Saturday, Sep 21 2024 | Time 00:43 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


सुदेश महतो से मुलाकात के बाद बोले असम के सीएम हिमंता, आजसू हमारा बहुत महत्वपूर्ण घटक, साथ लड़ेंगे चुनाव

सुदेश महतो से मुलाकात के बाद बोले असम के सीएम हिमंता, आजसू हमारा बहुत महत्वपूर्ण घटक, साथ लड़ेंगे चुनाव

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: झारखंड विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही असम के मुख्यमंत्री और भाजपा के चुनाव सह प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के अध्यक्ष सुदेश महतो से मुलाकात की. सरमा ने कहा, "आजसू हमारा बहुत महत्वपूर्ण घटक है, हमने अभी सुदेश से मुलाकात की और बातचीत की. सब कुछ ठीक है, हम चुनाव अच्छे से लड़ेंगे." उन्होंने रांची में पूर्व राज्य मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा के आवास पर भाजपा नेताओं से भी मुलाकात की. इस दौरान झारखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही, विधायक अमित मंडल भी मौजूद थे. 

 

झारखंड में BJP सरकार बनाएंगे

इससे पहले 2 अगस्त को झारखंड दौरे के दौरान सरमा ने झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की तैयारियों के बारे में जानकारी दी और कहा कि झारखंड के बेहतर भविष्य के लिए भाजपा को चुनाव जीतना चाहिए. आगामी चुनावों के लिए झारखंड में भाजपा के सह-प्रभारी सरमा ने कहा, "मैंने पार्टी के कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह देखा और उन्होंने पुष्टि की है कि हम चुनाव जीतेंगे और झारखंड में अपनी सरकार बनाएंगे. जीतने का मंत्र केवल 24 घंटे काम करना है, झारखंड में बेहतर भविष्य के लिए, हमें झारखंड में विधानसभा चुनाव जीतना होगा. हम जीतने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे." 

 


 

बांग्लादेशी घुसपैठियों पर आदिवासियों की जमीन हड़पने का आरोप

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और भाजपा झारखंड के सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने 'बांग्लादेशी घुसपैठियों' पर आदिवासियों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया. सरमा ने यह भी बताया कि आदिवासी परिवारों को उनकी जमीन वापस दिए जाने के अदालती आदेश के बावजूद प्रशासन इस बारे में कोई आवश्यक कदम नहीं उठा रहा है. गौरतलब है कि झारखंड में 2025 में विधानसभा चुनाव होने हैं. झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा चुनाव होने हैं. मौजूदा झारखंड विधानसभा का कार्यकाल जनवरी 2025 में समाप्त होगा और चुनाव आयोग (ईसी) ने विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी शुरू कर दी है. 2019 में, झामुमो ने कांग्रेस और लालू प्रसाद की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ा और 81 सदस्यीय सदन में सैंतालीस सीटों के साथ आरामदायक बहुमत हासिल किया.

 


 

 
अधिक खबरें
इस्लाम नगर के लोगों ने दी आंदोलन को चेतावनी, लाभुकों को शिफ्ट नहीं किया तो तोड़ेंगे ताला
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 7:31 AM

रांची में नवनिर्मित इस्लाम नगर के लाभुकों को शिफ्ट कराने की मांग को लेकर इस्लाम नगर के लोगों ने आंदोलन को चेतावनी दी है. उनका कहना है कि विधानसभा चुनाव से पहले अगर नवनिर्मित इस्लाम नगर के लाभुकों शिफ्ट नहीं किया गया तो लाभुक खुद ताला तोड़ के शिफ्ट कर जाएंगे. साथ ही जरूर पड़ने पर नगर निगम के खिलाफ उग्रवाद आंदोलन किया जाएगा.

21 और 22 सितंबर को 823 केन्द्रों पर होगी JSSC-CGL की परीक्षा, आयोग ने जारी किए दिशा निर्देश
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 8:04 AM

झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित झारखण्ड सामान्य स्नातक स्तर योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा दिनांक 21 और 22 सितंबर को राज्य के कुल 823 केन्द्रों पर होना निर्धारित है. ज्ञात हो कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय, झारखण्ड के द्वारा निष्पक्ष, कदाचार मुक्त परीक्षा कराने हेतु समीक्षा बैठक कर सभी जिलों को आवश्यक दिशा–निर्देश दिये गये. उन्हीं निर्देशों के अनुपालन हेतु महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक, झारखण्ड द्वारा सभी क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, प्रक्षेत्रिय पुलिस उप–महानिरीक्षक एवं जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक / पुलिस अधीक्षक को सख्त निर्देश जारी किये गये हैं.

21 सितंबर को झारखंड आएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हजारीबाग व पलामू प्रमंडल में परिवर्तन यात्रा का करेंगे शुभारंभ
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 8:53 AM

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हजारीबाग प्रमंडल से परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ 21 सितंबर को करेंगे. राजनाथ सिंह सुबह 9:30 बजे विशेष विमान से रांची पहुंचेंगे. वहां से वह ईटखोरी के लिए प्रस्थान करेंगे. वे भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद वहां से ईटखोरी हाई स्कूल मैदान के लिए रवाना होंगे.

Breaking: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, JSSC-CGL परीक्षा को लेकर 21 और 22 सितंबर को राज्य भर में बंद रहेगा इंटरनेट
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 10:16 AM

राज्य सरकार ने JSSC- CGL परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला किया है. JSSC-CGL परीक्षा को लेकर राज्य भर में इंटरनेट बंद रहेगा. सरकार ने 21 और 22 सितंबर तक मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला किया है. सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर 1:30 तक इंटरनेट सेवा ठप्प रहेगी. सरकार का ये फैसला पेपर लीक रोकने के लिए लिया गया है. इसको लेकर गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि राज्य भर में 823 परीक्षा केंद्र बनाया गया है.

जामताड़ा-धनबाद हाईवे में भीषण सड़क हादसे के बाद आठ किलोमीटर लंबा जाम, पांच लोगों के मौत की खबर
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 10:04 PM

जामताड़ा-धनबाद हाईवे पर आठ किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. मामला सड़क दुर्घटना से जुड़ा है. अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक़ पांच लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं. वहीं आधे घंटे के भीतर घटनास्थल पर दो और लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बाइक सवार ने हाइवा में पीछे से टक्कर मारी है. हादसे के बाद आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीण घटनास्थल पर धरना दे रहे हैं. वहीं इतनी भीड़ के बीच पुलिस प्रशासन भी जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है.