Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:52 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » रांची


रांची में दहाड़े BJP के वरिष्ठ नेता, राज्य सरकार पर जमकर साधा निशाना

झारखंड हमेशा से नक्सलवाद से पीड़ित राज्य था, लेकिन PM मोदी ने इसे समाप्त किया: गृह मंत्री आमित शाह
रांची में दहाड़े BJP के वरिष्ठ नेता, राज्य सरकार पर जमकर साधा निशाना

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने एक दिवसीय दौरे पर रांची पहुंचे हैं. प्रभात तारा मैदान में आयोजित भाजपा के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड हमेशा से नक्सलवाद से पीड़ित राज्य था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने 10 वर्षों में बिहार और झारखंड से नक्सलवाद को समाप्त किया है. इसके पहले गृह मंत्री ने भगवान बिरसा मुंडा, परमवीर चक्र अल्बर्ट एक्का, बटुकेश्वर दत्त को नमन करते हुए अपना संबोधन प्रारंभ किया. साथ ही भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई को भी उन्होंने प्रणाम किया. 

 

आपकी ताकत से ही झारखंड में भाजपा 9 सीटें जीती 

गृह मंत्री अमित शाह ने सभी कार्यकर्ताओं के अभिनंदन के साथ राज्य की जनता का भी आशीर्वाद देने के लिए आभार जताया. उन्होंने कहा कि झारखंड के हर बूथ से कार्यकर्ता आए हैं. मैं आप सभी का अभिनंदन करता हूं, आपकी ताकत से ही झारखंड में भाजपा 9 सीटें जीती है. मैं झारखंड की जनता का भी प्रणाम करता हूं व आभार जताता हूं. 2014 हो, 2019 हो या 2024, पीएम मोदी के नेतृत्व में आपने हमेशा हमारी झोली कमल से भर दी है. आपके प्यार के लिए आपको लाख-लाख बार प्रणाम.

 


भ्रष्ट हेमंत सरकार को उखाड़ फेंके और BJP की सरकार बनाने का संकल्प लें : बाबूलाल मरांडी

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य, समस्या एवम समाधान में हमारी भूमिका नामक शीर्षक से तैयार राजनीतिक प्रस्ताव दो को सम्मेलन में सामने रखते हुए राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा किया. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड सरकार की हालत किसी से छुपी हुई नहीं है. यहां अपराध चरम पर है. चोरी, हत्या, डकैती, अपहरण इस राज्य की पहचान बन चुकी है. प्रतिदिन 5 महिलाएं के साथ दुष्कर्म, पांच लोगों की हत्या, पांच दंगे की घटनाएं हो रही है. सबसे अधिक आदिवासी, दलित और गरीब तबके की महिलाओं के  साथ दुष्कर्म हो रहे हैं. यहां भ्रष्टाचार चरम पर है. जन्म से लेकर मृत्यु प्रमाण पत्र तक में पैसे लिए जा रहे हैं. अफसर कहते हैं कि हम पैसा देकर आए हैं हमें तो पैसा देना ही होगा. पुलिस को सरकार टूल्स की तरह इस्तेमाल कर रही है और उन्हें वसूली में लगा दिया गया है. बालू में खुलेआम पैसा वसूली की जा रही है. 


प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य सरकार दुष्प्रचार करती है कि भाजपा वाले आएंगे तो जमीन छीन लेंगे. 10 वर्षों से नरेंद्र मोदी की सरकार है, झारखंड में 13 वर्षों तक BJP की सरकार रही, कितने आदिवासियों की जमीन छीनी गई. यह तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत है. जो लोग झारखंड में वर्तमान में सत्ता में बैठे हैं, वही लोग जमीन को छीन रहे हैं. हेमंत सोरेन सबसे अधिक जमीन लूटने का रिकॉर्ड बना चुके हैं. जमीन से सबसे अधिक लोग कांग्रेस के राज में विस्थापित हुए. हमें क्षेत्र में इस दुष्प्रचार का डटकर जवाब देना चाहिए.

