Sunday, Sep 29 2024 | Time 20:56 Hrs(IST)
 logo img
  • प्रेस क्लब ऑफ देवघर का स्नेह मिलन समारोह: एसपी और विधायक ने की सराहना, पत्रकारिता के लिए मील का पत्थर साबित होगा क्लब
  • प्रेस क्लब ऑफ देवघर का स्नेह मिलन समारोह: एसपी और विधायक ने की सराहना, पत्रकारिता के लिए मील का पत्थर साबित होगा क्लब
  • युवा संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए सुदेश महतो, कहा- राज्य के युवाओं के साथ हुआ धोखा
  • युवा संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए सुदेश महतो, कहा- राज्य के युवाओं के साथ हुआ धोखा
  • 1 और 2 अक्टूबर को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे BJP प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेई
  • 1 और 2 अक्टूबर को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे BJP प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेई
  • JSSC ने छात्र संघों को दी चेतावनी, बिना सूचना कार्यालय का घेराव किया तो होगी कार्रवाई
  • JSSC ने छात्र संघों को दी चेतावनी, बिना सूचना कार्यालय का घेराव किया तो होगी कार्रवाई
  • बेरमो: लिंग भ्रूण जांच करवाना कानूनन अपराध: कल्याणी सागर
  • बेरमो: लिंग भ्रूण जांच करवाना कानूनन अपराध: कल्याणी सागर
  • WhatsApp ने पुलिस को जानकारी देने से किया इनकार, निदेशकों और नोडल अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज
  • WhatsApp ने पुलिस को जानकारी देने से किया इनकार, निदेशकों और नोडल अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज
  • न्यायमूर्ति मनमोहन बने दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, पद एवं गोपनीयता की ली शपथ
  • लोकहित अधिकार पार्टी ने जारी की विधानसभा उम्मीदवारों की पहली सूची, हजारी प्रसाद साहू होंगे हटिया से प्रत्याशी
  • लोकहित अधिकार पार्टी ने जारी की विधानसभा उम्मीदवारों की पहली सूची, हजारी प्रसाद साहू होंगे हटिया से प्रत्याशी
झारखंड


दशरथ गागराई एवं उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला की उपस्थिति में कुचाई प्रखंड के रोलाहतु पंचायत अंतर्गत कोर्रा (चलन टिकुरा मैदान) में जनता दरबर का आयोजन

दशरथ गागराई एवं उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला की उपस्थिति में कुचाई प्रखंड के रोलाहतु पंचायत अंतर्गत कोर्रा (चलन टिकुरा मैदान) में जनता दरबर का आयोजन

न्यूज11 भारत 

सरायकेला/डेस्क: कुचाई प्रखंड अंतर्गत रोलाहतु पंचायत के कोर्रा (चलन टिकुरा मैदान) में माननीय विधायक खरसावां विधानसभा,  दशरथ गागराई एवं उपायुक्त  रवि शंकर शुक्ला की उपस्थिति में जनता दरबार का आयोजन किया गया. लोगों की समस्याओं से अवगत होने के उद्देश्य से माननीय विधायक  दशरथ गागराई एवं उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला कार्यक्रम स्थल चलन टिकुरा से कोर्रा ग्राम के अंतिम छोर तक लगभग 3.5 किलोमीटर की दूरी पैदल तय कर ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हुए. इस क्रम में ग्रामीणों के द्वारा चलन टकुरा गांव से जोम्बरो तक रोड पक्कीकरण, लुदुबेड़ा-कसराउली-डांगिल कोर्रा सरना टोला तक 7km सड़क निर्माण, जोम्बरो-जाम्बिरा-सोड़ा तक 5 KM सड़क निर्माण,  जोम्बरो मुरूदपीड़ी से गाण्डकीदा बुरूटोला तक 6KM सड़क निर्माण, डॉगिल-कसराउली-तुम्बाउली तक 6 KM सड़क निर्माण, उत्क्रमित मध्य विद्यालय, जम्बरो में अवस्थित मतदान केंद्र संख्या 1 को NPS, रेगाबेड़ा में स्थानांतरित करने, कोर्रा ग्राम के सभी टोलों में चापाकल की व्यवस्था सुनिश्चित करने, कोर्रा,  जावबेडा तथा कसराउली गाँव में आंगनवाड़ी भवन का निर्माण  कराने, रोलाहातु पंचायत में निर्मित मोबाईल टावर चालू कराने, उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोर्रा का  विद्यालय भवन बनवाने, कोर्रा में उप स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण कराने तथा विद्युतीकरण से वंचित ग्राम/टोला में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने को लेकर ज्ञापन दिया गया. इस दौरान उपायुक्त के द्वारा ग्रामीणों को उनकी उक्त समस्याओं को हर संभव हल करने का आश्वासन दिया गया. कार्यक्रम के दौरान मुख्य एवं विशिष्ट अतिथियों के द्वारा सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, अबुआ आवास योजना, सर्वजन पेंशन योजना, मुख्यमंत्री फूलो-झानो आशीर्वाद योजना समेत विभिन्न योजनाओं के तहत चयनित लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र एवं परिसंपत्तियों का वितरण किया गया.

