Sunday, Jul 7 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » गिरिडीह


कमीशनर ने प्रखंड मुख्यालय का किया निरिक्षण, कई योजनाओं में पाई गई गडबड़ी

कमीशनर ने प्रखंड मुख्यालय का किया निरिक्षण, कई योजनाओं में पाई गई गडबड़ी
रवि सिन्हा/न्यूज़11 भारत

डुमरी/डेस्क: डुमरी प्रखंड मुख्यालय का उत्तरी छोटा नागपुर हजारीबाग जोन के कमिश्नर सुमन कैमरीन किस्पपोट्टा ने निरीक्षण किया है. इस दौरान उन्होंने अंचल कार्यालय और प्रखंड कार्यालय में चल रही योजनाओं और बैंक खाता सहित कैशबुक का जांच किया. जहां उन्होंने प्रखंड मुख्यालय में अधूरी योजनाओं को जल्द पूरा करने की हिदायत दी है. इस दौरान उन्होंने बताया कि कार्यालय चलाने के लिए कई पंजीया अधूरी पाई गई जिन्हें संधारित करने का आदेश दिया गया है. वहीं उन्होंने सरकार के महत्वकांक्षी योजनाओं को धरातल पर उतरने के लिए अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए ताकि राज्य के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके. 

 

वही अंचल कार्यालय के निरीक्षण में उन्होंने जमीन मोटेशन को जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश दिया. इसको लेकर उन्होंने अंचलाधिकारी को आदेश दिया कि जमीन मोटेशन को लेकर राज्य सरकार काफी गंभीर है जिसे पूरा करने का आदेश दिया है. जबकि निरीक्षण के दौरान उन्होंने काम में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर उच्च अधिकारियों को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. जांच के दौरान कई योजनाओं में गडबडियां पाई गई इसको लेकर वह अधिकारियों को फटकार भी लगाई है. निरिक्षण के दौरान गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकडा डुमरी एसडीएम सहजाद परवेज, बीडीओ अनवेषा ओणा सीओ शशिभूषण वर्मा सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

 
अधिक खबरें
मनरेगा में शिकायत की जाँच में बेंगाबाद के जरूवाडीह पंचायत पहुँची लोकपाल तमन्ना प्रवीन, धरातल पर सही सलामत पाया योजना
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 5:31 PM

मनरेगा लोकपाल तमन्ना प्रवीण ने मनरेगा योजना में गड़बड़ी की शिकायत की जाँच में शनिवार को बेंगाबाद प्रखंड क्षेत्र के जरूवाडीह पंचायत पहुँची इस दौरान योजनाओ को धरातल पर सही पाया गया

पुलिस ने चोरी के मोटरसाइकिल सहित चोर को किया गिरफ्तार
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 2:55 PM

डुमरी के इसरी बाजार से बीते गुरूवार को एक मोटरसाइकिल चोरी हुई थी. जिसके बाद लिखित आवेदन मिलने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और एक टीम बना कर जांच में जुट गई.

निमियाघाट पुलिस ने पेश मानवता की मिशाल, भूखमरी का दंश झेल रहे परिवार को पहुंचायी मदद
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 2:02 PM

पुलिस ने मानवता का परिचय देते हुए मृतक प्रदीप के पत्नी को मदद के रूप में 25 किलो चावल, 10 किलो आटा सहित खाद्य सामग्री सहित कुछ नगद रूपये की मदद पहुंचाई है. जिसके बाद परिवार के लोग सहित ग्रामीण पुलिस की इस मदद की प्रशंसा कर रहें है.

11 सूत्री मांगों को लेकर आजसू का हल्ला बोल कार्यक्रम, BDO को सौंपा आवेदन
जुलाई 05, 2024 | 05 Jul 2024 | 9:37 PM

राज्य में बढ़ रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ आजसू ने हल्ला बोल कार्यक्रम का आयोजन किया. आंदोलन को लेकर गिरिडीह में भी पार्टी कार्यकर्त्ता रैली निकालकर जोरदार नारेबाजी करते हुए गिरिडीह सदर प्रखंड कार्यालय पहुंचे. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगो ने प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश राजक को 11 सूत्री मांग से सम्बंधित एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से आजसू नेताओं ने जमीन से संबंधित दाखिल-खारीज के लिए अंचल कार्यालय में जमा आवेदनों को अविलंब निष्पादन

बिडिओ के पत्राचार के बाद जांच में पहुंचे विशेष प्रमंडल के जेई
जुलाई 05, 2024 | 05 Jul 2024 | 6:51 PM

गांडेय प्रखंड के नये भवन परिसर के रिसाव की शिकायत मिलने के बाद गुरुवार की शाम को विशेष प्रमंडल के जेई किशोर हांडी प्रखंड परिसर पहुंचे. प्रखंड परिसर में उन्होंने प्रखंड और अंचल के विभिन्न भवनों की शिकायतों की जांच किया.