Friday, Sep 20 2024 | Time 08:12 Hrs(IST)
 logo img
  • पतरोडीह गांव में चला स्वच्छता पखवाड़ा, बच्चों के लिए सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन
  • पतरोडीह गांव में चला स्वच्छता पखवाड़ा, बच्चों के लिए सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन
  • सिमडेगा में जेएसएससी पेपर लीक की आशंका से होटलों में की गई छापामारी
  • सिमडेगा में जेएसएससी पेपर लीक की आशंका से होटलों में की गई छापामारी
  • Pitra Paksha 2024: जानें पितृ पक्ष के तृतीया श्राद्ध का महत्व, विधि और सुबह मुहूर्त
  • फिल्मी स्टाइल में पकड़ाए आरोपी, पुलिस के पीछा करने से बदमाशों ने फ्लाईओवर से लगाई छलांग
  • Jharkhand Monsoon Update: झारखंड में हलकी से मध्यम बारिश की संभावना, मानसून की गतिविधियां रहेंगी जारी
झारखंड


चंपाई मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कांग्रेस में घमासान, नाराज विधायकों से मिले मंत्री बसंत सोरेन..कहा- 'कोई गिला शिकवा नहीं'

चंपाई मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कांग्रेस में घमासान, नाराज विधायकों से मिले मंत्री बसंत सोरेन..कहा- 'कोई गिला शिकवा नहीं'
न्यूज11 भारत 

रांची/डेस्क: 16 फरवरी (शुक्रवार) को झारखंड कैबिनेट के विस्तार में कांग्रेस खेमे से 4 विधायकों को फिर से चंपाई सरकार के कैबिनेट में जगह मिली. ये सभी पूर्ववर्ती हेमंत सोरेन की सरकार में भी मंत्री रहे थे. वहीं इन्हें फिर से मंत्री बनाए जाने और नए चेहरों को जगह नहीं मिलने से कांग्रेस कोटे के विधायकों के बीच घमासान शुरू हो गई है. 12 विधायक नाराज चल रहे है. खबर थी कि आज सभी नाराज विधायक आज राज्य से बाहर जा सकते हैं. लेकिन मीडिया से बात करते हुए विधायक अनूप सिंह ने कहा कि पार्टी के 10 विधायक दिल्ली के लिए रवाना हो रहे है जबकि दो अन्य विधायक कल 18 फरवरी को दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 

 

नाराज विधायकों से मिले मंत्रि बसंत सोरेन

वहीं नाराज विधायकों को मनाने पहुंचे विधायकों से मिलने पहुंचे मंत्री बसंत सोरेन ने दावा किया कि विधायकों में कोई गिला-शिकवा नहीं है सभी परिवार के साथ है. 

 

नाराज विधायकों से मुलाकात करने रांची आ सकते हैं उमंग सिंघार

प्रदेश में कांग्रेस के नाराज विधायको से बात करने केंद्रीय नेतृत्व भेज आब्जर्वर सकता है, झारखंड के पूर्व सह प्रभारी और एमपी के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार आज शाम तक रांची आ सकते है. इसके बाद रांची पहुंचने के बाद वे नाराज विधायकों से मुलाकात कर सकते हैं. बता दें, इस वक्त उमंग सिंघार दिल्ली में है जानकारी के अनुसार उमंग सिंघार ने कुछ विधायको से फोन करके बात की है. 
 


बता दें, सभी विधायक चंपाई मंत्रिमंडल में कांग्रेस खेमे से नए चेहरे को मौका नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे है. चंपाई कैबिनेट में मंत्री पद की दावेदारी कर रहे विधायकों को जब 15 फरवरी को यह खबर मिली कि मंत्री रह चुके विधायकों को ही फिर से मंत्रिमंडल में जगह मिल रही है तो वे नाराज हो गए. आपको बता दें, 15 फरवरी की रात से ही कांग्रेस के 12 विधायक नाराज है. 

