Saturday, Sep 21 2024 | Time 00:54 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


मानदेय बढ़ाने की खुशी में आज शहर के अलबर्ट एक्का स्टेडियम में आभार सभा का किया आयोजन

मानदेय बढ़ाने की खुशी में आज शहर के अलबर्ट एक्का स्टेडियम में आभार सभा का किया आयोजन

न्यूज़ 11 भारत 


सिमडेगा/डेस्क: सिमडेगा के अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में जलसहायकों ने बैठक कर सरकार के प्रति आभार जताया. साथ ही जलसहायकों ने आंदोलन के दौरान उनका साथ देने वाले इंटक कांग्रेस नेता दिलीप तिर्की का भी आभार जताया और उनका अभिनंदन किया. जलसहायकों ने कहा कि दिलीप तिर्की उनके आंदोलन के दौरान हमेशा उनके साथ खड़े रहे और उनके मानदेय को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास करते रहे. उन्होंने दिलीप तिर्की से भविष्य में भी उनका साथ देने की अपील की है. इसके अलावा जलसहायकों ने उनके आंदोलन की खबरों को प्रमुखता देने वाले मीडिया प्रभारियों का भी आभार जताया और वहां मौजूद पत्रकारों का अभिनंदन किया.

 

बता दें  कि जलसहियाओं को 1000 रुपए मानदेय मिलता था. जिससे नाराज जलसहिया आंदोलन करते हुए मानदेय बढ़ाने की मांग करते हुए काफी दिन आंदोलन किए थे. जिसके बाद सरकार उनकी मानदेय को बढ़ाते हुए 2000 कर दी है. आज सरकार के इसी फैसले का आभार जताने के लिए जल सहीयाओं ने आभार सभा किया. जल सहिया संघ की अध्यक्ष रेशमा परवीन ने कहा कि जलसहिया सरकार द्वारा मानदेय बढ़ाने से खुश तो जरूर हैं लेकिन संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने कहा कि जलसहिया न्यूनतम मजदूरी दर के आधार पर मानदेय की मांग की थी. उन्होंने बताया कि 2000 में नहीं चलेगा जल सहिया अब अपना मानदेय 18000 करने की मांग करेंगी. उन्होंने कहा कि सरकार लंबे समय आंदोलन के बाद उनके मानदेय में 1000 रुपए का इजाफा की है. इसके लिए सरकार को आभार, लेकिन सरकार को जल सहियाओं का मानदेय 18000 करना होगा.

 

 

 

 

 

 
अधिक खबरें
इस्लाम नगर के लोगों ने दी आंदोलन को चेतावनी, लाभुकों को शिफ्ट नहीं किया तो तोड़ेंगे ताला
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 7:31 AM

रांची में नवनिर्मित इस्लाम नगर के लाभुकों को शिफ्ट कराने की मांग को लेकर इस्लाम नगर के लोगों ने आंदोलन को चेतावनी दी है. उनका कहना है कि विधानसभा चुनाव से पहले अगर नवनिर्मित इस्लाम नगर के लाभुकों शिफ्ट नहीं किया गया तो लाभुक खुद ताला तोड़ के शिफ्ट कर जाएंगे. साथ ही जरूर पड़ने पर नगर निगम के खिलाफ उग्रवाद आंदोलन किया जाएगा.

21 और 22 सितंबर को 823 केन्द्रों पर होगी JSSC-CGL की परीक्षा, आयोग ने जारी किए दिशा निर्देश
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 8:04 AM

झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित झारखण्ड सामान्य स्नातक स्तर योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा दिनांक 21 और 22 सितंबर को राज्य के कुल 823 केन्द्रों पर होना निर्धारित है. ज्ञात हो कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय, झारखण्ड के द्वारा निष्पक्ष, कदाचार मुक्त परीक्षा कराने हेतु समीक्षा बैठक कर सभी जिलों को आवश्यक दिशा–निर्देश दिये गये. उन्हीं निर्देशों के अनुपालन हेतु महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक, झारखण्ड द्वारा सभी क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, प्रक्षेत्रिय पुलिस उप–महानिरीक्षक एवं जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक / पुलिस अधीक्षक को सख्त निर्देश जारी किये गये हैं.

21 सितंबर को झारखंड आएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हजारीबाग व पलामू प्रमंडल में परिवर्तन यात्रा का करेंगे शुभारंभ
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 8:53 AM

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हजारीबाग प्रमंडल से परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ 21 सितंबर को करेंगे. राजनाथ सिंह सुबह 9:30 बजे विशेष विमान से रांची पहुंचेंगे. वहां से वह ईटखोरी के लिए प्रस्थान करेंगे. वे भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद वहां से ईटखोरी हाई स्कूल मैदान के लिए रवाना होंगे.

Breaking: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, JSSC-CGL परीक्षा को लेकर 21 और 22 सितंबर को राज्य भर में बंद रहेगा इंटरनेट
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 10:16 AM

राज्य सरकार ने JSSC- CGL परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला किया है. JSSC-CGL परीक्षा को लेकर राज्य भर में इंटरनेट बंद रहेगा. सरकार ने 21 और 22 सितंबर तक मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला किया है. सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर 1:30 तक इंटरनेट सेवा ठप्प रहेगी. सरकार का ये फैसला पेपर लीक रोकने के लिए लिया गया है. इसको लेकर गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि राज्य भर में 823 परीक्षा केंद्र बनाया गया है.

जामताड़ा-धनबाद हाईवे में भीषण सड़क हादसे के बाद आठ किलोमीटर लंबा जाम, पांच लोगों के मौत की खबर
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 10:04 PM

जामताड़ा-धनबाद हाईवे पर आठ किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. मामला सड़क दुर्घटना से जुड़ा है. अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक़ पांच लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं. वहीं आधे घंटे के भीतर घटनास्थल पर दो और लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बाइक सवार ने हाइवा में पीछे से टक्कर मारी है. हादसे के बाद आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीण घटनास्थल पर धरना दे रहे हैं. वहीं इतनी भीड़ के बीच पुलिस प्रशासन भी जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है.