Thursday, Sep 19 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
 logo img
राजनीति


Bihar Political Crisis: तेजस्वी का बड़ा बयान, कहा- 'आसानी से नहीं होने देंगे तख्तापलट'

Bihar Political Crisis: तेजस्वी का बड़ा बयान, कहा- 'आसानी से नहीं होने देंगे तख्तापलट'
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्क: बिहार में सियासी हलचल इतनी तेज हो गई है कि इसपर पूरे देश की नजर है. हाल यह है कि बिहार की जनता और गठबंधन पार्टी आरजेडी और लेफ्ट के नेता भी कन्फ्यूज है कि बिहार की राजनीति में आगे क्या नया मोड़ सामने आने वाला है. बिहार की राजनीतिक गलियारों से तरह-तरह के बयान निकलकर सामने आ रहे हैं. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार 28 जनवरी (रविवार) को एनडीए के साथ मिलकर बिहार में एक बार फिर से नई सरकार बना सकते हैं और वे फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इसके साथ ही बीजेपी के दिग्गज नेता सुशील मोदी डिप्टी सीएम की पद की शपथ ले सकते हैं.

 

दोबारा ताजपोशी नहीं होने देंगे- तेजस्वी यादव

राज्य की राजनीतिक उठापटक के बाद लालू खेमें से एक बड़ी खबर सामने आ रही है दरअसल, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने हुंकार भरी आवाज में एक बड़ा बयान दिया है. तेजस्वी ने कहा है कि 'आसानी से तख्तापलट नहीं होने देंगे और इतनी आसानी से दोबारा ताजपोशी नहीं होने देंगे.' हालांकि यह खबर भी सामने आ रही है कि आरजेडी किसी दलित चेहरे को बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए आगे कर सकती है. वहीं तेजस्वी के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि हमारी तरफ से कोई बयान नहीं दिया गया है इसका मतलब यह साफ है कि उनके (RJD) के मन में चोर है. 





 

दोपहर 1 बजे अपने विधायकों की आरजेडी ने बुलाई बैठक 

राजनीतिक गलियारों में मची सियासी हलचल के बीच आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) ने आज दोपहर 1 बजे डिप्टी सीएम के 5 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर विधायकों की अहम बैठक बुलाई है बैठक एक बजे से शुरू हो गई है जिसमें आरजेडी के विधायक और बड़े नेता शामिल हैं इस बैठक में आरजेडी की तरफ से कई बड़े फैसले लिए जा सकते है. वहीं सीएम नीतीश कुमार के रवैये से आरजेडी उपाध्यक्ष खफा नजर आ रहे हैं. उन्होंने नीतीश कुमार से 26 जनवरी को मिलने का समय मांगा था. मगर उन्हें अबतक मिलने का समय नहीं मिला है. उन्होंने यह भी कहा कि हमने नीतीश को हड़काया भी है और कहा है कि क्या बात है मेरे लिए समय नहीं है. इसपर नीतीश कुमार ने कहा कि आज बताते है. मगर इन सबके बीच बिहार की जनता और देश की निगाहें बिहार की सियासी हलचल पर टिकीं है और सभी इस घड़ी का इंतजार कर रहे है कि नीतीश कुमार अब इतिहास में किस तरह से अपना नाम दर्ज करवाएंगे. 
अधिक खबरें
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के झारखंड दौरे को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद, 2 हजार सुरक्षाकर्मियों के साथ कई IPS व DSP प्रतिनियुक्त
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 4:02 PM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर झारखंड आ रहीं हैं. इसको लेकर प्रशासनिक तौर पर सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. 2 हजार सुरक्षा कर्मियों के साथ कई आईपीएस और दर्जन भर डीएसपी को प्रतिनियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रीय कृषि उच्चतर प्रसंस्करण संस्थान, (ICAR-NISA) के शताब्दी समारोह में शामिल होंगी.

'One Nation-One Election' को केंद्र कैबिनेट की मंजूरी, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नेतृत्व वाली कमेटी ने सौंपी थी रिपोर्ट
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 3:38 AM

'वन नेशन-वन इलेक्शन' (One Nation-One Election) के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट से पारित कर दिया गया है. 'वन नेशन-वन इलेक्शन' को लेकर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व वाली समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंपी थी. रिपोर्ट के सुझाव के अनुसार लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराए जाने चाहिए. वहीं समिति की सिफारिश के अनुसार लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनाव के सम्पन्न होने के 100 दिन के अंदर ही स्थानीय निकाय चुनाव भी हो जाने चाहिए. बता दें कि फिलहाल राज्य विधानसभाओं और लोकसभा का चुनाव अलग-अलग आयोजित किया जाता है.

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने उड़ीसा के मुख्य सचिव को लिखा पत्र, इंजीनियरिंग के छात्र की मौत मामले में कार्रवाई करने का किया आग्रह
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 3:15 PM

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने इंजीनियरिंग के छात्र की मौत को लेकर उड़ीसा के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. उन्होंने मुख्य सचिव एनबीएस राजपूत से इंजीनियरिंग के छात्र अभिषेक की भुवनेश्वर में हुई मौत मामले की उच्च स्तरीय जांच व कार्रवाई का आग्रह किया है.

संजय मेहता ने बनाई नई पार्टी जेबीकेएसएस, झारखंड में मचाई हलचल
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 11:07 AM

झारखंड की राजनीति में एक नया मोड़ आया है, जब संजय मेहता ने "झारखंड बचाओ क्रांति सेना समिति" (जेबीकेएसएस) नाम से अपनी नई पार्टी की घोषणा की. यह पार्टी जयराम महतो द्वारा उठाए गए मुद्दों पर आधारित है, जिससे राजनीतिक मुकाबला तेज होने की उम्मीद है.

चंपाई सोरेन ने ‘हो’ भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग को लेकर लिखा गृह मंत्री को पत्र
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 10:25 AM

पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने ‘हो’ भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग की है. इसको लेकर उन्होनें गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा है.