Friday, Sep 20 2024 | Time 03:24 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


हजारीबाग में तीन दिनों से अनवरत बारिश, जगह जगह भारी जलजमाव, पूरे जिले में ब्लैकआउट

बारिश के बाद सड़क, गली व घरो में घुसा कचड़ा, बदबू और गंदगी से आम लोग हुए हलकान
हजारीबाग में तीन दिनों से अनवरत बारिश, जगह जगह भारी जलजमाव, पूरे जिले में ब्लैकआउट

प्रशांत शर्मा/न्यूज़11 भारत


हज़ारीबाग/डेस्क: बारिश नहीं हो रही है, बारिश नहीं हो रही है, लीजिये पिछले दो दिनों से लगातार बारिश जारी हैं. अब बारिश तो शुरू हो गई है, लेकिन उसके बाद शहर के जो हाल देखने को मिल रहे है उससे शहर का हर व्यक्ति परेशान हैं. जहां देखों वहां सड़कों पर गंदगी फैली नजर आ रही है, लेकिन इसको साफ कराने का जिम्मा रखने वाले अधिकारी नींद में मस्त सो रहे हैं और सफाई नहीं कराई जा रही हैं. सफाई कर्मियों की हड़ताल टूटी लेकिन सफाई अभियान में वो गतिशीलता नहीं दिखी जो दिखनी चाहिए थी. चुकी सफाई कर्मियों के हड़ताल से पूरा शहर कूड़ा कूड़ा था तो हड़ताल टूटे हुए ३ दिन हो गए थे, बारिश का अलर्ट लगातार आ रहे थे. उसके बावजूद नगर निगम के अधिकारियों ने सफाई को लेकर वो तत्परता नहीं दिखाई जो दिखानी चाहिए थी.

 


 

नतीजा शहर में जितना भी कूड़ा सड़क के किनारे पसरा था, वह तेज़ बारिश के बहाव में सड़को के बीच, गलियों में और घरो में प्रवेश कर गया हैं. अभी जहां देखों वहां नालियां चोक हैं शहर की छोटी से छोटी गली भी गंदगी से पटी पड़ी हैं. बारिश में सड़के गंदगी से लबालब हो गई हैं. सड़कों पर आधा-आधा फिट तक पानी बह रहा है, जितनी देर बारिश होती है उतने समय तक लोग मजबूरी में घर से बाहर नहीं निकल पाते हैं. लोगों की कई शिकायतों के बाद भी नगरपालिका की नींद नहीं खुल रही हैं. ऐसी स्थिति में लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा हैं. शहर के कोर्रा थाना की घासी मोहल्ला  की दर्जनों शिकायत मिलने के बाद भी कूड़े की सफाई नहीं की जा रही है, जहां करीब आधा फिट तक सड़क पर पानी भर जाता हैं. जलभराव वाली जगहों की जानकारी होने के बाद भी अधिकारी इस ओर ध्यान देना नहीं चाहते हैं. शहर के ओमपूरी रोड, मटवारी चौराहा, हुडहुडु रोड की मुख्य सड़क पर स्थित नालियां तक साफ नहीं की गई हैं. यकीन मानिए पूरा सदर विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले सभी लोग बदबू से परेशान हैं. इस क्षेत्र के दुकानदार भी बदबू  से परेशान हैं. बदबू के कारण उनकी ग्राहकी पर असर पड़ रहा हैं. दुकानदारों का कहना है कि यदि जल्द से जल्द नगरपालिका ने नालियों की सफाई नहीं की तो सभी दुकानदार नगरपालिका में जाकर धरना देने के लिए मजबूर हो जाएंगे.

 
अधिक खबरें
चांडिल में 4.10 करोड़ की लागत से होने वाले सड़क निर्माण का भूमिपूजन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:33 PM

विधायक सविता महतो ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत धुनाबुरु आईटीआई से जरकेबेड़ा भाया नयाडीह मुनका नाली तक 4.18 किलोमीटर सड़क का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने विधिवत शिलापट्ट का अनावरण किया। सड़क निर्माण की लागत 4 करोड़ 10 लाख रुपये है।

हजारीबाग के रेवाली गांव में बिजली संकट से ग्रामीणों का आक्रोश
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:22 AM

पिछले 30 दिनों से बिजली संकट का सामना कर रहे रेवाली गांव के ग्रामीणों ने आज हजारीबाग बिजली विभाग के जीएम दिनेश कुमार सिंह से मुलाकात की और अपनी समस्याएं उनके सामने रखीं। ग्रामीणों का कहना है कि पहले उन्हें हजारीबाग के लोहसिंहना फीडर से बिजली मिलती थी, लेकिन हाल में कटकमदाग प्रखंड के पसई गांव के नए पावर ग्रिड से सप्लाई शुरू होने के बाद से स्थिति खराब हो गई है।

लातेहार में चौकीदार नियुक्ति की परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:15 PM

जिले में चौकीदार के रिक्त पदों पर सीधी नियुक्ति के लिए बृहस्पतिवार को आयोजित लिखित परीक्षा कदाचारमुक्त वातावरण में संपन्न हुई। परीक्षा का आयोजन सुबह 10:00 बजे से अपराह्न 11:30 बजे तक एक पाली में किया गया

चांडिल सुवर्णरेखा परियोजना आपदा प्रबंधन की बैठक में स्थानीय विधायक एवं चांडिल अनुमंडल पदाधिकारी शुभ्रा रानी का निर्देश पालन नहीं किया -सारथी महतो
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:34 PM

चांडिल डैम के जलस्तर में वृद्धि के बाद 50 से अधिक गांवों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस विषय पर ईचागढ़ की पूर्व विधायक दिवंगत साधुचरण महतो की पत्नी एवं भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष सारथी महतो ने चांडिल के जयदा में आयोजित प्रेस वार्ता में गंभीर आरोप लगाए।

जन चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए प्रदेश प्रवक्ता विनोद राय
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:32 PM

चांडिल के ईचागढ़ प्रखंड के कुईडीह गांव में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता और युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता विनोद राय ने जन चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए