Friday, Oct 18 2024 | Time 00:53 Hrs(IST)
देश-विदेश


झूठे रेप केस में फंसा था युवक, वकील की फीस भरने के लिए मां ने बेचा था घर, 11 महीने बाद हुआ बरी

भाई की रंजिश के चलते युवक को झूठे दुष्कर्म केस में फंसाया
झूठे रेप केस में फंसा था युवक, वकील की फीस भरने के लिए मां ने बेचा था घर, 11 महीने बाद हुआ बरी

न्यूज11 भारत 


रांची/डेस्क: उत्तर प्रदेश से एक अजीबोगरीब और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक तरफ देश के अलग-अलग हिस्सों से हर दिन कोई न कोई घटना सामने आ रही है. हत्या, लूट, बलात्कार, चोरी, डकैती जैसी घटनाएं हो रही हैं. हाल ही में कोलकाता रेप केस ने सभी को हिलाकर रख दिया था. लेकिन इसी देश में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो बिना किसी जुर्म के जेल में बंद हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर से आया है. जहां एक युवक ने 11 महीने जेल में बिताए हैं और वो भी झूठे रेप केस में, युवक का नाम गोविंद निषाद है, आपको बता दें कि 11 महीने जेल में रहने के बाद उसे बरी कर दिया गया. ये एफआईआर पीड़िता ने 28 अक्टूबर को दर्ज कराई थी. पीड़िता ने बयान दिया था कि उसके साथ रेप हुआ है. जिसके बाद पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की और पॉक्सो एक्ट के तहत केस आगे बढ़ाया. लेकिन 11 महीने बाद अदालत ने गोविंद को रिहा कर दिया. क्योंकि मेडिकल रिपोर्ट में रेप के कोई सबूत नहीं मिले और अब पीड़िता ने अदालत में स्वीकार कर लिया है कि उसने झूठ बोला था. 


यह भी पढ़ें: BJP के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव पदाधिकारी से की मुलाकात, रांची DC मंजूनाथ भजंत्री को चुनाव कार्य से मुक्त करने की मांग


 


भाई की रंजिश के चलते युवक को झूठे दुष्कर्म केस में फंसाया


मिली जानकारी के अनुसार लड़की ने कहा कि गोविंद ने उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाया, बल्कि अपने भाई की दुश्मनी के कारण उसने झूठ बोला था. लड़की के भाई ने गोविंद की बहन से प्रेम विवाह कर लिया था, जिसके चलते गोविंद ने अपने भाई की हत्या कर दी, जिसके बाद उसका भाई जेल चला गया. इस घटना से नाराज होकर पीड़िता ने उस पर दुष्कर्म का झूठा आरोप लगा दिया. गोविंद की मां मीना देवी ने कहा कि हमने पुलिस से काफी गुहार लगाई, लेकिन उन्होंने हमारी एक नहीं सुनी. मेरा बेटा निर्दोष था, और अब कोर्ट ने उसे निर्दोष साबित कर दिया है. हालांकि, हमारे ऊपर जो कलंक लगा था, वह कभी नहीं मिटेगा. लेकिन हमें इस बात का संतोष है कि हमारा बेटा वापस आ गया है. गोविंद की रिहाई के लिए परिवार ने कर्ज लेकर केस लड़ा और 32 बार कोर्ट की तारीखें भरीं. आखिरकार 11 महीने 11 दिन बाद सच की जीत हुई. इस दौरान गोविंद के परिवार को वकील की फीस भरने के लिए अपना घर बेचना पड़ा.


 


 


 


 


 

अधिक खबरें
UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट का रिजल्ट जारी, जानिए कैसे करें चेक
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 10:07 PM

UGC-NET का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. रिजल्ट का इंतजार नौ लाख से अधिक अभ्यर्थी कर रहे हैं. अभ्यर्थी अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट https://ugcnet.nta.ac.in/ पर चेक कर सकते हैं. अभ्यर्थी यूजीसी रिजल्ट के स्कोर कार्ड में अपने पर्सेंटाइल के साथ यह भी देख सकते हैं कि उनका चयन असिस्टेंट प्रोफेसर या NET और JRF दोनों के लिए हुआ है या नहीं.

असम के डिबालोंग स्टेशन के पास  ट्रेन दुर्घटना, पटरी से उतरे लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 7:11 PM

असम के डिबालोंग स्टेशन के पास लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. हालांकि, खबर लिखे जाने तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना लुमडिंग डिवीजन के लुमडिंग-बदरपुर हिल सेक्शन में हुई है. वहीं, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने भी इस घटना की जानकारी अपने एक्स हैन्डल से दी है.

Karwa Chauth 2024: आपके शहर में कब निकलेगा चांद, कब मनाया जाएगा करवा चौथ का त्योहार? जानें सही समय, तारीख
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 6:43 PM

भारत को त्यौहारों की भूमि भी कहा जाता है जो विभिन्न धर्मों के लोगों को शुभ तिथियों पर एक साथ मिलकर त्यौहार मनाने का अवसर मिलता है. भारत ऐसा देश है जहाँ हमें धर्म, संस्कृति, भाषा और त्यौहारों की विविधता देखने को मिलती है जो इस देश की खूबसूरती में चार चाँद लगा देती है. भारत और दुनिया के अन्य देशों में सभी प्रकार के त्यौहार बड़े प्रेम से मनाए जाते हैं. यह एक ऐसा देश है जहाँ हर दिन कोई न कोई त्यौहार है.

फिर भारत के जंगलों में दौड़ लगाते नजर आएंगे चीते, मध्यप्रदेश बनेगा दूसरा घर
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 5:00 PM

रांची/डेस्क: देश में चीतों की घटती आबादी को देखते हुए अक्टूबर के आखिर में अफ्रीका से 20 चीतें भारत लाए गए थे. जिन्हें सिलसिलेवार तरीके से मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले स्थित कूनो राष्ट्रीय उद्यान के जंगलों में अब छोड़ने की बात सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, अग्नि-वायु नाम के चीतों को पालपुर के पूर्वी रेंज में छोड़ा जाएगा.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें!! टिकट रिजर्वेशन के लिए बदल गए नियम, देखिए क्या है बदलाव
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 3:20 AM

त्योहारों का सीजन है, दिवाली और छठ के दौरान बड़ी संख्या में नौकरीपेशा लोग, घर से दूर कॉलेज और स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे और कई अन्य लोग त्योहार का सीजन आते ही घर चले जाते हैं. ताकि वे अपने परिवार के साथ त्योहारों का आनंद ले सकें, लेकिन त्योहारों के दौरान ट्रेन से यात्रा करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. कभी टिकट कन्फर्म नहीं होता तो कभी उन्हे टिकट कैन्सल करना पड़ता है. पहले ही यात्री को 120 दिन पहले टिकट बुक करना पड़ता था, अब इन सब को लेकर रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर आ रही है. रेलवे ने अब टिकट रिजर्वेशन में बड़ा बदलाव किया है. रेलवे की ओर से कहा गया है कि अब 120 दिन की जगह 60 दिन पहले ही रिजर्वेशन कराना होगा. यह नया नियम 1 नवंबर 2024 से लागू होगा.