Friday, Oct 18 2024 | Time 11:28 Hrs(IST)
  • PEC की बैठक के पहले कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक
  • भाजपा और आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस थोड़ी देर में होगी शुरू
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • रांची से नवीन जायसवाल चुनाव लड़ेंगे चुनाव, यहां देखें BJP के संभावित प्रत्याशियों के नाम
  • Jharkhand Assembly Election: झारखंड में पहले चरण के लिए 43 सीटों पर आज से शुरू होगा नामांकन
झारखंड » पलामू


कारगिल विजय दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

युवाओं में राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत करना मुख्य उद्देश्य - कर्नल संजय
कारगिल विजय दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि
विकास कुमार /न्यूज11 भारत

हुसैनाबाद/डेस्क:  हुसैनाबाद शहर के अनुमंडलीय मैदान के समीप स्थित टाउन हॉल में पूर्व सैनिक सेवा परिषद् हुसैनाबाद इकाई के तत्वावधान में कारगिल विजय दिवस समारोह मनाया गया. जिसकी अध्यक्षता कैप्टन दुखन सिंह चंन्द्रवंशी तथा संचालन पूर्व सैनिक सुधीर कुमार सिंह ने किया. इस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में हुसैनाबाद अनुमंडल पदाधिकारी पियूष सिन्हा तथा विशिष्ट अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी रौशन कुमार जी उपस्थित रहे. समारोह की शुरुआत दीप प्रज्वलित भारत माता वंदन एवं शहीद जवानों को पुष्प अर्पित करते हुए वंदे मातरम राष्ट्रीय गीत के साथ की गई. इस दौरान वीर शहीदों को याद किया गया. कार्यक्रम का विषय परिवेश कराते हुए संगठन के जिला उपाध्यक्ष लेफ्टिनेंट प्रेमतोष प्रसाद ने वीर शहीदों का गुणगान किया और शहीद वीरनारी उपस्थित अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यालय द्वारा की जा रही कार्यों की जानकारी दी. 

 

संगठन संरक्षक कर्नल डॉ संजय कुमार सिंह ने  इस तिथि का महत्व बताया कि 26 जुलाई को भारतीय सेना ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को भारतीय सीमा से  खदेड़ कर उनके कब्जे से हमारी धरती को मुक्त किया था. उन्होंने कहा कि हम सभी पूर्व सैनिक मिलकर हुसैनाबाद के युवाओं को भारतीय सेना में जाने के लिए मार्गदर्शन कर रहे हैं हमारा प्रयास है कि हरेक छात्र छात्राओं के अंदर राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत हो उन्होंने सभी छात्रों को एक सैनिक की तरह सदैव तत्पर रहने की सलाह दी. मुख्य अतिथि पियूष सिन्हा ने शहीदों को नमन करते हुए पूर्व सैनिकों को धन्यवाद दिया. और पूर्व सैनिक सेवा परिषद द्वारा सभी वर्गों के लिए कि जा रही कल्याणकारी कार्य के लिए उनका आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि इस पुनीत कार्य में प्रशासन आपकी मदद के लिए सदैव तैयार है. विशिष्ट अतिथि रौशन कुमार ने  पूर्व सैनिक सेवा परिषद् को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया. कार्यक्रम के दौरान हुसैनाबाद के बून पब्लिक स्कूल, श्री मां बाल विकास विद्यालय, +2 बालिका उच्च विद्यालय, दक्ष पब्लिक स्कूल एवं सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के स्कूली बच्चों के द्वारा एक से बढ़कर एक आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया.

