Friday, Sep 20 2024 | Time 05:16 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » बोकारो


बीएकेएस की आम सभा में बीएसएल कर्मचारियों की लड़ाई लड़ने का संकल्प

प्रस्ताव पारित कर कर्मियों की हर लड़ाई को अंजाम तक पहुंचायेंगे- हरिओम कुमार
बीएकेएस की आम सभा में बीएसएल कर्मचारियों की लड़ाई लड़ने का संकल्प
कृपा शंकर/न्यूज़11 भारत

बोकारो/डेस्क: बीएसएल अनाधिशासी कर्मचारी संघ की आम सभा रविवार को जनवृत-2 कला केंद्र मे आयोजित किया गया. आमसभा में बीएसएल कर्मियों की भारी उपस्थिति रही. कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्ष हरिओम कुमार तथा संचालन महासचिव दिलीप कुमार ने किया. विशेष सम्मानित अतिथि के रुप में, बोकारो माइंस में स्थांतरित किए गए राकेश गिरी तथा भावेश चंद्र सिंह विशेष रूप से मौजूद थे. मंच से संबंधित करते हुए संघ अध्यक्ष हरिओम कुमार ने कहा कि हम अपने साथियों की मांगो को पुरा कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है. इसके लिए हमारी यूनियन हमेशा हर तरह की लड़ाई लड़ने को तैयार है. जब तक हमारे साथियों की समस्याओं का निवारण नहीं हो जाता, हम चैन की सांस नहीं लेंगे. वहीं, यूनियन के महासचिव दिलीप कुमार ने कहा कि अधिकारियों के लिए पूरा खजाना तथा कर्मचारियों के लिए खाली थाली की नीति अब नहीं चलेगी. कहा कि बीएसएल के नियमित कर्मचारियों ने जिस तरह आज अपनी एकता का परिचय दिया है, इससे साफ हो गया है कि  बदलाव का समय आ गया है और हम अपनी एकता की ताकत से इस बदलाव को कर के रहेंगे.

 

 संघ कोषाध्यक्ष बीके मिश्रा ने अपने संबोधन में कहा कि सभी कर्मचारी एकजुट हो जाएं तथा यूनियन को आर्थिक मदद करें. यूनियन प्रत्येक मुद्दे जैसे वेज रीविजन, पदनाम, डीग्रेडेशन, जूनियर अधिकारी पदोन्नति का मामला हो या यूनियन चुनाव का, सभी के लिए यूनियन न्यायालय का दरवाजा खटखटायेगी. वहीं, राकेश कुमार गिरि ने कहा कि हमने सिर्फ 15% एमजीबी मांगा था, 35% पर्क्स मांगा था. बदले मे हमे स्थांतरण और निलंबन का दंश झेलना पड़ा. अब अधिकारियों की तानाशाही नही चलेगी. इधर, कर्मचारियों ने यूनियन पदाधिकारियों को अपनी मांगो से अवगत कराया. वहीं, यूनियन पदाधिकारियो ने मांगो को पुरा कराने हेतु रोडमैप प्रस्तुत किया.

 


 

आम सभा में यूनियन द्वारा पारित प्रस्ताव 

एनजेसीएस मे केवल निर्वाचित यूनियन नेताओ को ही सदस्य बनवाने तथा एनजेसीएस में सुधार के लिए कोर्ट केस लड़ना. बोकारो इस्पात संयंत्र मे रिकॉगनाईज्ड यूनियन का चुनाव करवाकर कमेटी काउंसिल का गठन करवाना. 15% एमजीबी तथा 35% पर्क्स का साथ वेज रीविजन का एमओए जल्द कराना. 39 माह का फिटमेंट एरियर, 58 माह का पर्क्स एरियर का भुगतान करवाना. नन स्टैचुअरी बेनिफिट को लागु करवाना. अन्य महारत्ना कंपनियों के तर्ज पर नई सुविधाओं को शूरु करवाना. ग्रेड वाईज तथा कलस्टर वाईज पदनाम, शैक्षणिक योग्यता का अनुसार लागु करवाना. क्लब, बिजीएच, नगर सेवा, कैंटीन, कार्यस्थल पर सुरक्षा को सुदृढ़ करवाना. जूनियर अधिकारी पदोन्नती पॉलिसी को बदलवाना तथा 2022 और 2024 परीक्षा हेतु न्यायालय मे मुकदमा दायर करना. स्थांतरित कर्मचारियों की बोकारो इस्पात संयंत्र मे पुनः वापसी करवाना. पदोन्नती नीति मे बदलाव करवाना. आश्रित कर्मचारियों का जन्म तिथि को मैट्रिक प्रमाणपत्र का आधार पर लागु करवाना. बाकि बचे कर्मचारियों का प्रशिक्षण अवधि को सेवा काल मे जुड़वाना.
अधिक खबरें
आरपीएफ ने किया स्वच्छता पखवाड़ा 'स्वच्छता ही सेवा' 2024 का शुभारंभ
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:46 PM

आद्रा रेल मंडल के रेलवे सुरक्षा बल द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा "स्वच्छता ही सेवा" 2024 के अंतर्गत मंगलवार को बोकारो सहित मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर वॉकथॉन/मैराथन का आयोजन किया गया. इस अभियान से समाज के प्रत्येक वर्ग को जोड़ने तथा स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए संदेश दिया गया

बेरमो: शपथ ग्रहण के साथ डीएवी पब्लिक स्कूल कथारा में स्वच्छता पखवाड़ा हुआ शुरू
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:31 PM

सीसीएल कथारा स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत गुरुवार को प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. इस मौके पर सभी विद्यार्थियों, शिक्षक शिक्षिकाओं, शिक्षेकेतर कर्मचारियों ने स्वच्छता का शपथ लिया. हिन्दी शिक्षिका वीना कुमारी ने सभी को स्वच्छता

बेरमो: सास ने दामाद पर नाती के निधन पर लापरवाही बरतने का लगाया आरोप, जांच में जुटी पुलिस
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:47 PM

बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह स्थित सावित्री कॉलोनी में डेढ़ वर्षीय अयांश की मौत से पूरे इलाके में शोक का माहौल है. मृत बच्चे की मां मंजू देवी और उसकी नानी पूनम देवी का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना के बाद मृतक बच्चे की नानी ने दामाद अमन सोनी और उसके परिवार पर लापरवाही का आरोप लगाया है, साथ ही अपनी बेटी को शादी के बाद से ही प्रताड़ित करने की बात भी कही है.

बेरमो: पर्युषण पर्व के अवसर पर उपवास व्रत का हुआ समापन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:28 PM

गोमिया प्रखंड के साड़म में दिगम्बर जैन समाज की सदस्य राजकुमारी जैन ने 32 दिनों तक 16 करन उपवास किया, जिसमें उन्होंने 48 घंटे में एक बार भोजन या फल ग्रहण किया.

डी ए वी पब्लिक स्कूल स्वांग में 'स्वच्छता- पखवाड़ा' का किया गया आयोजन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 11:40 AM

स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से डीएवी पब्लिक स्कूल सवांग में स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस पखवाड़े के अंतर्गत, 14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.