Wednesday, Oct 23 2024 | Time 15:00 Hrs(IST)
  • बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और पूर्व विधायक राजकुमार यादव समेत नौ लोगों ने खरीदा नामांकन पत्र
  • बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और पूर्व विधायक राजकुमार यादव समेत नौ लोगों ने खरीदा नामांकन पत्र
  • 20 बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के कुल दो मतदान केन्द्रों के ध्वस्त भवन का स्थल परिवर्तित, अब नए भवन में होंगे मतदान
  • 20 बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के कुल दो मतदान केन्द्रों के ध्वस्त भवन का स्थल परिवर्तित, अब नए भवन में होंगे मतदान
  • JMM में बड़ी बगावत, लिट्टीपाड़ा से दिनेश विलियम्स मरांडी का कटा टिकेट
  • JMM में बड़ी बगावत, लिट्टीपाड़ा से दिनेश विलियम्स मरांडी का कटा टिकेट
  • यात्रीगण कृपया ध्यान दे! दिवाली-छठ पूजा के अवसर पर यात्रियों को मिली बड़ी सौगात, इन रूट्स पर चलेंगी स्पेशल ट्रेन
  • अठन्नी वापस न देने पर कोर्ट ने दिए कड़े आदेश, जिस सुन सभी रह जाएंगे ढंग, देने होंगे इतने पैसे
  • उत्क्रमित उच्च विद्यालय झांझीया में आगामी विधानसभा चुनाव हेतु क्लस्टर स्तरीय बैठक हुई संपन्न
  • छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा से मिले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी
  • कुमारडूबी सार्वजनीन लक्ष्मी पूजा का सांस्कृतिक कार्यक्रम और पुरस्कार वितरण समारोह धूमधाम से हुआ संपन्न
  • गढ़वा अनुमंडल कार्यालय में सत्येंद्र नाथ तिवारी ने किया नामांकन
  • चक्रवाती तूफान 'दाना' के है कई साइड इफेक्ट्स, इन राज्यों में मचाया कहर, 150 से भी अधिक ट्रेनें हुई कैंसिल
  • गहनों को लेकर चल रहे विवाद में प्रॉपर्टी डीलर की फॉर्च्यूनर कार में जलाकर की हत्या
  • चुनावी सरगर्मी के बीच रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में हुई छापेमारी, मचा हडकंप
झारखंड » हजारीबाग


हजारीबाग में सरकारी कर्मचारी को 4 हजार रिश्वत लेते ACB ने किया गिरफ्तार

हजारीबाग में सरकारी कर्मचारी को 4 हजार रिश्वत लेते ACB ने किया गिरफ्तार
प्रशांत शर्मा/न्यूज़11 भारत 

हजारीबाग/डेस्क: हजारीबाग में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए खासमहल के एक सरकारी कर्मचारी, ओहदार तिर्की, को चार हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी प्रमंडल कार्यालय से हुई है, जहां ओहदार तिर्की कार्यरत थे. इस घटना से शहर में हड़कंप मच गया है और प्रशासनिक हलकों में हलचल बढ़ गई है.

 

सूत्रों के अनुसार, ओहदार तिर्की पर यह आरोप है कि उन्होंने एक व्यक्ति से उसके कार्य को पूरा करने के एवज में चार हजार रुपये की मांग की थी. शिकायतकर्ता ने इसकी सूचना एसीबी को दी, जिसके बाद एसीबी ने योजना बनाकर तिर्की को रिश्वत लेते हुए पकड़ने का निर्णय लिया. एसीबी की टीम ने उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार किया और उनके पास से रिश्वत की रकम भी बरामद की गई.

 

गिरफ्तारी के तुरंत बाद, ओहदार तिर्की को एसीबी के कार्यालय ले जाया गया, जहां उनसे डीएसपी स्तर के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. एसीबी के सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान तिर्की से यह जानने की कोशिश की जा रही है कि क्या उन्होंने पहले भी इस तरह की गतिविधियों में संलिप्तता दिखाई है या फिर यह पहली बार है. इसके अलावा, यह भी जांच की जा रही है कि क्या उनके साथ किसी और कर्मचारी की संलिप्तता भी है. 

 

इस घटना ने हजारीबाग के प्रशासनिक हलकों में खलबली मचा दी है. कई वरिष्ठ अधिकारी इस घटना की जांच में जुटे हुए हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि भ्रष्टाचार की इस जड़ में कितनी गहराई है. प्रशासनिक अधिकारी भी अपने विभागों में स्वच्छता लाने के लिए अब और अधिक सतर्क हो गए हैं. हजारीबाग में एसीबी की यह कार्रवाई एक स्पष्ट संदेश है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी. 