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार विकास की वजह अपने और परिवार का विकास करने में लगी हुई है. मोदी सरकार की योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जा रही हैं. युवाओं, किसानों, बुजुर्गों, महिलाओं सभी को इस सरकार ने ठगने का काम किया है. जेएमएम और कांग्रेस के 2019 के चुनावी घोषणा पत्र को उठाकर पूछने की जरूरत है कि उनके सारे वादों का क्या हुआ? पेंशन, ग्रीन कार्ड का क्या हुआ. इस सरकार ने नौकरी को बेचने का काम किया है. सरकार सहायक पुलिस कर्मियों पर लाठी चलवा रही है. यहां आदिवासियों की जमीन को लुटा गया. आदिवासियों को जमीन से बेदखल जेएमएम कांग्रेस ने किया है. 

 

प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि संथाल परगना में डेमोग्राफी पूरी तरह बदल गई है. आदिवासियों की जनसंख्या लगातार घट रही है. खास करके संथाल में आदिवासियों की जनसंख्या काफी तेजी से घट रही है. 1951 की जनगणना के अनुसार यहां 44.67 फीसदी आदिवासियों की तो मुस्लिमों की 9.44 फीसदी आबादी थी जबकि अन्य लोगों की जनसंख्या 45.9 प्रतिशत थी. वहीं यह प्रतिशत साल दर साल घटते घटते 2011 में आदिवासियों की आबादी 28.11 रह गई है जबकि मुस्लिमों की आबादी बढ़कर 22.73 फीसदी हो गई. यहीं अन्य लोगों की आबादी भी 49.2 फीसदी हो गई है. इस मामले की समिति गठित कर जांच करने की जरूरत है. 

 

प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने समाज और राष्ट्र की चिंता करते हुए इस सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेकर जाने का सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध करते हुए भाजपा के नेतृत्व में हैं नई सरकार बनाने की बात कही. उन्होंने कार्यकर्ताओं से इस सरकार को उखाड़ करने का संकल्प लेकर जाने को कहा.  बाबूलाल मरांडी ने कहा कि BJP को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने का श्रेय अमित शाह को जाता है.  केंद्र द्वारा दो नेताओं को यहां भेजा गया है. दोनों नेता को चुनाव लड़ाने का ही नहीं चुनाव को जिताने में महारत उनको हासिल है. 2024 में बीजेपी के नेतृत्व में  झारखंड में सरकार बनेगी, यह पूर्ण विश्वास है.

 

भारतीय जनता पार्टी है तब तक संविधान और आरक्षण को कोई हाथ तक नहीं लगा सकता : बाउरी

सदन में नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के ऐतिहासिक घटनाक्रम पर बधाई नामक शीर्षक से तैयार राजनीतिक प्रस्ताव-01 को सामने रखते हुए मोदी सरकार और पूर्व की रिमोट कंट्रोल वाली सरकार का अंतर बताया. उन्होंने कहा कि हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि हमने नरेंद्र मोदी का नेतृत्व देखा है. देश की आजादी के बाद 2014 में पहली बार कांग्रेस के बिना किसी दल की सहायता के नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी. 2014 के पहले देश की हालात किसी से छुपी हुई नहीं है. पूरा देश निराशा के वातावरण में गोते लगा रहा था. पाकिस्तान के आतंकवादी हमारे सैनिकों का सर काट कर चले जाते थे और सरकार द्वारा पाकिस्तान को प्रेम पत्र लिखा जाता था. 

 

