष्पादन

बिडिओ के पत्राचार के बाद जांच में पहुंचे विशेष प्रमंडल के जेई
जुलाई 05, 2024 | 05 Jul 2024 | 6:51 PM

गांडेय प्रखंड के नये भवन परिसर के रिसाव की शिकायत मिलने के बाद गुरुवार की शाम को विशेष प्रमंडल के जेई किशोर हांडी प्रखंड परिसर पहुंचे. प्रखंड परिसर में उन्होंने प्रखंड और अंचल के विभिन्न भवनों की शिकायतों की जांच किया.