Sunday, Jul 7 2024 | Time 08:00 Hrs(IST)
 logo img
  • जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू, अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ मौसीबाड़ी जाएंगे भगवान
  • Jharkhand Weather Update: रांची समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के आसार, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
झारखंड


चंपाई के इस्तीफे पर हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा- मुख्यमंत्री के पद से गरिमा के साथ एक विदाई

चंपाई के इस्तीफे पर हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा- मुख्यमंत्री के पद से गरिमा के साथ एक विदाई
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः झारखंड में इस समय सियासी हलचल तेज है इस बीच असम के मुख्यमंत्री और झारखंड विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने चंपाई सोरेन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर चंपाई सोरेन की तस्वीर शेयर करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री के पद से गरिमा के साथ एक विदाई. श्री @ChampaiSoren जी, आपको मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. 


 
अधिक खबरें
जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू, अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ मौसीबाड़ी जाएंगे भगवान
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 7:25 AM

रांची के धुर्वा स्थित जगन्नाथ मंदिर में रथ यात्रा को लेकर भव्य तैयारियां की गई है. आज को भगवान जगन्नाथ अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ रथ पर विराजेंगे और मौसीबाड़ी जाएंगे.

Jharkhand Weather Update: रांची समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के आसार, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 7:14 AM

अब मानसून (Monsoon) पूरे राज्य में आ चुका है. इसका असर राजधानी रांची (Ranchi) सहित राज्य के अलग-अलग हिस्सों में देखने को मिल रहा है. आज भी राजधानी रांची सहित राज्य के अन्य हिस्सों में अच्छी खासी झमाझम बारिश होने की संभावना है.

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर ने कोर्ट में किया सरेंडर
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 9:11 PM

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा धोखाधड़ी मामले में धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर व अरका स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के संचालक मिहिर दिवाकर ने कोर्ट में सरेंडर किया है. उन्होंने 10- 10 के दो निजी मुचलके पर अग्रिम जमानत ली. मिहिर दिवाकर को अपर न्याययुक्त विशाल श्रीवास्तव की कोर्ट ने पिछले महीने अग्रिम जमानत की सुविधा प्रदान की थी और निचली अदालत में सरेंडर कर बेल बांड भरने का निर्देश दिया था. जिसके आलोक में उन्होंने शनिवार को सरेंडर कर बेल बॉन्ड भरा है. मामले में मिहिर की पत्नी सौम्या दास पहले ही कोर्ट में सरेंडर कर जमानत ले चुकी है.

Deori Temple: किसी ने नहीं देखा है 700 वर्ष पुराने इस प्राचीन मंदिर को बनते, पौराणिक कहानियों को सुनकर रह जाएंगे दंग
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 8:48 AM

झारखंड की पहचान यहां के जंगल और पहाड़ से है. यहां हर तरफ प्रकृति और हसीन वादियां मौजूद हैं जो आपके मन को मोह लेगा. यहां की आदिवासी लोक संस्कृति और लोक कला इस राज्य को और भी विशिष्ट बनाती हैं. वहीं यहां हिन्दू धर्म के कई पर्यटनस्थल भी मौजूद हैं. यहां कई ऐसे मंदिर हैं जिनका काफी पौराणिक महत्व है. इन मंदिरों से जुड़ी कई रोचक कथाएं हैं जिन्हें सुनकर आप दंग रह जाएंगे. ऐसी ही एक मंदिर रांची-जमशेदपुर हाइवे में स्थित दिउड़ी मंदिर है.

कैबिनेट सचिव ने अधिकारियों को लिखा पत्र, CM हेमंत सोरेन के विश्वास प्रस्ताव के दौरान उपस्थित रहने का निर्देश
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 7:57 PM

झारखंड सरकार की कैबिनेट सचिव वंदना ददेल ने 8 जुलाई को सुबह 11 बजे आहुत विधानसभा के विशेष सत्र का सुचारू संचालन करने को लेकर अधिकारियों को निर्देश जारी किया है. उन्होंने राज्य के सभी अपर मुख्य सचिव, सभी प्रधान सचिव, सभी सचिव, पुलिस महानिदेशक, सभी DC, विभाग अध्यक्ष, DC रांची व SSP रांची को पत्र लिखकर पंचम झारखंड विधानसभा विशेष सत्र के बारे में जानकारी दी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उक्त सत्र में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे. वहीं कैबिनेट सचिव वंदना ददेल ने विशेष सत्र के दौरान सदन के सुचारू रूप से संचालन के लिए सभी विधानसभा के पदाधिकारियों को अपनी उपस्थिति सुनिश्चित कराने का अनुरोध किया है.