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि देश भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी, ध्वस्त विधि व्यवस्था से निराशा के भंवर में था. रिमोट कंट्रोल से संचालित पीएम के कारण देश की ख्याति, संप्रभुता, अस्मिता, सुरक्षा सब खतरे में थी. ऐसे समय में नरेंद्र मोदी के जैसा करिश्माई नेतृत्व ने सामने आकर 10 सालों में देश का कायाकल्प कर दिया हैं. 2014 से 2019 गरीब कल्याण से लेकर सुशासन तो वहीं , 2019 से 2024 तक का कार्यकाल धारा 370 हटाने, राम मंदिर निर्माण जैसे बहु प्रतीक्षित संकल्पों को पूरा करने का कार्यकाल रहा. झारखंड में भी मोदी सरकार ने विकास का नया आयाम दिया है. बिजली, सड़क, नया विधानसभा, एयरपोर्ट, एम्स, मेडिकल कॉलेज का निर्माण हुआ. लोकसभा में बीजेपी को 9 सीटें झारखंड से मिली. कांग्रेस-झामुमो की सरकार झूठ और फरेब की बुनियाद पर बनी है. जब तक देश में भारतीय जनता पार्टी है तब तक संविधान और आरक्षण को कोई हाथ तक नहीं लगा सकता. भाजपा ने संविधान बचाने का तो कांग्रेस ने संविधान खत्म करने का काम किया. जिस दिन हिंदू अल्पसंख्यक हो जायेंगे उस दिन न संविधान बचेगा, ना लोकतंत्र बचेगा और न बाबा साहब का नाम रहेगा. हम सबों को इंडी गठबंधन के फरेब से बचना है और 2024 विधान सभा में झारखंड से इस निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकना है.

 

झारखंड मुक्ति मोर्चा अब झारखंड मिटाओ मोर्चा बन गया है: शिवराज

केन्द्रीय कृषि मंत्री और झारखंड चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ झारखंड के रांची में आयोजित विस्तृत कार्यसमिति और भाजपा कोर कमेटी की बैठक में सहभागिता की. साथ ही केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह ने भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उन्हें नमन किया. विस्तृत कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 62 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई लगातार तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बना हो. नरेन्द्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने हैं. ये अद्भुत विजय है. देश में तो अभूतपूर्व विजय मिली ही है, लेकिन हम झारखंड में भी पीछे नहीं रहे हैं. झारखंड में BJP ने 14 में से 9 सीटें जीती हैं और 81 में से 52 विधानसभा सीटों पर विजय पताका लहराया है. ये इस बात का संदेश है कि, झारखंड की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को प्यार करती है. इस शानदार विजय के लिए मैं अपने कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता और उन्हें बधाई देता हूं. मण्डल के कार्यकर्ताओं, त्रिदेव, बूथ कमेटी, जिला अध्यक्ष सभी को बहुत बहुत बधाई और बारंबार प्रणाम करता हूं. 

 

JMM मतलब झारखंड मिटाओ मोर्चा

केन्द्रीय मंत्री  शिवराज सिंह केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, हमारे प्यारे झारखंड को पूर्व प्रधानमंत्री मान अटल बिहारी वाजपेयी जी ने बनाया और इस झारखंड को मान नरेंद्र पीएम मोदीने संवारने का काम किया है लेकिन आज झारखंड कहाँ से कहाँ पहुँच गया है. कहते हुए दुख और तकलीफ होती है कि, झारखंड आज तबाही और बर्बादी की तरफ है. जेएमएम का मतलब झारखंड मिटाओ मोर्चा हो गया है. जेएमएम का मतलब है जमीन माफिया, मर्डर माफिया और माईनिंग माफिया.  केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, झारखंड में चारों तरफ लूट मची हुई है, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है. माफियाओं को सोरेन सरकार का संरक्षण प्राप्त है. हमने पहले देखा और सुना था कि, गली मोहल्लों में दूध और घी बाल्टियों पर रखकर बेचा जाता था, लेकिन झारखंड में पहली बार देखा कि, बालू भी बाल्टी में बेची जा रही है. बालू, ईट के दाम आसमान छूं रहे हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले मकानों के लिए केन्द्र सरकार का पैसा तो गरीबों को मिल गया है लेकिन बालू-ईट के बढ़े हुए दामों से उन्हें घर बनाना मुश्किल हो गया है. 