 


 

इससे पहले भी एसीबी ने जिले में कई महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां की हैं, जिनमें कई सरकारी अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था. एसीबी के अधिकारियों का कहना है कि उनका उद्देश्य जिले को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना है और इसके लिए वे किसी भी हद तक जाएंगे. इस घटना के बाद जनता में भी मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. कुछ लोग एसीबी की कार्रवाई की सराहना कर रहे हैं और इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ एक महत्वपूर्ण कदम मान रहे हैं, जबकि कुछ लोग यह सोच रहे हैं कि यह कार्रवाई कितनी प्रभावी होगी. जनता का कहना है कि भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने के लिए न केवल बड़े अधिकारियों पर बल्कि निचले स्तर के कर्मचारियों पर भी निगरानी बढ़ानी होगी.
अधिक खबरें
आने वाला है बड़ा खतरा, रेल यात्री कृपया ध्यान दें !!!
अक्तूबर 22, 2024 | 22 Oct 2024 | 7:00 PM

उड़ीसा एवं पश्चिम बंगाल में आने वाले संभावित चक्रवाती तुफान ‘दाना‘ के मद्देनजर निम्नलिखित ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है -

जिला निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय स्वीप कोर कमेटी की बैठक, व्यापक स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से मतदाता जागरूकता को बढ़ावा देने पर की चर्चा
अक्तूबर 22, 2024 | 22 Oct 2024 | 4:37 PM

विधानसभा चुनाव 2024 में आम जनभागीता बढ़े एवं चुनाव को समावेशी बना सकें इसी एकल उद्देश्यों को ध्यान ने रखकर स्वीप कार्यक्रम आयोजित किए जाएं. जिला स्तर पर स्वीप कोर कमिटी के सभी सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका है. सभी अपने-अपने क्षेत्रों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करें ताकि आगामी विधानसभा चुनाव 2024 में वोटिंग प्रतिशत में वृद्धि हो सके. स्वीप कोर कमेटी का मुख्य उद्देश्य है कि कोई मतदाता छूटे न एवं शत-प्रतिशत मतदाता मतदान की प्रक्रिया में भाग ले. उक्त बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने समाहरणालय सभागार कक्ष में आहुत जिला स्तरीय स्वीप कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही.

कांग्रेस और झामुमो छोड़कर सैकड़ों लोगों ने थामा BJP का दामन, सांसद मनीष जायसवाल व छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी रहे मौजूद
अक्तूबर 22, 2024 | 22 Oct 2024 | 3:36 PM

आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के बरही विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पदमा प्रखंड के ग्राम सूरजपुरा और रोमी पंचायत के ग्राम चंपाडीह बगीचा में बरही विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी मनोज कुमार यादव के पक्ष में हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष जायसवाल और छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी ने कार्यकर्ताओं और लोगों से जन संवाद किया. इस दौरान बरही के बीजेपी प्रत्याशी मनोज कुमार यादव की उपस्थिति में नेताद्वय का गर्मजोशी से लोगों ने फूल माला पहनाकर स्वागत व सम्मान किया. इस क्षेत्र के पूर्व मुखिया झामुमो के नेता गौरी शंकर मेहता के नेतृत्व में उनके साथ कांग्रेस और झामुमो पार्टी को छोड़कर सैकड़ों लोगों ने भाजपा का दामन थामा. सभी प्रमुख भाजपा नेताओं ने भाजपा परिवार में शामिल होने वाले सभी लोगों का स्वागत और अभिनंदन किया.

मतदाता जागरूकता रथ तथा एलईडी स्क्रीन युक्त वाहन को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने दिखाई हरी झंड़ी
अक्तूबर 22, 2024 | 22 Oct 2024 | 2:18 PM

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने मंगलवार को समाहरणालय परिसर से दो मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होने बताया है कि झारखंड विधानसभा आम चुनाव के निमित प्रथम चरण में 20 बरकट्ठा, 21 बरही, 25 हजारीबाग विधानसभा क्षेत्र में 13 नवम्बर 2024 को मतदान है, वहीं 24 मांडू विधानसभा क्षेत्र में 20 नवंबर, 2024 को मतदान हैं.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने लिया विधानसभा चुनाव 2024 के नामांकन प्रक्रिया का जायजा
अक्तूबर 22, 2024 | 22 Oct 2024 | 12:56 PM

विधानसभा आम निर्वाचन 2024 को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने मंगलवार को 24 मांडू विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी का कार्यालय पंहुचकर आयोजित हो रहे नामांकन प्रक्रिया का जायजा लिया.