 

संगठन के अध्यक्ष कैप्टन दुखन सिंह ने कहा कि भारतीय सेना विश्व की दूसरी सबसे बड़ी व आधुनिकतम सेनाओं में से एक है हमारी संस्था इस छोटे से कार्यालय से केवल पूर्व सैनिकों का ही नहीं बल्कि समस्त समाज हर वर्ग के लोगों को पेंशन से जुड़ी समस्याओं का समाधान कर रही हैं. उन्होंने आए हुए विशिष्ट अतिथियों का धन्यवाद किया इसके साथ सभा के समापन हुई. इस अवसर पर पूर्व नगर अध्यक्ष रामेश्वर राम उर्फ छठन पासवान, ग्यासुद्दीन सिद्दीकी रामप्रवेश सिंह, मयंक कुमार सिंह, मुखिया नरेंद्र ठाकुर, आत्मेश कुमार सिंह उर्फ डबलु सिंह जितेंद्र सिंह कुशवाहा, सीता राम सिंह संजय सिंह, शैलेश कुमार, आराधना सिंह बबीता सिंह वीर नारी प्रेम लता कुंअर शिवपति कुंअर पूर्व सैनिक सत्येंद्र शर्मा, सुरेश ठाकुर, अवध माली प्रसाद सिंह असर्फी पाल सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे.
अधिक खबरें
पति ने पत्नी की हत्या कर शव को दफनाया, मामले की जांच में जुटी पुलिस
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 11:23 AM

पलामू जिला के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र में पति ने अपने पत्नी की हत्या कर शव को दफना दिया था. जिसका खुलासा पुलिस ने किया है. जानकारी के अनुसार हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के महुदण्ड पंचायत के नासोजमालपुर के फटीया टोला निवासी गोरख भुइयां कुछ वर्ष पहले एक लड़की रीता कुमारी के साथ प्रेम विवाह किया था.

विधायक ने हैदरनगर कबरा कला मुख्य मार्ग पर परता गांव के पास पुल निर्माण कार्य का किया शिलान्यास
अक्तूबर 15, 2024 | 15 Oct 2024 | 3:10 AM

भाजपा के वरिष्ठ नेता सह हुसैनाबाद हरिहरगंज विधायक कमलेश कुमार सिंह ने मंगलवार को अपराह्न 12:30 बजे हैदरनगर कबरा कला मुख्य पथ में परता गांव के समीप मुरही नदी पर पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. इस सड़क का निर्माण पहले से चल रहा है. ग्रामीणों की मांग पर पुल निर्माण कार्य को स्वीकृत कराकर मंगलवार से कार्य प्रारंभ करा दिया गया है. जर्जर पुल होने की वजह ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानी होती थी. पुल निर्माण कार्य के अलावा विधायक ने विधायक कोटे की कई अन्य योजनाओं का भी ऑनलाइन शिलान्यास कर कार्यारंभ किया. शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र की एक एक सड़क पुल पुलिया का निर्माण कराने का काम किया है.

हुसैनाबाद में शहीद कुंदन सिंह फुटबॉल टूर्नामेंट का खेला गया फाइनल मैच, विधायक ने किया शुभारंभ
अक्तूबर 14, 2024 | 14 Oct 2024 | 10:00 PM

हुसैनाबाद/डेस्क: हुसैनाबाद अंतर्गत कुर्मी पुर पंचायत के ग्राम चौउआ चट्टान के मैदान में शहीद कुंदन कुमार सिंह फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच पथरा और पतरा फुटबॉल क्लब के बीच खेला गया. जिसका शुभारंभ विधायक कमलेश कुमार सिंह ने किया.

ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में दो लोगों की मौत
अक्तूबर 11, 2024 | 11 Oct 2024 | 10:57 AM

पलामू में बीते गुरुवार देर रात को सड़क हादसा हो गया. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. मामला पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के रुदवा का है. जहां नेशनल हाईवे 98 पर बीरकुंवर के निकट तेज गति से आ रहे ट्रक ने एक बाइक सवार परिवार को टक्कर मार दी.

हुसैनाबाद प्रशासन ने  प्रखंड अंतर्गत निर्मित कई पूजा पंडाल का किया निरीक्षण
अक्तूबर 10, 2024 | 10 Oct 2024 | 8:03 PM

पलामू/डेस्क: हुसैनाबाद प्रशासन ने दशहरा पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को लेकर गुरुवार को हुसैनाबाद प्रखंड के देवरी कला, मोहम्मदाबाद, जपला, दंगवार, बुधुआ, कजरात नावाडीह, एकौनी, लोटानिया सहित दर्जनों पूजा पंडाल का निरीक्षण किया.