 

बांग्लादेशी घुसपैठिए खुलकर खेल रहे हैं

झारखंड चुनाव प्रभारी  शिवराज सिंह केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, हेमंत सोरेन सरकार में झारखंड की जनता को क्या मिला..? सोरेन सरकार ने विधानसभा चुनाव में अपना निश्चय पत्र जारी कर सैंकड़ों वादे किए थे, लेकिन साढ़े चार सालों में सोरेन सरकार ने एक भी वादा नहीं निभाया है. जनता से केवल झूठ बोला है, युवाओं, किसानों और बहनों से धोखा किया है. सोरेन सरकार ने 5 लाख नौकरियों का वादा किया था, लेकिन आज तक एक भी नौकरी नहीं मिली, सिर्फ होर्गिंड्स में ही नौकरियां मिली है. बेरोजगारी भत्ता स्नातक को 5 हजार रूपए और स्नातकोत्तर को 7 हजार रूपए देने का वादा किया था, लेकिन बेरोजगारी भत्ता भी आज तक किसी को नहीं मिला. गरीब बहनों से 2 हजार रूपए चूल्हा खर्च देने का वादा किया था, लेकिन किसी भी बहन को अब तक चूल्हा खर्च नहीं मिला. इस बेईमान सरकार ने माता-बहनों को केवल अपमान दिया है. झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठिए खुलकर खेल रहे हैं. आदिवासी महिलाओं से शादी कर उनकी जमीनें हड़पने का काम कर रहे हैं और सोरेन सरकार अपने वोट बैंक की भूख में आंखें मूंदे बैठी है. 

 

पीएम मोदी ने झारखंड को संवारा

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, एक तरफ जेएमएम कांग्रेस गठबंधन की बेईमान सरकार ने झारखंड को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी वहीं दूसरी तरफ हमारे देश के प्रधानमंत्री मान नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी और एनडीए की सरकार ने झारखंड को बहुत कुछ दिया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झारखंड को नेशनल हाईवे के लिए 10 हजार 625 करोड़ रुपए दिए. रेलवे के लिए 27 हजार 459 करोड़, उज्ज्वला योजना में 35 लाख 27 हजार 135 गैस कनेक्शन दिए, पीएम आवास योजना, किसान सम्मान निधि, जन धन के खाते, गरीब कल्याण योजना में 2 करोड़ 70 लाख भाइयों और बहनों को निशुल्क राशन देने का पुण्य काम किया है. झारखंड के विकास के लिए अगर किसी ने काम किया है तो मान पीएम मोदीऔर भारतीय जनता पार्टी ने ही किया है. 

 

भाजपा लाओ, झारखंड बचाओ

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, पीएम मोदी वैश्विक नेता हैं, दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता है. दुनिया भर में उनके करोड़ो फॉलोवर्स हैं, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर उनके 10 करोड़ फॉलोवर्स हो गए हैं, किसी भी राजनेता के पास इतने फॉलोवर नहीं हैं.  केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, पीएम मोदी के नेतृत्व में एक गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली, सम्पन्न और समृद्ध भारत का निर्माण हो रहा है. पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पिछले 10 सालों में देश को नई उंचाइयों पर पहुंचाया है. अब अपने तीसरे टर्म में पीएम मोदी दोगुनी गति से देश का विकास करेंगे. झारखंड को भी स्वर्णिम प्रदेश बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार जरूरी है. भाजपा झारखंड को सुशासन देगी.  केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं को विजय संकल्प दिलाते हुए कहा कि, प्राण से प्यारे झारखंड को बचाना है, झारखंड की जनता के सम्मान को बचाना है, हमारी संस्कृति को बचाना है, हमारे जीवन मूल्यों को बचाना है और इसलिए अब झारखंड में कोई सरकार आएगी तो केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार आएगी.

 

फिलिस्तीन का जितना फ्लैग उठाना है उठा लो, तीन महीना बाद पाई-पाई का हिसाब लेंगे: हिमंत विश्व शरमा

भाजपा के चुनाव सह प्रभारी व असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शरमा ने आज राज्य में सरकार के संरक्षण में बढ़ते सांप्रदायिक तनाव, घुसपैठियों के मनोबल पर हेमंत सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राज्य में घुसपैठिए आतंक मचा रहे.राज्य में मुहर्रम के जुलूस में फिलिस्तीन के झंडे लहराए जा रहे. रामनवमी के जुलूस के लिए अनुमति नहीं दी जा रही. कहा कि बीते मुहर्रम में 12 जगह प्रदेश में तनाव हुए लेकिन हिंदुओं के आग्रह के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं किए गए. असम के CM ने कहा कि घुसपैठिए आदिवासी बहन बेटियों के साथ शादी का ढोंग करके जमीन हड़प रहे. राज्य में अप्रत्याशित मतदाताओं की वृद्धि एक गंभीर समस्या हो गई है. और यह सब राज्य सरकार के संरक्षण में हो रहा.

