Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:21 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
झारखंड » पलामू


पलामू प्रमंडल अवैध खनन मामले में याचिकाकर्ता ने सीबीआई और ईडी को पीआईएल की प्रति भेजी

पंकज यादव ने सीबीआई और ईडी से जांच की मांग की थी
पलामू प्रमंडल अवैध खनन मामले में याचिकाकर्ता ने सीबीआई और ईडी को पीआईएल की प्रति भेजी
न्यूज़11 भारत

पलामू/डेस्क: पलामू प्रमंडल में हो रहे अवैध खनन मामले की जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने मामले को सीरियस बताते हुए सीबीआई और ईडी को नोटिस जारी किया था. साथ ही याचिकाकर्ता पंकज यादव को निश्चित टाइम में सीबीआई और ईडी को याचिका की सम्पूर्ण कॉपी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था. याचिकाकर्ता पंकज यादव ने अपने एडवोकेट के माध्यम से सीबीआई के सॉलिसिटर जेनेरल को जनहित याचिका की प्रति उपलब्ध करा दी है, साथ ही ईडी के एडवोकेट को भी प्रति उपलब्ध करा दी गयी है. अब देखना यह है कि सीबीआई और ईडी इसपर क्या निर्णय लेती है और कब से अपनी सक्रियता पलामू, गढ़वा और लातेहार में बढ़ाती है.

 


 

उल्लेखनीय है कि पलामू प्रमंडल में अवैध खनन मामले की जांच के लिए पंकज यादव ने चार वर्ष पूर्व झारखण्ड उच्च न्यालय में जनहित याचिका दायर की थी. लम्बी सुनवाई के बाद पिछले वर्ष आईजी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन हुआ था. मगर पलामू प्रमंडल के तीनो जिलों में अवैध खनन बदस्तूर जारी रहा. इसी क्रम में याचिकाकर्ता ने मामले की जांच सीबीआई और ईडी से कराने के लिए पीआईएल डाला, जिसे हाईकोर्ट ने स्वीकार करते हुए सीबीआई और ईडी को नोटिस जारी की है. इस मामले की अगली सुनवाई 20 अगस्त को निर्धारित है.
अधिक खबरें
भाजपा युवा नेता रामाशीष यादव लगातार कर रहे जनसंपर्क, बढ़ रही क्षेत्र में लोकप्रियता
सितम्बर 04, 2024 | 04 Sep 2024 | 10:23 PM

विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा युवा नेता रामाशीष यादव पिछले कई दिनों से क्षेत्र में लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं. क्षेत्रवासियों का भरपूर समर्थन मिल रहा और क्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ रही है. ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें भाजपा से एक मजबूत दावेदार माना जा रहा है. रामाशीष यादव ने विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के नावाबाजार एवं विश्रामपुर के दर्जनों गावों का भ्रमण किया.

ओवरलोड कर स्टोन चिप्स ले जा रहे हाइवा को सीओ ने किया जब्त
सितम्बर 04, 2024 | 04 Sep 2024 | 1:04 PM

पलामू जिला के हुसैनाबाद अंचल अधिकारी पंकज कुमार का अवैध खनन, भंडारण व ओवरलोडिंग के खिलाफ लगातार अभियान जारी हैं. बीती शाम को अंचल अधिकारी ने ओवरलोड कर जा रहे हाइवा को जब्त किया हैं.

उत्पाद सिपाही बहाली के दौरान युवाओं की मृत्यु पर एनसीपी गंभीर
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 7:25 PM

उत्पाद सिपाही परीक्षा के लिए अलग-अलग जिलों में चल रही दौड़ प्रतियोगिता के दौरान अबतक 12 अभ्यर्थियों की मौत हो चुकी है. एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष सह हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह ने मौत की इन घटनाओं पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

अंचल अधिकारी ने भंडारण किया गए करीब 20 ट्रैक्टर बालू किया जब्त
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 7:19 AM

पलामू जिला के हुसैनाबाद अंचल अधिकारी पंकज कुमार के नेतृत्व में दंगवार ओपी प्रभारी सोनू गुप्ता ने पुलिस बल के साथ बालू के अवैध भंडारण के खिलाफ अभियान चलाया.

बारेसांढ़ में जंगली हाथियों के झुंड ने दो एकड़ में लगे धान के फसल को रौंद कर किया बर्बाद
अगस्त 31, 2024 | 31 Aug 2024 | 4:13 PM

पलामू टाइगर रिजर्व क्षेत्र के बारेसांढ़ गांव में शुक्रवार की रात्रि में जंगली हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया. बारेसांढ़ ग्राम प्रधान कन्हाई सिंह के तिनकोनिया दोहर में ढाई एकड़ में लगे धान के फसल को रौंद क़र बर्बाद कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार रात्रि में विजय सिंह के खेत में लगे फसल को भी बर्बाद कर दिया है.