Thursday, Sep 19 2024 | Time 07:41 Hrs(IST)
 logo img
  • बिहार में दबंगों का आतंक: 80 से अधिक घर फूंके, भारी पुलिस बल को किया तैनात
  • चान्हो के तरंगा गांव में 22 हाथियों का झुंड गांवों में पहुंचने से दहशत
  • Jharkhand Weather Update: भारी बारिश के कारण कई जिले हुए प्रभावित, आज भी आकाश में बदल छाए रहने की संभावना
झारखंड


15 सितंबर को पीएम मोदी का जमशेदपुर दौरा, रांची एयरपोर्ट पर PM करेंगे लैंड

15 सितंबर को पीएम मोदी का जमशेदपुर दौरा, रांची एयरपोर्ट पर PM करेंगे लैंड

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: पीएम मोदी 15 सितंबर यानी कल झारखंड दौरे के पर आ रहे है. इस दौरान पीएम जमशेदपुर से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वह गोपाल मैदान में आयोजित प्रदेश भाजपा की सभा में भाग लेंगे. इस अवसर पर उनका एक रोड-शो भी आयोजित किया जाएगा. पीएम मोदी झारखंड में लगभग 6 घंटे तक रहेंगे.


21 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन


पीओम मोदी कल, सुबह 8:45 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद हेलीकॉप्टर से जमशेदपुर के लिए रवाना होंगे. फिर सोनारी हवाई अड्डा से टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे. यहां पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे. साथ ही 21 हजार करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन करेंगे. जमशेदपुर में उनका आधे घंटे का रोड-शो होगा. पीएम गोपाल मैदान में रोड शो के दौरान सभा को संबोधित करने के लिए पहुंचेंगे. कार्यक्रम के समापन के बाद वे दोपहर 1:45 बजे रांची लौटेंगे, इसके बाद उनका अगला गंतव्य अहमदाबाद होगा.


ये भी पढ़ें- Jharkhand Monsoon Update: बदल रहा मौसम का मिजाज, तेज आंधी के साथ बारिश के आसार; Alert जारी


रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज आएंगे झारखंड


रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज रांची आएंगे. पीएम मोदी के आगमन कार्यक्रम के पूर्व तैयारियों का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव 14 सितंबर यानी आज झारखंड आएंगे. साथ ही वह रांची में रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे. जिसके बाद स्पेशल ट्रेन से जमशेदपुर जाएंगे. 


सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम


जमशेदपुर में उनके कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस मुख्यालय द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आतंकवाद निरोधी दस्ते की हीट टीम के साथ-साथ 3000 से अधिक पुलिस अधिकारियों और जवानों की तैनाती की गई है. 


प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए विभिन्न जिलों और प्रशिक्षण केंद्रों से 115 इंस्पेक्टर, 650 सब इंस्पेक्टर और एएसआई, 2550 पुरुष लाठी बल, 250 महिला लाठी बल, 250 सशस्त्र बल, यातायात व्यवस्था के लिए 100 अतिरिक्त जवान, बीडीडीएस की दो टीम, आतंकवाद निरोधी दस्ता की तीन हीट टीम, टीयर गैस की दो टीम और दो कंपनी रैप को तैनात किया गया है.

अधिक खबरें
Jharkhand Weather Update: भारी बारिश के कारण कई जिले हुए प्रभावित, आज भी आकाश में बदल छाए रहने की संभावना
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 6:48 AM

पिछले कई दिनों से पश्चिम बंगाल में बन रहे गहरे दबाव के कारण झारखंड, पश्चिम बंगाल जैसे कई राज्यों में भारी बारिश हुई हैं. इन सभी राज्यों में झारखंड विशेष रूप से प्रभावित हुआ हैं. कई जिलो के घरों में पानी घुस गया था. आज झारखंड के विभिन्न इलाकों में मौसम के मिजाज में परिवर्तन देखने को मिलेगा.

त्योहार से पहले एनएच को दुरुस्त करें विभाग :- महेंद्र साहू
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 9:00 PM

भाजपा नेता महेंद्र प्रसाद साहू ने एनएच 75 (39) की गंभीर स्थिति को लेकर एनएच विभाग से इसे त्योहारों से पहले दुरुस्त कराने की मांग की है. उनका कहना है कि अक्टूबर में नवरात्रि, दशहरा और दीपावली जैसे प्रमुख हिंदू त्योहारों के दौरान सड़क पर यात्रियों की संख्या में वृद्धि होती है. ऐसे में अगर सड़क पर गड्ढे और जर्जर हालत बनी रही, तो इससे कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

जेएसएससी, चौकीदार नियुक्ति लिखित परीक्षा 2024 के सफल संचालन को लेकर बैठक हुई संपन्न
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 8:36 PM

झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (जेएसएससी) के अंतर्गत चौकीदार नियुक्ति लिखित परीक्षा 2024 के सफल संचालन और विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपायुक्त गरिमा सिंह ने समाहरणालय सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को कदाचार मुक्त परीक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

हजारीबाग के एनटीपीसी पकरी बरवाडीह में हिंदी पखवाड़ा का शुभारंभ
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 7:49 PM

एनटीपीसी पकरी बरवाडीह कोयला खनन परियोजना में हिंदी पखवाड़े की शुरुआत की गई है. यह पखवाड़ा आगामी दो हफ्तों तक चलेगा, जिसमें कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इन प्रतियोगिताओं का उद्देश्य हिंदी भाषा के प्रति ज्ञान और समझ को बढ़ाना है.

सांसद मनीष जायसवाल ने हजारीबाग में नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का किया उद्घाटन
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 7:38 PM

हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष जायसवाल ने बुधवार को दारू प्रखंड के रामदेव खरिका फुटबॉल मैदान में नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन किया. यह कार्यक्रम सांसद खेल महोत्सव-2024 का हिस्सा है, जिसमें सभी विधानसभा क्षेत्रों की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है.