Wednesday, Oct 23 2024 | Time 03:03 Hrs(IST)
झारखंड


डीसी व एसपी ने मीडिया और सोशल मीडिया कर्मियों के साथ की बैठक, मतदाता जागरूकता में सहयोग की अपील

डीसी व एसपी ने मीडिया और सोशल मीडिया कर्मियों के साथ की बैठक, मतदाता जागरूकता में सहयोग की अपील

न्यूज11 भारत

सिमडेगा/डेस्क: विधानसभा आम चुनाव -2024 के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त सिमडेगा अजय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में जिले के सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रतिनिधियों, सोशल मीडिया इंफ्लून्सेर / यूटूबर्स के साथ बैठक का आयोजन किया गया. 
 
इस दौरान विधानसभा आम चुनाव-2024 को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाए जाने एवं मतदाताओं को जागरूक करने के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई. बैठक में उन्होंने जिले के सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रतिनिधियों, सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स से मतदाताओं को जागरूक करने में सहयोग करने की अपील की गई. इस दौरान उन्होंने कहा कि मीडिया प्रतिनिधियों व इंफ्लुएंर्स की यह बैठक हमें वोट प्रतिशत बढ़ाने, युवा मतदाताओं को प्रेरित करने के साथ-साथ कम मतदान वाले क्षेत्रों में विभिन्न इंटरनेट मीडिया मंचों पर प्रचार और प्रसार में हमारी मदद करेगी. 
 
आगे उन्होंने कहा कि पहले तो नहीं पर 2024 में सोशल मीडिया एक बहुत ही शक्तिशाली एवं प्रभावशाली उपकरण है. एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और वाट्सएप जैसे मंचों पर बड़ी संख्या में उपयोगकर्ता हैं. जिसके माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा सकता है. इस दौरान सभी मीडिया प्रतिनिधियों, इनफ्लुएंर्स ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सभी ने अपने अपने विचार रखे. संगीत, रील्स, ब्लागर के माध्यम से, तो किसी ने लघु फिल्म के माध्यम से जागरूक करने का सुझाव दिया.
 
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सोशल मीडिया में किसी पार्टी विशेष या किसी उम्मीदवार को फायदा पहुंचाने खबरों या मैसेज का प्रसारण होने पर खबर प्रसारित करने वाले पर आचार संहिता उलंघन के तहत कड़ी करवाई की जाएगी. 
 
मौके पर एलआरडीसी -सह- नोडल पदाधिकारी स्वीप कोषांग अरुणा कुमारी, जिला नियोजन-सह- प्रभारी पदाधिकारी आशा मैक्सिमा लकड़ा, जिला जन-संपर्क पदाधिकारी पलटू महतो, सहित अन्य पदाधिकारी गण, सभी मीडिया प्रतिनिधियों, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर व पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.
अधिक खबरें
उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने किया डिस्पैच सेंटर का किया निरीक्षण, तैयारियों का लिया जायजा
अक्तूबर 22, 2024 | 22 Oct 2024 | 10:47 PM

विधानसभा आम निर्वाचन 2024 को लेकर डिस्पैच सेंटर/रिसिविंग सेंटर के रूप में चिन्हित काशी साहू कॉलेज एवं वेयरहाउस, सरायकेला जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला, पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार लूणायत तथा उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार ने निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया.

पति-पत्नी के बीच हुए विवाद में पति ने कीटनाशक खाकर किया आत्महत्या का प्रयास
अक्तूबर 22, 2024 | 22 Oct 2024 | 10:37 PM

प्रखंड मुख्यालय स्थित हेरहंज बाजार टाड़ में सोमवार की रात करीब 8 बजे पति-पत्नी के बीच हुए विवाद में पति ने कीटनाशक खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. जिसकी पहचान हेरहंज प्रखंड मुख्यालय के बाजार टाड़ मोहल्ला निवासी धर्मदेव भुईया के पुत्र जीतू भुईया के रूप में हुई है. जिसे गंभीर अवस्था में बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया जहां पर डॉक्टर अमरनाथ प्रसाद के द्वारा इलाज किया गया. मिली जानकारी के अनुसार जीतू भुईया एवं उसकी पत्नी आशा देवी के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद हुआ था. जिसके आवेश में आकर जीतू भुईया ने यह जानलेवा कदम उठाया. मिली जानकारी के अनुसार आशा देवी बीते एक माह से अपने मायके में पति से विवाद होने के कारण रह रही थी और सोमवार को ही अपने ससुराल हेरहंज पहुंची थी कि ईसी बीच दोनों पति-पत्नी के बीच पुनः विवाद हुआ और यह घटना घट गई. फिलहाल जीतू भुईया की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: चक्रवाती तूफान “दाना” के कारण ये ट्रेनें रहेंगी रद्द, देखें डिटेल्स
अक्तूबर 22, 2024 | 22 Oct 2024 | 10:24 PM

संभावित चक्रवाती तूफान (साइक्लोन) “दाना” की आशंका के कारण निम्नांकित ट्रेने रद्द रहेंगी.

डीसी व एसपी ने मीडिया और सोशल मीडिया कर्मियों के साथ की बैठक, मतदाता जागरूकता में सहयोग की अपील
अक्तूबर 22, 2024 | 22 Oct 2024 | 10:14 PM

विधानसभा आम चुनाव -2024 के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त सिमडेगा अजय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में जिले के सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रतिनिधियों, सोशल मीडिया इंफ्लून्सेर / यूटूबर्स के साथ बैठक का आयोजन किया गया.

JLKM ने ईचागढ़ से तरूण महतो को बनाया प्रत्याशी
अक्तूबर 22, 2024 | 22 Oct 2024 | 10:08 PM

मेरा पहला मुद्दा रहेगा कि चांडिल डैम के विस्थापितों की समस्या को जड़ से समाधान करेंगे. यह बातें जेबीकेएसएस एवं जेएलकेएम के प्रत्याशी तरुण महतो ने टिकट लाने के दौरान उनके चौका में हुए स्वागत कार्यक्रम के दौरान कही. उन्होंने कहा कि मेरा चुनाव लड़ने का यही मकसद है कि यहां के विस्थापितों का समस्या का जड़ से समाधान करना है. इसके अलावा मूलभूत सुविधाओं का भी समाधान करेंगे.