Friday, Oct 18 2024 | Time 14:50 Hrs(IST)
  • IAS संजीव हंस के पटना और दिल्ली के ठिकानों पर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी
  • जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने सदर एवं बरही अनुमंडल कार्यालय में विधानसभा चुनाव 2024 के नामांकन प्रक्रिया का लिया जायजा
  • उमाकांत रजक और केदार हाजरा ने सैंकड़ों समर्थकों के साथ थामा JMM का दामन
  • उमाकांत रजक और केदार हाजरा ने सैंकड़ों समर्थकों के साथ थामा JMM का दामन
  • हजारीबाग में सेवा अधिकार अधिनियम बना वरदान, म्यूटेशन के मामलों में मिली कामयाबी
  • हजारीबाग में सेवा अधिकार अधिनियम बना वरदान, म्यूटेशन के मामलों में मिली कामयाबी
  • भारत माला प्रोजेक्ट फायरिंग मामला, अमन साहू गैंग के शूटर राहुल दुबे को हाईकोर्ट से जमानत
  • भारत माला प्रोजेक्ट फायरिंग मामला, अमन साहू गैंग के शूटर राहुल दुबे को हाईकोर्ट से जमानत
  • 58 वर्षीय व्यक्ति की मालगाड़ी से कटकर मौत, गांव में शोक का माहौल
  • हजारीबाग में दारू से उत्पाद विभाग के एक अधिकारी की सालाना 3 करोड़ रुपए से अधिक की अवैध कमाई
  • Breaking: NDA का फॉर्मूला तैयार, देखिए किसे मिली कितनी सीटें
  • कंडेर में सोहराई जतरा आयोजन के लिए 4 नवंबर की तारीख तय, इसके लिए कमेटी का हुआ गठन
  • हजारीबाग में न्यूज पेपर हॉकर से अहले सुबह मोबाइल व पैसे की छिनतई
  • PEC की बैठक के पहले कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की हुई बैठक
  • भाजपा और आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस थोड़ी देर में होगी शुरू
झारखंड


भारत निर्वाचन आयोग ने पहले चरण के चुनाव के लिए जारी कर दी अधिसूचना

भारत निर्वाचन आयोग ने पहले चरण के चुनाव के लिए जारी कर दी अधिसूचना

न्यूज11 भारत 

रांची/डेस्क: झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी गई है.  जिसको लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है. पहले चरण में होने वाले चुनाव के अधिसूचना जारी की गई है. जिसमें 58 तमाड़, 63 रांची, 64 हटिया, 65 कांके, 66 मंडार विधानसभा क्षेत्र के लिए अधिसूचना जारी की गई. नोटिफिकेशन की तिथि 18-10-2024 नॉमिनेशन के लिए 25-10-2024 स्क्रुटनिंग के लिए 28-10-2024 नाम वापसी के लिए 30-10-2024 की तिथि तय की गई है. तिथि के अनुसार विधानसभा निर्वाचित क्षेत्र के निर्वाचित पदाधिकारी द्वारा नामांकन, संवीक्षा, नाम वापसी, मतदान और मतगणना कराई जाएगी. 

58 तमाड़ के लिए निर्वाची कोषांग अनुमंडल कार्यालय बुंडू होगा.  जिसके निर्वाची पदाधिकारी किस्तों को मार बेसरा अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू होंगे.  तमाड़ में कुल 303 मतदान केंद्र होंगे जिसमें 246 मैदान केंद्र में सुबह 7:00 से शाम 5:00 बजे तक मतदान होंगे और 57 ऐसे मतदान केंद्र हैं जहां सुबह 7:00 से लेकर शाम 4:00 बजे तक मतदान होंगे.  63 रांची विधानसभा के लिए निर्वाची कोषांग अनुमंडल कार्यालय सदर रांची का कमरा संख्या 202 ब्लॉक बी रांची समाहरणालय होगा.  जिसके लिए निर्वाची पदाधिकारी उत्कर्ष कुमार अनुमंडल पदाधिकारी सदर रांची होंगे.  
 
रांची में कुल 374 मतदान केंद्र है जहां सुबह 7:00 से शाम 5:00 तक मतदान होगा. 64 हटिया विधानसभा क्षेत्र के लिए निर्वाची कोषांग अपर जिला दंडाधिकारी रांची कार्यालय कमरा संख्या 103 ब्लॉक ए होगा रांची समाहरणालय में होगा.  जिसके लिए एक निर्वाची पदाधिकारी राजेश्वर नाथ आलोक अपर जिला दंडाधिकारी होंगे.  हटिया में कुल 496 मतदान केंद्र है जहां सुबह 7:00 से लेकर शाम 5:00 बजे तक मतदान होगा. 
 
65 कांके के लिए निर्वाची कोषांग को समाहर्त्ता भूमि सुधार सदर रांची कार्यालय कमरा संख्या 203 ब्लॉक बी रांची समाहरणालय होगा. जिसके लिए निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार उप समाहर्त्ता भूमि सुधार सदर रांची होंगे. कांके विधानसभा में कल 482 मतदान केंद्र हैं जिसमें 461 मतदान केंद्र पर सुबह 7:00 से लेकर शाम 5:00 बजे तक मतदान होंगे और एक कि ऐसे मतदान केंद्र है जहां सुबह 7:00 से लेकर शाम 4:00 बजे तक मतदान होंगे.  
 
