Thursday, Sep 19 2024 | Time 07:29 Hrs(IST)
 logo img
  • बिहार में दबंगों का आतंक: 80 से अधिक घर फूंके, भारी पुलिस बल को किया तैनात
  • चान्हो के तरंगा गांव में 22 हाथियों का झुंड गांवों में पहुंचने से दहशत
  • Jharkhand Weather Update: भारी बारिश के कारण कई जिले हुए प्रभावित, आज भी आकाश में बदल छाए रहने की संभावना
झारखंड » लातेहार


हेरहंज में TSPC नक्सली संगठन का तांडव,दो हाइवा को किया आग के हवाले

हेरहंज में TSPC नक्सली संगठन का तांडव,दो हाइवा को किया आग के हवाले
नितेश/न्यूज11 भारत 

हेरहंज/डेस्क: हेरहंज थाना क्षेत्र के नवादा- लातेहार मुख्य मार्ग पर चाया ग्राम के गंदुर बिगवा नामक जंगल में शुक्रवार की मध्य रात्रि करीब 1बजे टीएसपीसी नक्सली संगठन ने सड़क में पत्थर से जाम कर दिया.जिसके बाद JH 10 CJ--3496 व JH 19 E--0032 का हाइवा गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.यह हाइवा गाड़ी एक डीवीसी कम्पनी व दूसरी हाइवा डीही-मुरुप निवासी अशोक राम का बताया जा रहा है.तुबेद के डीवीसी कम्पनी में कोयले का परिचालन करने के दौरान की घटना है.

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि तुबेद कोल खदान से  हाइवा में कोयला लोड कर बालूमाथ की ओर जा रही थी.वहीं दूसरी हाइवा बालूमाथ से कोयला अनलोड कर तुबेद वापस आने के दौरान घटना घटी है.घटना स्थल में पर्चा छोड़ टीएसपीसी संगठन ने घटना की जिम्मेवारी ली है.हस्तलिखित पर्चे में टीएसपीसी संगठन के द्वारा लिखा गया है की डीवीसी कम्पनी को सूचित किया जाता है कि संगठन के बिना आदेश के अनुसार काम जारी रखा तो संगठनात्मक कारवाई की जाएगी.अगर संगठन की बातों का उलंघन किया गया तो गाड़ी चालक पर घटना का अंजाम दिया जाएगा. घटना की सूचना हेरहंज थाना पुलिस को दी गई.घटना की सूचना मिलते ही थाना पुलिस घटना स्थल पहुंच कर पर्चे को अपने कब्जे में लेकर घटना की जांच में जुटी है.

 


 

यह मामला लेवी से जुड़ा बताया जा रहा है.इससे पूर्व हेरहंज व बारियातु सिमा क्षेत्र के बारियातु थाना अंतर्गत फुलसू ग्राम के  रिलायंस टावर के समीप दिनेश अग्रवाल कम्पनी के सड़क निर्माण कार्य में लगे हाइवा को गिरोहों द्वारा बंदूक की गोलियों से शिशा तोड़कर घटना का अंजाम दिया गया था.क्षेत्र में इस तरह की लगातार घटना के बाद दहशत का माहौल बना हुआ हैं.
अधिक खबरें
जेएसएससी, चौकीदार नियुक्ति लिखित परीक्षा 2024 के सफल संचालन को लेकर बैठक हुई संपन्न
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 8:36 PM

झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (जेएसएससी) के अंतर्गत चौकीदार नियुक्ति लिखित परीक्षा 2024 के सफल संचालन और विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपायुक्त गरिमा सिंह ने समाहरणालय सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को कदाचार मुक्त परीक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा समाहरणालय परिसर से ईवीएम मोबाइल डिमोंस्ट्रेशन वैन को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना.
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 6:52 PM

आगामी चुनाव के मद्देनजर जिले के मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से आज समाहरणालय परिसर से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्रीमती गरिमा सिंह के द्वारा 04 ईवीएम मोबाइल डेमोंस्ट्रेशन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.इस दौरान समाहरणालय में EVM Demonstration Centre का शुभारंभ किया गया, ताकि लोगों को जागरूक किया जा सकें.

ग्रामीणों ने श्रमदान कर किया बांध मरम्मत
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 6:44 PM

साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण लगातार चार दिनों तक हुई मूसलाधार बारिश में गारू प्रखण्ड के बभनी बांध टूटने के कगार पर हो गया है. बांध के निचले हिस्से में सैकड़ों एकड़ में धान का लगा फसल किसानों की चिंता बढ़ा दिया है. किसानों ने सकारात्मक पहल करते हुए सामूहिक सहयोग से बांध मरम्मती करना शुरू कर दिया है.

फुटबॉल मैच देखने के दौरान गिरफ्तार हुआ JJMP उग्रवादी संगठन का सबजोनल कमांडर शिवराज सिंह, 05 लाख का था इनामी
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 4:36 AM

JJMP उग्रवादी संगठन के 05 लाख का इनामी सबजोनल कमांडर शिवराज सिंह को लातेहार पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बता दें कि लातेहार थाना क्षेत्र के ग्राम दुबिया के फुटबॉल ग्राउंड में सबजोनल कमांडर शिवराज सिंह फुटबॉल मैच देख रहा था. पुलिस अधीक्षक लातेहार को प्राप्त सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस व खनन विभाग की संयुक्त कार्रवाई में एक गिरफ्तार, पेलोडर व डस्ट मिक्स कोयला जब्त
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 11:09 AM

पुलिस एवं खनन विभाग ने मंगलवार को सीसीएल के लिंकेज कोयला में हेराफेरी मामले में बड़ी कार्रवाई की है.