Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:00 Hrs(IST)
 logo img
खेल


आ गया T20 विश्व कप के वार्मअप मैचों का शेड्यूल, जानिए भारतीय टीम कब और किससे भिड़ेगी !

आ गया T20 विश्व कप के वार्मअप मैचों का शेड्यूल, जानिए भारतीय टीम कब और किससे भिड़ेगी !
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: T20 विश्व कप का आयोजन जून महीने में होगा. टूर्नामेंट के लिए पहले ही भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. बता दें कि इस साल T20 विश्व कप वेस्ट इंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. वहीं ICC ने वार्म मैचों के फिक्सर की घोषणा कर दी है. वार्मअप मैच अमेरिका, त्रिनिदाद और टोबैगो में 27 मई से 1 जून तक खेला जाएगा. कुल 16 वार्मअप मैच खेले जाएंगे. 

 

वार्मअप मैच में किस टीम से भिड़ेगी भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम अपने एक मात्र वार्मअप मैच में बंगलादेश की टीम से भेड़ेगी. वार्मअप मैचों के टिकट नेशनल क्रिकेट सेंटर और क्वींस पार्क ओवल के बॉक्स ऑफिस या ऑनलाइन खरीदे जा सकते है.

 

वार्मअप मैचों का शेड्यूल

27 मई सोमवार को वार्मअप मैचों का शेड्यूल ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम में कनाडा बनाम नेपाल, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में ओमान बनाम पापुआ न्यू गिनी और नामीबिया बनाम युगांडा के बीच खेला जाएगा. 28 मई मंगलवार को ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में श्रीलंका बनाम नीदरलैंड, ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश बनाम यूएसए और क्वींस पार्क ओवल में ऑस्ट्रेलिया बनाम नामीबिया के बीच खेला जाएगा. 

 

29 मई बुधवार को क्वींस पार्क ओवल में अफगानिस्तान बनाम ओमान और ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका इंट्रा-स्क्वाड के मैच होंगे.वहीं 30 मई गुरुवार ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम में नेपाल बनाम यूएसए, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में स्कॉटलैंड बनाम युगांडा, ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम में नीदरलैंड बनाम कनाडा, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में नामीबिया बनाम पापुआ न्यू गिनी और क्वींस पार्क ओवल में वेस्ट इंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच होंगे.

 

31 मई शुक्रवार को ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में आयरलैंड बनाम श्रीलंका और क्वींस पार्क ओवल में स्कॉटलैंड बनाम अफगानिस्तान के मैच खेले जाएंगे. वहीं भारत बनाम बांग्लादेश का मैच 1 जून शनिवार को खेला जाएगा. इस मैच के लिए अभी तक वेन्यु तय नहीं किया गया है. 

 


 

T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे,  रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

 
अधिक खबरें
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा, यश दयाल करेंगे डेब्यू
सितम्बर 08, 2024 | 08 Sep 2024 | 10:21 PM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ इस महीने शुरू होने वाली दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की, जिसमें तेज गेंदबाज आकाश दीप और यश दयाल को टीम में उन्हें पहली बार टीम में शामिल किया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी, जिसमें पहला टेस्ट चेन्नई में और दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में होगा. टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा टीम की अगुआई करेंगे और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी खेलेंगे, जो स्टार पावर में इजाफा करेंगे. 10 टेस्ट मैचों के सीजन के साथ, विराट शतक और मील के पत्थर की तलाश में होंगे, क्योंकि वह 10,000 टेस्ट रन बनाने और अपने 29 शतकों में कुछ और शतक जोड़ने के लिए बेताब होंगे.

कांग्रेस में शामिल हुए विनेश फोगाट व बजरंग पूनिया, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दिलाई सदस्यता
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 3:39 AM

पहलवान विनेश फोगाट व बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया है. पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. विनेश व बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने से हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ा असर पड़ने वाला है. राजनीतिक गलियारों के कयास लागए जा रहे हैं कि कांग्रेस विनेश फोगाट को दादरी से टिकट दे सकती है. वहीं बजरंग विनेश फोगाट जे चुनाव प्रबंधन का जिमा उठायेंगे.

बरही की दो बिटिया क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा और अर्चना महिला टी-20 टीम में शामिल
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 9:38 AM

बरही की बिटिया महिला क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा कुमारी व अर्चना कुमारी का चयन आगामी महिला टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए किया गया हैं. यह प्रतियोगिता रांची के जेएससीए स्टेडियम में आयोजित की, जिसके साथ ही नए सीजन की शुरुआत होगी.

बाबूलाल मरांडी पहुंचे ओरमांझी के जिराबेरा गांव, सिपाही दौड़ में मृतक अभ्यर्थि के परिजनों से की मुलाकात
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:18 AM

भाजपा के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा सरमा द्वारा उत्पाद सिपाही बहाली में मृतक अभ्यर्थियों के परिजनों के लिए सम्मान राशि और मुआवजे की घोषणा के बाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आज 11 बजे ओरमांझी प्रखंड के जीराबर गांव का दौरा करेंगे.

भारत ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में जीता तीसरा स्वर्ण पदक, सुमित अंतिल ने भाला फेंक में मारी बाजी
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:00 AM

पेरिस पैरालंपिक 2024 के 5वें दिन भारतीय एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत के लिए इस दिन की सबसे बड़ी उपलब्धि सुमित अंतिल के स्वर्ण पदक के रूप में आई.