66 माण्डर विधानसभा क्षेत्र के लिए निर्वाची कोषांग विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी रांची कार्यालय कमरा संख्या g12 ब्लॉक के रांची समाहरणालय होगा.  जिसके लिए निर्वाची पदाधिकारी मोनी कुमारी विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी होगी. मांडर में कुल 430 मतदान केंद्र होंगे जिसमें 420 मतदान केंद्र पर सुबह 7:00 से लेकर शाम 5:00 बजे तक मतदान होंगे वहीं 10 ऐसे मतदान केंद्र हैं जहां सुबह 7:00 से शाम 4:00 तक मतदान कराए जाएंगे. 
 
 
अधिक खबरें
NTPC ने प्रतिष्ठित एसएचआरएम एचआर एक्सीलेंस अवार्ड्स 2024 में जीते 4 पुरस्कार
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 2:36 PM

सोसाइटी फॉर ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट (SHRM) इंडिया ने 17 अक्टूबर 2024 को नई दिल्ली में एसएचआरएम एचआर एक्सीलेंस अवार्ड्स समारोह का आयोजन किया, जिसमें उन संगठनों को मान्यता दी गई जो लोगों को प्राथमिकता देते हैं, भविष्य-केंद्रित उत्कृष्टता प्रदान करते हैं और मानव पूंजी के व्यवसाय परिणामों में महत्वपूर्ण योगदान को समझते हैं. एनटीपीसी को इन प्रतिष्ठित पुरस्कारों में पीएसई श्रेणी में 4 पुरस्कार प्राप्त हुए. एनटीपीसी के निदेशक (एचआर) अनिल कुमार जदली और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने एनटीपीसी की ओर से पुरस्कार प्राप्त किए. एनटीपीसी ने पीएसई श्रेणी में अधिकतम 4 पुरस्कार जीते.

IAS संजीव हंस के पटना और दिल्ली के ठिकानों पर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 2:35 PM

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कार्रवाई करते हुए आईएएस संजीव हंस के पटना और दिल्ली के ठिकानों पर छापेमारी की है. इससे पहले भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने IAS संजीव हंस से जुड़े लोगों के ठिकानों पर रेड की थी. बताया जा रहा है कि इस बार ईडी आईएएस संजीव हंस और उनके परिवार के लोगों के ठिकानों पर रेड कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार पटना के 2 और दिल्ली के 3 ठिकानों पर ये छापेमारी चल रही है.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने सदर एवं बरही अनुमंडल कार्यालय में विधानसभा चुनाव 2024 के नामांकन प्रक्रिया का लिया जायजा
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 2:27 PM

आम निर्वाचन 2024 को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय ने शुक्रवार को सदर एवं बरही अनुमंडल कार्यालय पंहुचकर आयोजित हो रहे नामांकन प्रक्रिया का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने 21- बरही विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी, 20- बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी तथा 25- हजारीबाग निर्वाची पदाधिकारी को नामांकन प्रक्रिया को व्यवस्थित तरीके से संचालित करने, सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखने, हेल्प डेस्क आदि पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. आम निर्वाचन 2024 को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय ने शुक्रवार को सदर एवं बरही अनुमंडल कार्यालय पंहुचकर आयोजित हो रहे नामांकन प्रक्रिया का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने 21- बरही विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी, 20- बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी तथा 25- हजारीबाग निर्वाची पदाधिकारी को नामांकन प्रक्रिया को व्यवस्थित तरीके से संचालित करने, सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखने, हेल्प डेस्क आदि पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया.

उमाकांत रजक और केदार हाजरा ने सैंकड़ों समर्थकों के साथ थामा JMM का दामन
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 2:21 AM

उमाकांत रजक और केदार हाजरा ने सैकड़ो समर्थकों के साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा का दामन थाम लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व गांडये विधायक कल्पना सोरेन भी मौजूद रहे. हेमंत सोरेन ने केदार हाजरा को झामुमो का पट्टा पहना कर पार्टी में शामिल कराया. इससे पहले आजसू नेता उमाकांत रजक ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया. उमाकांत रजक ने पार्टी अध्यक्ष सुदेश महतो को इस्तीफा से संबंधित पत्र लिखा है. जानकारी के अनुसार, उमाकांत रजक अब चंदनकियारी से झामुमो के उम्मीदवार हो सकते है.

ईचागढ़ विधानसभा की सीट NDA गठबंधन के तहत आजसू पार्टी के हरेलाल महतो को उम्मीदवार घोषित किये जाने पर न्यूज 11भारत को दिया  बधाई
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 2:13 PM

ईचागढ़ विधानसभा से इस बार एनडीए गठबंधन ने हरेलाल महतो को अपना उम्मीदवार घोषित किया गया है. वही आजसू प्रधान कार्यलय में हरेलाल महतो को उनके समर्थकों ने मुँह मीठा कर बधाई दी. केन्द्रीय सदस्य आजसू पार्टी के सत्य नारायण महतो ने फुलमाला पहनाकर हरेलाल महतो को बधाई दिया.बतादे दे की ईचागढ़ की टिकट को लेकर पेच चल रहा था. न्यूज 11भारत ने सबसे पहले आजसू पार्टी को ईचागढ़ विधानसभा से सीट मिलने का खबर प्रकाशित किया था, हरेलाल महतो ने न्यूज़ 11भारत को बधाई दिया.