Thursday, Sep 19 2024 | Time 06:55 Hrs(IST)
 logo img
  • चान्हो के तरंगा गांव में 22 हाथियों का झुंड गांवों में पहुंचने से दहशत
  • Jharkhand Weather Update: भारी बारिश के कारण कई जिले हुए प्रभावित, आज भी आकाश में बदल छाए रहने की संभावना
झारखंड » बोकारो


बेरमो: हिंदी दिवस पर निबंध और लेखन विषय पर प्रतियोगिता आयोजित

बेरमो: हिंदी दिवस पर निबंध और लेखन विषय पर प्रतियोगिता आयोजित
अनंत/न्यूज़11भारत

बेरमो/डेस्क:- ढ़ोरी महाप्रबंधक कार्यालय सभागार में हिंदी दिवस के अवसर पर "निबंध और लेखन" प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें दर्जनों अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसओपी प्रतुल कुमार ने हिंदी के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि हिंदी सिर्फ भाषा नहीं, बल्कि हमारी संस्कृति, पहचान और राष्ट्र का गौरव है. उन्होंने बताया कि अंग्रेजी सीखना आवश्यक हो सकता है, लेकिन अपनी मातृभाषा का सम्मान करना भी हमारा कर्तव्य है.

 

प्रतुल कुमार ने यह भी कहा कि हिंदी का अधिक से अधिक उपयोग करने से हमारे कार्यों में सरलता और सुलभता आएगी, और हमें इसे प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी भी हिंदी से जुड़ सके. 

 

कार्यक्रम के दौरान हिंदी माह में होने वाले विभिन्न आयोजनों की जानकारी दी गई, जिनमें निबंध प्रतियोगिता, काव्य पाठ, हिंदी पखवाड़ा और हिंदी कार्यशाला शामिल हैं. कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित कर्मचारियों ने हिंदी को अपने दैनिक जीवन में अधिक उपयोग करने का संकल्प लिया. 

 

कार्यक्रम का संचालन कार्मिक प्रबंधक सुरेश सिंह ने किया, जबकि वरीय कार्मिक प्रबंधक माला कुमारी मंडल, महाप्रबंधक कार्यालय के अरुण कुमार और अरविंद कुमार सहित विभिन्न विभागों के कई कर्मचारी भी उपस्थित थे. सभी ने हिंदी के प्रचार-प्रसार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और हिंदी दिवस के महत्व पर अपने विचार व्यक्त किए.

 

 
अधिक खबरें
बेरमो: आठ दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में नावाडीह की टीम ने 13 रन से जीत की दर्ज
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 6:05 PM

नावाडीह प्रखंड अंतर्गत नारायणपुर पंचायत के लहिया ग्राम के मंडरिया टांड़ में वाइस क्लब द्वारा आयोजित आठ दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन बुधवार को किया गया. उद्घाटन मैच नावाडीह और मंझली टांड़ के बीच खेला गया, जिसमें नावाडीह ने 13 रनों से जीत दर्ज की.

केबी कॉलेज और सीसीएल, कथारा एरिया ने लगाया मेगा रक्तदान शिविर
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 4:51 PM

राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) केबी कॉलेज, बेरमो और सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल, कथारा एरिया) के सहयोग से 17 सितंबर से 02 अक्टूबर तक चलने वाले सेवा पखवाड़ा के अवसर पर एक मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर ऑफिसर क्लब, कथारा में संपन्न हुआ

बेरमो कोयलांचल क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया विश्वकर्मा पूजा
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 11:19 AM

कोयलांचल के विभिन्न क्षेत्रों में मंगलवार को भगवान विश्वकर्मा की पूजा धूमधाम से मनाई गई. भगवान विश्वकर्मा, जिन्हें वास्तुकला और निर्माण के देवता माना जाता है, की पूजा कोलियरियों, थर्मल पावर प्लांट्स, लेथ मशीन शॉप्स, इलेक्ट्रिकल वर्कशॉप्स, गैराज, और विभिन्न ऑटो स्टैंड्स सहित कई स्थानों पर की गई.

पचेत और मैथन डैम से पानी छोड़े जाने के बाद पश्चिम बंगाल में बाढ़ की स्थिति
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 9:40 AM

मैथन और पंचेत जलाशयों से भी पानी छोड़े जाने के बाद पश्चिम बंगाल में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इस संबंध में 18 सितंबर को पश्चिम बंगाल सरकार के प्राधिकरण ने इस संबंध में मेल के द्वारा जानकारी दी है और जल स्तर को अधिकतम बाढ़ प्रबंधन स्तर से नीचे बनाए रखने की अपील की है.

तेनुघाट डैम में जलस्तर वृद्धि: आठ रेडियल गेट खोले गए
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 7:08 PM

तेनुघाट डैम में भारी बारिश के कारण जलस्तर में वृद्धि होने से डैम पर अतिरिक्त दबाव आ गया है. इस स्थिति को देखते हुए स्थानीय प्रशासन की सहमति से सोमवार को डैम के आठ रेडियल गेट खोल दिए गए.