 


 

देर रात 8 बजे विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

वहीं 16 फरवरी को कैबिनेट विस्तार से पहले करीब 4 घंटे तक इन विधायकों की नाराजागी का ड्रामा देखने को मिला. दोपहर में सभी विधायक सर्किट हाउस के एक बंद कमरे में इकट्ठा हुए थे. जहां उन्हें मनाने के लिए प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता पहुंचे थे. करीब डेढ़ घंटे के बाद विधायकों ने राजभवन जाने में हामी भरी और वे राजभवन में आयोजित शपथ समारोह में शिरकत भी किए लेकिन इसके बाद वे फिर से सर्किट हाउस में एकजुट हुए. इसके बाद देर रात 8 बजे पार्टी प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के आवास पहुंचे जहां पर सभी 12 विधायकों ने उन्हें एक ज्ञापन सौंपा. अपने ज्ञापन में उन्होंने पार्टी के चारों विधायक जो फिर से मंत्री बनाए गए, उन्हें बदलने की मांग की. 




रांची से दिल्ली के लिए रवाना होंगे नाराज विधायक

प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर से मुलाकात के बीच विधायकों ने पार्टी को अपने इस बात से भी अवगत कराया है कि जबतक मंत्री की शपथ ले चुके विधायक बदले नहीं जाएंगे तो वे रांची या राज्य से बाहर चले जाएंगे. वहीं आज शाम 4:00 बजे सभी विधायक रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से 4:40 की फ्लाइट से पहले वे दिल्ली जाएंगे और उसके बाद दिल्ली से आगे वे कहां जाएंगे इस बात को उन्होंने गोपनीय रखा है. इसके साथ ही विधायकों ने यह संकेत भी दिए है कि शुक्रवार (23 फरवरी) से चलने वाले झारखंड विधानसभा का बजट सत्र में भी वे तबतक शामिल नहीं होंगे जबतक आलाकमान चार मंत्रियों को बदल नहीं देते हैं. कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस खेमें के विधायकों की नाराजगी लगातार बढ़ती ही जा रही है. 

अधिक खबरें
सड़क हादसे में घायल युवक को इलाज के लिए ओडिसा ले जाने के दौरान हुई मौत
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 7:49 AM

सिमडेगा सदर थाना क्षेत्र के खूंटी टोली चौक के पास सड़क हादसे में घायल युवक को बेहतर इलाज के लिए उड़ीसा ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई.

सिमडेगा में जेएसएससी पेपर लीक की आशंका से होटलों में की गई छापामारी
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 7:42 AM

सिमडेगा में 21 और 22 सितंबर को जेएससीसी की परीक्षा होनी हैं. परीक्षा के पूर्व पेपर लीक की आशंका से सिमडेगा पुलिस ने देर रात जिला मुख्यालय के सभी होटलों में छापामारी की.

Jharkhand Monsoon Update: झारखंड में हलकी से मध्यम बारिश की संभावना, मानसून की गतिविधियां रहेंगी जारी
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 6:35 AM

आज झारखंड में मौसम मिलाजुला रहने वाला हैं. झारखंड की राजधानी रांची और आसपास के कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई हैं. मौसम विभाग के अनुसार, आज का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई जा रही हैं.

कोडरमा में परिवर्तन यात्रा को लेकर भाजपा का जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:47 PM

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के परिवर्तन यात्रा के तहत प्रवासी प्रभारी और बिहार राज्य के सांसद जनार्दन सिंह शिग्रीवाल ने जिले के विभिन्न स्थानों पर बैठकें आयोजित कीं। इस दौरान विधायक डॉ. नीरा यादव और जिलाध्यक्ष अनूप जोशी भी उपस्थित रहे।

चांडिल में 4.10 करोड़ की लागत से होने वाले सड़क निर्माण का भूमिपूजन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:33 PM

विधायक सविता महतो ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत धुनाबुरु आईटीआई से जरकेबेड़ा भाया नयाडीह मुनका नाली तक 4.18 किलोमीटर सड़क का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने विधिवत शिलापट्ट का अनावरण किया। सड़क निर्माण की लागत 4 करोड़ 10 लाख रुपये है।