Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:14 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
झारखंड » पलामू


मतदाता सूची वेरिफिकेशन को लेकर प्रमुख राजनीतिक दल के साथ एसडीएम ने किया बैठक

मतदाता सूची वेरिफिकेशन को लेकर प्रमुख राजनीतिक दल के साथ एसडीएम ने किया बैठक

विकास कुमार/न्यूज 11 भारत


हुसैनाबाद/डेस्क: चुनाव आयोग और उपायुक्त सह निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर हुसैनाबाद एसडीएम पीयूष कुमार सिन्हा ने अनुमण्डल कार्यालय के मुख्य सभागार में अनुमण्डल के प्रमुख सभी राजनीतिक दल के नेताओ के साथ बैठक किया. इस दौरान एसडीएम श्री सिंन्हा ने पूर्व में हुई बैठक में मतदाता सूची में फार्म 6,7,एवं 8 में को भरने से सम्बंधित बिंदुवार चर्चा किया तथा विस्थापित मतदाता, या दो स्थानों पर मतदाता नाम मे त्रुटि को जल्द सुधरवाने का निर्देश दिया. उन्होंने बीएलओ के द्वारा वोटर सूचना पर्ची में गड़बड़ी करने पर सूचना देने को कहा साथ ही अनुमण्डल के वैसे बूथ जिसके जर्जर स्थिति थी उसमें हुई परिवर्तन का जानकारी दिया. उन्होंने मतदाता पहचान पत्र बनवाने तथा उसमें पूर्व के चुनाव में जनता द्वारा मिली शिकायत पर भी बिंदुवार चर्चा करते हुए, क्या क्या गड़बड़ी होती है तथा उससे संबंधित क्या करना चाहिए पर विस्तृत जानकारी दिया. 

 

उन्होंने नाम जांचों अभियान के तहत सभी राजनीतिक पार्टियों तथा अनुमण्डल के मतदाताओं से वी एच ए एप के माध्यम से मतदाता सूची में अपने बूथ और नाम तथा फैमली मेम्बर का वेरिफिकेशन करने की अभियान को चलाने का अपील किया तथा इसकी प्रचार प्रसार अपने अपने शोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जागरूक करने का अपील किया. साथ ही उन्होंने इन सभी कार्यो के 25 जुलाई से 9 अगस्त तक नाम जोड़ने, स्थानांतरित तथा सुधार फॉर्म को भरने का अपील किया. आगे जानकारी देते हुए उन्होंने 19 अगस्त के पूर्व सभी संबंधित बिंदुओं पर आपत्ति दर्ज करने एवं 20  को अंतिम रोल प्रकाशित होने की बात कही. मौके पर विनय पासवान एनसीपी अनुमंडल अध्यक्ष, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष अजय प्रसाद गुप्ता, राजेश कर्ण, ओम सिंह, सुनील गुप्ता झामुमो से राजेश सिंह राजद से खुर्शीद खान, सुदेश्वर राम, एनसीपी से विजय राजवंशी, नवल किशोर पाठक कॉंग्रेस, बसपा नेता अजय कुमार भारती समेत कई लोग उपस्थित थे.

 

अधिक खबरें
भाजपा युवा नेता रामाशीष यादव लगातार कर रहे जनसंपर्क, बढ़ रही क्षेत्र में लोकप्रियता
सितम्बर 04, 2024 | 04 Sep 2024 | 10:23 PM

विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा युवा नेता रामाशीष यादव पिछले कई दिनों से क्षेत्र में लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं. क्षेत्रवासियों का भरपूर समर्थन मिल रहा और क्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ रही है. ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें भाजपा से एक मजबूत दावेदार माना जा रहा है. रामाशीष यादव ने विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र के नावाबाजार एवं विश्रामपुर के दर्जनों गावों का भ्रमण किया.

ओवरलोड कर स्टोन चिप्स ले जा रहे हाइवा को सीओ ने किया जब्त
सितम्बर 04, 2024 | 04 Sep 2024 | 1:04 PM

पलामू जिला के हुसैनाबाद अंचल अधिकारी पंकज कुमार का अवैध खनन, भंडारण व ओवरलोडिंग के खिलाफ लगातार अभियान जारी हैं. बीती शाम को अंचल अधिकारी ने ओवरलोड कर जा रहे हाइवा को जब्त किया हैं.

उत्पाद सिपाही बहाली के दौरान युवाओं की मृत्यु पर एनसीपी गंभीर
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 7:25 PM

उत्पाद सिपाही परीक्षा के लिए अलग-अलग जिलों में चल रही दौड़ प्रतियोगिता के दौरान अबतक 12 अभ्यर्थियों की मौत हो चुकी है. एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष सह हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह ने मौत की इन घटनाओं पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

अंचल अधिकारी ने भंडारण किया गए करीब 20 ट्रैक्टर बालू किया जब्त
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 7:19 AM

पलामू जिला के हुसैनाबाद अंचल अधिकारी पंकज कुमार के नेतृत्व में दंगवार ओपी प्रभारी सोनू गुप्ता ने पुलिस बल के साथ बालू के अवैध भंडारण के खिलाफ अभियान चलाया.

बारेसांढ़ में जंगली हाथियों के झुंड ने दो एकड़ में लगे धान के फसल को रौंद कर किया बर्बाद
अगस्त 31, 2024 | 31 Aug 2024 | 4:13 PM

पलामू टाइगर रिजर्व क्षेत्र के बारेसांढ़ गांव में शुक्रवार की रात्रि में जंगली हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया. बारेसांढ़ ग्राम प्रधान कन्हाई सिंह के तिनकोनिया दोहर में ढाई एकड़ में लगे धान के फसल को रौंद क़र बर्बाद कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार रात्रि में विजय सिंह के खेत में लगे फसल को भी बर्बाद कर दिया है.