 

भाजपा के चुनाव सह प्रभारी व असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शरमा ने चेतावनी देते हुए ऐसे अराजक तत्वों को कहा कि तीन महीने जितना फिलिस्तीन का झंडा उठाना है उठा लो, जितना हिंदुओ को  गाली देना है  दे लो, आगामी तीन महीना बाद झारखंड की भाजपा सरकार पाईं-पाई का हिसाब करेगी.उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने सहायक  पुलिस कर्मियों को नौकरी तो नही ही दी उन्हें चुनाव में ड्यूटी पर लगाकर पोस्टल बैलेट वोट से वंचित किया. उनके संवैधानिक अधिकार की हत्या की. उन्होंने कहा कि संविधान और आरक्षण की बात करने वाली सरकार ने चौकीदार की नियुक्ति  में एससी समाज का आरक्षण खत्म कर दिया. उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठियों के वोट से ज्यादा दिन तक राज नही किया जा सकता. लोकसभा चुनाव में 9लोकसभा सीट जिताकर एवम 51सीट पर भाजपा को बढ़त दिलाकर जनता ने हेमंत सरकार की वादा खिलाफी का जवाब दे दिया है. उन्होंने कहा की झारखंड का आगामी चुनाव विधायक बनाने के लिए नही बल्कि राज्य की बरबादी से बचाने का चुनाव है. राज्य में परिवर्तन जरूरी है.

 


 

 
अधिक खबरें
भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय कृषि उच्च प्रसंस्करण संस्थान के निदेशक ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:18 AM

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय कृषि उच्च प्रसंस्करण संस्थान नामकुम, रांची के निदेशक डॉ अभिजीत कर एवं परामर्शी डॉ निर्मल कुमार ने मुलाकात की।

रांची के कई थाना प्रभारियों का तबादला, देखें सूची-
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 2:27 AM

राजधानी रांची के कई थाना प्रभारियों का तबादला हुआ है. इस संबंध में एसएसपी ने आदेश जारी किया है. इसमें शहर के ओरमांझी, अरगोड़ा और कई थाना प्रभारी का तबादला किया गया है. इससे लेकर अधिसूचना भी जारी कर दिया गया है.

उमेडंडा सहित बुड़मू प्रखंड के अन्य क्षेत्र में लगातर बारिश से ग्रामीणों का कच्चा मकान हो रहा ध्वस्त, आम जनजीवन है अस्त-व्यस्त
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 2:26 PM

बुड़मू प्रखंड के उमेडंडा पंचायत अंतर्गत बड़कामूरू निवासी जैबीर साहू का घर गिरा और उसके नीचे खस्सी दबकर मर गया. वहीं पड़ोसी करण साहू पिता रामनंदन साहू, ललन साहू पिता स्व. तिरतू साहू, मीरा देवी पति माधव साहू, ननकू साहू पश्चिम टोला का घर गिरा, पारपोखर निवासी दुखू मोची के घर में दरारें हो गयी.

रांची के आर्यभट्ट सभागार में अधिवक्ता परिषद झारखंड का प्रांतीय अधिवक्ता सम्मेलन का आयोजन
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 2:02 PM

राजधानी रांची के आर्यभट्ट सभागार में अधिवक्ता परिषद झारखंड का प्रांतीय अधिवक्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया है. जहां मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस दीपक रोशन बर काउंसिल आफ इंडिया के चेयरमैन मनन मिश्रा स्टेट बर काउंसिल के अध्यक्ष राजेंद्र कृष्ण एवं बार काउंसिल आफ इंडिया के कई सदस्य मौजूद हैं.

झारखंड विधानसभा के चुनाव को लेकर प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की बैठक
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 1:35 PM

झारखंड विधानसभा के चुनाव को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी एवं महिला मोर्चा की अध्यक्ष आरती सिंह के नेतृत्व में हो बैठक रही है. झारखंड प्रदेश महिला मोर्चा को कौन-कौन सी जिम्मेदारी मिलेगी?