Thursday, Jul 4 2024 | Time 08:10 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में दिखेगा बंगाल के चक्रवात का असर, इन जिलों में जबरदस्त बारिश की संभावना
झारखंड


जमीन घोटाला मामले में आरोपी तल्हा खान की डिस्चार्ज पिटीशन पर सुनवाई हुई पूरी, कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

जमीन घोटाला मामले में आरोपी तल्हा खान की डिस्चार्ज पिटीशन पर सुनवाई हुई पूरी, कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः सेना की कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन घोटाला मामले में आरोपी तल्हा खान की डिस्चार्ज पिटीशन पर सुनवाई पूरी हुई. मामले में सुनवाई के बाद पीएमएलए की विशेष कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. वहीं अगली सुनवाई के दौरान 4 जुलाई को अदालत अपना आदेश सुनाएगी. 

 

बता दें, मामले में आरोपियों पर आरोप गठित होना है. हालांकि इससे पूर्व आरोपी खुद पर लगे आरोप को मुक्त कराने के लिए डिस्चार्ज पिटीशन फाइल कर रहे हैं. 4.55 एकड़ जमीन घोटाला मामले में 13 और 14 अप्रैल 2022 को ईडी ने छापेमारी की थी. छापेमारी के बाद 14 अप्रैल को ईडी ने आरोपी तल्हा खान, उपराजस्व कर्मी भानु प्रताप प्रसाद समेत कई जमीन कारोबारियों को किया गिरफ्तार गया था. मामले में 4 मई को निलंबित आईएएस छवि रंजन को भी ईडी ने गिरफ्तार किया था. 

 

अधिक खबरें
झारखंड में सामने आया मॉब लिंचिंग का पहला मामला, जांच में जुटी पुलिस
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 9:30 AM

झारखंड में नया कानून लागू होते ही मॉब लिंचिंग की एक प्राथमिकी दर्ज हो गई है. दूसरी मॉब लिंचिंग की कोशिश का वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पहली प्राथमिकी मंगलवार यानी 2 जुलाई को हजारीबाग जिले के बरकट्टठा थाना क्षत्र में दर्ज हुई. जहां एक महिला पर युवकों को उकसा कर पति को पिटवा कर मरवा देने का आरोप लगा है. उस महिला को मोटरसाइकिल से टक्कर लगन की बात कही गई है. दूसरी घटना गढ़वा के नगर उंटारी थाना क्षेत्र की है जहां गांव वालों ने एक प्रेमी जोड़े को अवैध संबंध के शक में बांध कर पीटा और लड़के की मॉब लिंचिंग की कोशिश की गई. ये वीडियो पूरे सोशल मीडिया में वायरल हो गया.

LIVE: मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने CM पद से दिया इस्तीफा, हेमंत ने नई सरकार बनाने का पेश किया दावा
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 4:59 AM

झारखंड की राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर से सियासी हलचल तेज हो गई है. जानकारी के लिए बता दें, चंपाई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है,

झारखंड प्रशासनिक सेवा के चार अधिकारियों का ट्रांसफर, देखें लिस्ट
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 10:07 AM

कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने अधिसूचना जारी करते हुए झारखंड प्रशानिक सेवा के चार अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया है. इसको लेकर झारखंड सरकार के सरकार के अवर सचिव प्रदीप कुमार पासवान ने पत्र जारी किया है.

लक्ष्य को तय करके शिक्षा ग्रहण करें बच्चें और देश का नाम रौशन करें: जैक अध्यक्ष
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 9:48 PM

कुकड़ू प्रखंड क्षेत्र के शहीद निर्मल महतो उच्च विद्यालय कुकड़ू में श्रीचरण महतो मेमोरियल उलगुलान फाउंडेशन, हेड़ेमुली के तत्वावधान में गुरुवंदन-शिष्य अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड अधिवद्ध परिषद के अध्यक्ष डॉ.(प्रो) अनिल कुमार महतो, अति विशिष्ट अतिथि के रूप में डीडीसी प्रभात कुमार बारदियार, विशिष्ट अतिथि के रूप में चांडिल के एसडीएम शुभ्रा रानी, सम्मानित अतिथि के रूप में समाजसेवी कार्तिक महतो और विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में जिला परिषद उपाध्यक्ष मधुश्री महतो उपस्थित हुई. इस कार्यक्रम का शुभारंम दीप प्रज्वलित कर किया गया.

चंदवा में बीस सूत्री अध्यक्ष व उपप्रमुख ने किसानों के बीच मक्का बीज का किया वितरण
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 9:17 PM

प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर स्थित कृषि कार्यालय में बुधवार को शिविर आयोजित कर प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से आये किसानों के बीच मक्का बीज का वितरण किया गया. बतौर मुख्य अतिथि 20 सूत्री प्रखण्ड अध्यक्ष सुरेश गंझू, प्रखण्ड उपप्रमुख अश्विनी कुमार मिश्रा व प्रखंड कृषि पदाधिकारी रामनाथ यादव ने संयुक्त रूप से उपस्थित किसानों के बीच मक्का बीज का वितरण किया. अतिथियों ने प्रखण्ड से आये किसान राजेंद्र भगत, बैजू टाना भगत, बिफई टाना भगत, रति भगत, शनि टाना भगत, बालेश्वर टाना भगत, मंगल देव भगत, श्याम सुंदर टाना भगत, लालदेव भगत एवं धर्मदेव टाना भगत के बीच बीज वितरित किया.