Sunday, Sep 15 2024 | Time 11:47 Hrs(IST)
 logo img
  • मांदर की थाप पर थिरकते हुए किया गया करमा विसर्जन
  • पलामू में 11 वर्षीय छात्र पवन उरांव शुक्रवार से लापता, परिवार ने की सूचना देने की अपील
  • पलामू में 11 वर्षीय छात्र पवन उरांव शुक्रवार से लापता, परिवार ने की सूचना देने की अपील
  • चौकीदार सीधी नियुक्ति को लेकर परीक्षा आज
  • Anant Chaturdashi 2024: 16 या 17 सितंबर, कब है अनंत चतुर्दशी? यहां दूर करें अपना कन्फ्यूजन
  • Jharkhand Monsoon Update: झारखंड के इन जिलों में रेड अलर्ट, तेज हवा के साथ होगी भारी बारिश
  • वीर शहीद अब्दुल हमीद स्मृति डे- नाईट फुटबॉल प्रतियोगिता 21 से 23 तक, भव्य होगा आयोजन
झारखंड » बोकारो


बेरमो: एमडीओ मॉडल और रेवेन्यू शेयरिंग स्वीकार नहीं: आरपी सिंह

बेरमो: एमडीओ मॉडल और रेवेन्यू शेयरिंग स्वीकार नहीं: आरपी सिंह
अनंत/न्यूज़11भारत

बेरमो/डेस्क:- सीसीएल कथारा क्षेत्र के स्टाफ क्लब में एनसीओईए (सीटू) की क्षेत्रीय कमेटी की जीबी बैठक संपन्न हुई, जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में एनसीओईए (सीटू) के महामंत्री और जेबीसीसीआई टेक्निकल सब कमिटी के सदस्य कामरेड आरपी सिंह ने हिस्सा लिया. उन्होंने एमडीओ (माइन डेवलपमेंट ऑपरेटर) मॉडल और रेवेन्यू शेयरिंग को लेकर सरकार की नीतियों पर कड़ा विरोध जताया.

 

आरपी सिंह ने कहा कि एमडीओ मॉडल और रेवेन्यू शेयरिंग को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा, क्योंकि इससे कोयला उद्योग निजी मालिकों के हाथों में चला जाएगा, जिससे कोयला मजदूरों और देश को बड़ा नुकसान होगा. उन्होंने कहा कि सीटू लगातार इस मुद्दे पर मजदूरों के बीच जाकर जन जागरूकता अभियान चला रही है और हर पीट में जीबी बैठकें आयोजित कर रही है.

 

बैठक में यूनियन के केंद्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र ठाकुर ने कहा कि भारत सरकार की नीतियां कोयला उद्योग को बर्बाद करने पर तुली हुई हैं और यह एमडीओ मॉडल एवं रेवेन्यू शेयरिंग उसी का हिस्सा हैं. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार इस मॉडल को लागू करती है, तो सीटू इसके खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेगी.

 

अन्य वक्ताओं ने भी एमडीओ मॉडल और रेवेन्यू शेयरिंग के खिलाफ संघर्ष तेज करने का आह्वान किया और कोयला मजदूरों को एकजुट होकर इसका विरोध करने के लिए तैयार रहने का आग्रह किया. बैठक में बड़ी संख्या में मजदूर और विस्थापित उपस्थित थे, जो इस संघर्ष में शामिल होने का संकल्प लिया. बैठक की अध्यक्षता एरिया कमेटी के अध्यक्ष श्याम बिहारी सिंह दिनकर ने की जबकि संचालन एरिया उपाध्यक्ष निजाम अंसारी ने किया.

बैठक को केंद्रीय उपाध्यक्ष भागीरथ शर्मा, केंद्रीय सचिव विजय भोय, मो. कयामुद्दीन, मो. नबी हुसैन, राकेश कुमार, गौतम राम, मो.  तसलीम समेत क्षेत्रीय कमेटी के अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया.

 

 

 
अधिक खबरें
हॉट स्ट्रिप मिल के कार्मिको ने किया Production Related Pay के लिए शंखनाद, बारिश के बावजूद अड़े कर्मचारी
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 10:28 PM

प्रोडक्शन रीलेटेड पे के लिए बीएसएल अनाधिशासी कर्मचारी संघ के बैनर तले, शनिवार को हॉट स्ट्रिप मिल में कार्यरत कार्मिको ने मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया. प्रोडक्शन रिलेटेड पे के लिए बीएसएल अनाधिशासी कर्मचारी संघ ने तीन चरणों के अपने आंदोलन के पहले चरण में प्रत्येक विभाग के समक्ष अपना प्रदर्शन का निर्णय लिया है, जिसकी शुरुआत हॉट स्ट्रिप मिल से की गई.

बेरमो: सगाई के बाद अतिरिक्त मांग पूरा नहीं करने पर वर पक्ष ने शादी से किया इंकार
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 9:41 PM

बोकारो जिले के जरीडीह थाना क्षेत्र के बांधडीह गांव की एन कुमारी का विवाह वर पक्ष की मांग पूरी न होने पर रद्द कर दिया गया, जिसके बाद वह के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के चक्कर लगा रही है. मामला यह है कि लड़की के पिता से दहेज के रूप में 2.75 लाख नकद लिए गए और सगाई में कुल मिलाकर 5.8 लाख रुपये खर्च कराए गए. इसके बाद वर पक्ष द्वारा एक लाख रुपये और बाइक की मांग की गई, जिसे पूरा न करने पर वर पक्ष ने विवाह से इनकार कर दिया.

बेरमो: भारतीय मधेशिया वैश्य परिवार द्वारा बाबा गणिनाथ की जयंती मनाई गई
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 8:14 AM

फुसरो नगर परिषद क्षेत्र के करगली बाजार स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में अखिल भारतीय मधेशिया वैश्य परिवार द्वारा बाबा गणिनाथ महाराज की जयंती धूमधाम से मनाई गई. इस अवसर पर समाज के लोगों ने बाबा गणिनाथ महाराज का पूजन कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया.

बेरमो: न्यायालय में तीन मामलों का आपसी समझौते के बाद दोनों पक्षों को दिया पौधा
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 8:00 PM

तेनुघाट व्यवहार न्यायालय के एसडीजेएम रश्मि अग्रवाल के न्यायालय में तीन मामलों का समझौते के आधार पर निष्पादन किया गया. समझौते के बाद दोनों पक्षों को पौधा देकर यह संदेश दिया गया कि वे अपने रिश्तों में हमेशा सुलह और शांति बनाए रखें. इस पहल का उद्देश्य यह था कि भविष्य में कोई विवाद न हो और दोनों पक्ष समन्वय के साथ आगे बढ़ें.

बेरमो: सीसीएल कथारा जीएम ऑफिस के कर्मचारी हिंदी में काम करने का लिया संकल्प
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 6:46 PM

सीसीएल कथारा क्षेत्र के महाप्रबंधक कार्यालय में शनिवार को हिंदी दिवस का भव्य आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सी. बी. तिवारी, स्टाफ ऑफिसर (सुरक्षा), उपस्थित थे, जिनके साथ जी. पी. मंडल, प्रबंधक (कार्मिक), चंदन कुमार, उप प्रबंधक (सीएसआर), और अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी भी शामिल हुए.