 
कोर्रा गाँव के ग्रामीणों द्वारा पहली बार किसी उपायुक्त के भ्रमण एवं जनता दरबार की सराहना की गई तथा मुख्य एवं विशिष्ट अतिथियों का उनके द्वारा गाजे - बजे एवं नृत्य गान के साथ स्वागत किया गया. कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उपायुक्त नें कहा कि जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण सुनिश्चित किया जायेगा. इस दौरान उपायुक्त नें विभिन्न विभाग के वरीय पदाधिकारियों को समस्याओं के निराकरण करने तथा प्रत्येक माह जिला स्तर से वरीय पदाधिकारी द्वारा कार्य प्रगति का जाँच करने की बात कही. इस दौरान उपायुक्त ने क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने, प्रत्येक गाँव में अभियान के तहत वंचित लाभुकों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने, अभियान के तहत ड्रॉपआउट बच्चों के चिन्हित कर विद्यालय से जोड़ने की बात कही. इसके अतिरिक्त महिलाओ के उत्थान, सभी योग्य किसानों के बीच सहायक उपकरणों, बीज समेत अन्य योजनाओं का लाभ प्रदान करने के निर्देश दिए. अपने सम्बोधन के क्रम में उपायुक्त के द्वारा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जानकारी साझा करते हुए उपस्थित ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ लेने तथा आसपास के लोगों को भी प्रेरित करने की अपील की गई.
 
मौके पर उपस्थित माननीय खरसावां विधायक, दशरथ गागराई नें कहा कि खरसावां एवं कुचाई प्रखंड के पहाड़ी क्षेत्र में स्थित गाँव-टोलों को प्राथमिकता के आधार पर विकास योजनाओं से जोड़ा जायेगा. उन्होंने कहा कि जागरूकता के अभाव तथा प्रखंड मुख्यालय तक ना जा पाने के कारण ग्रामीण सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं ले पाते हैं, उन्हें पंचायत स्तर पर योजनाओं का लाभ दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि आज जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों पर प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाएगा. साथ ही पहाड़ी क्षेत्र में रहने वाले ग्रामीणों को दूर जाकर राशन लेने सम्बन्धित समस्याओं का निराकरण करते हुए उन्हें गाँव टोला चिन्हित कर राशन उपलब्ध कराई जाएगी. एक गाँव से दूसरे गाँव को जोड़ने वाले सड़को के निर्माण तथा मरमत्ती से सम्बन्धित प्राप्त शिकायतों के निराकरण हेतु जिला एवं राज्य स्तर से प्रयास किया जायेगा. मौके पर अपर उपायुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, सरायकेला, सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा, कार्यपालक अभियंता , विद्युत विभाग, सहायक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, जिला शिक्षा अधीक्षक, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, एवं विभिन्न विभाग के वरीय पदाधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे.
अधिक खबरें
युवा संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए सुदेश महतो, कहा- राज्य के युवाओं के साथ हुआ धोखा
सितम्बर 29, 2024 | 29 Sep 2024 | 8:37 PM

आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि राज्य के युवाओं के साथ धोखा हुआ है. युवाओं ने सरकार को अपने मत देकर उम्मीदों के साथ सत्ता में बैठाया, लेकिन सरकार की गलत नीतियों ने उनके भविष्य को अंधकार में धकेल दिया है. नौजवान, जिन्हें अपने परिवार की जिम्मेदारी निभाने के लिए रोजगार चाहिए था, अब सरकार की नीतियों के कारण सड़कों पर हैं और सरकार की लाठियों का सामना कर रहे हैं. सुदेश महतो ने सिल्ली स्टेडियम में आयोजित विधानसभा स्तरीय युवा संवाद कार्यक्रम में हजारों युवाओं के साथ सीधा संवाद किया. उन्होंने कहा कि सरकार जो सम्मान दे रही है, उसकी मंशा को समझना होगा. संविदा व्यवस्था को समाप्त करने का वादा करने वाली सरकार अब संविदा आधारित नौकरियों के बड़े विज्ञापन दे रही है.

30 सितंबर को टाटीसिलवे में परिवर्तन सभा करेंगे असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा
सितम्बर 29, 2024 | 29 Sep 2024 | 8:30 PM

असम के मुख्यमंत्री व बीजेपी के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा 30 सितंबर को दोपहर 3:00 बजे से टाट सिल्वे में आयोजित परिवर्तन सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान कई बड़े भाजपा नेता मौजूद रहेंगे.

1 और 2 अक्टूबर को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे BJP प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेई
सितम्बर 29, 2024 | 29 Sep 2024 | 8:08 PM

भाजपा के प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेई 1 अक्टूबर को बोकारो जिले के चंदनक्यारी में विधानसभा के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ सुबह 11:00 बजे बैठक करेंगे. इसके बाद लक्ष्मीकांत वाजपेई बोकारो परिसदन में बोकारो विधानसभा के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ दोपहर 1:00 बजे बैठक करेंगे. शाम 3:00 बजे वह बेरमो के जैना मोड़ में बेरमो विधानसभा के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. वहीं, 2 अक्टूबर को लक्ष्मीकांत वाजपेई हजारीबाग जिले के मटवारी गांधी मैदान में आयोजित परिवर्तन यात्रा समापन सभा में सुबह 10:00 बजे शामिल होंगे.

JSSC ने छात्र संघों को दी चेतावनी, बिना सूचना कार्यालय का घेराव किया तो होगी कार्रवाई
सितम्बर 29, 2024 | 29 Sep 2024 | 7:53 PM

JSSC ने छात्र संघों को चेतावनी दी है. JSSC के सचिव सुधीर कुमार गुप्ता ने पत्र जारी कर कहा है कि अगर किसी भी छात्र संगठन ने बिना सूचना JSSC कार्यालय का घेराव किया तो उनपर कार्रवाई होगी. आयोग ने छात्र संघों को पत्र जारी कर चेतावनी दी है. पत्र में सचिव ने कहा कि परीक्षा रद्द करवा कर रहेंगे नारे एक साज़िश का हिस्सा हैं. आयोग ने आंदोलन के पीछे गहरी साज़िश का अनुमान जताया है.

बेरमो: लिंग भ्रूण जांच करवाना कानूनन अपराध: कल्याणी सागर
सितम्बर 29, 2024 | 29 Sep 2024 | 7:37 PM

लिंगभ्रूण जांच कराना कानूनन अपराध है और इसे रोकने के लिए जनमानस में जागरूकता फैलाना अत्यंत आवश्यक है. यह बात सहयोगिनी संस्था की सचिव कल्याणी सागर ने बगदा पंचायत भवन, कसमार प्रखंड में आयोजित जेंडर आधारित हिंसा के प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान कही. उन्होंने कहा कि भ्रूण हत्या को रोकने के लिए सरकार ने कानून तो लागू किया है, लेकिन यह कानून तभी प्रभावी हो सकता है जब समाज के लोग इस जघन्य अपराध को रोकने के लिए आगे आएं.