Friday, Oct 18 2024 | Time 12:21 Hrs(IST)
  • हजारीबाग में न्यूज पेपर हॉकर से अहले सुबह मोबाइल व पैसे की छिनतई
  • PEC की बैठक के पहले कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की हुई बैठक
  • भाजपा और आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस थोड़ी देर में होगी शुरू
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • रांची से नवीन जायसवाल चुनाव लड़ेंगे चुनाव, यहां देखें BJP के संभावित प्रत्याशियों के नाम
  • Jharkhand Assembly Election: झारखंड में पहले चरण के लिए 43 सीटों पर आज से शुरू होगा नामांकन
झारखंड


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कोल्हान ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कोल्हान ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया

बसंत कुमार साहू/न्यूज11 भारत


सरायकेला/डेस्क: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कोल्हान विभाग के द्वारा कोल्हान विश्वविद्यालय की परिसर में विश्वविद्यालय में व्याप्त समस्याओं को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया. विद्यार्थियों ने जमकर नारेबाजी की. छात्रों के उग्र रूप को देखकर विश्वविद्यालय के कुल सचिव उनसे मिलने आए और लिखित तौर पर कार्यों के हो जाने का आश्वासन दिया. ज्ञापन के माध्यम से महाविद्यालय में शिक्षकों की नियुक्ति विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों में मूलभूत सुविधाएं जैसे लाइब्रेरी, टॉयलेट, स्वच्छ पीने का पानी, कॉमन रूम, विश्वविद्यालय के वेबसाइट को अप टू डेट रखना और छात्र संघ चुनाव जल्द से जल्द करवाने की मांग की गई. विश्वविद्यालय संयोजक गुलशन बिरुआ ने कहा जब-जब विश्वविद्यालय अपने दायरे को भूलकर छात्रों के विरोध में किसी भी प्रकार का काम करेगा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इसी प्रकार से डटकर हर घड़ी उनका सामना करेगी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र हित में काम करने के लिए विश्वविद्यालय का जितनी बार विरोध करना पड़े, उतनी बार करेगी. चाहे हमें विश्वविद्यालय में धरना देने से लेकर राज भवन तक में धरना देने की जरूरत पड़े, हम पीछे नहीं हटेंगे. 

 

छात्र और शिक्षकों के सम्मान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपनी स्थापना कल से काम करता है और आगामी दिनों में भी करता रहेगा. कुल सचिव द्वारा दिए गए आश्वासन का हम सम्मान करते हैं. अगर आगामी 15 दिनों के भीतर कुलसचिव के किए गए वादे पूरे नहीं होते हैं तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अनिश्चितकालीन आंदोलन के लिए बाध्य होगा. जिम्मेदारी पूरी तरह से कोल्हान विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी.  सनातन गोराई ने कहा कि  हमारी मांगे जो लाखों विद्यार्थी के भविष्य को देखते हुए थी, जिसमें शिक्षकों की नियुक्ति हो जो शिक्षकों को निकाला गया है, उनको विश्वविद्यालय वापस कार्य पर ले. महाविद्यालय के बिल्डिंग स्ट्रक्चर ग्रेड ए बनाई जाए. कार्यक्रम में मुख्य रूप से विश्विद्यालय संयोजक गुलशन बिरूआ, विभाग संयोजक विकास बास्के, प्रांत एसएफडी सह संयोजक सनातन गोराई, सौरभ ठाकुर, अभिषेक कुमार, अमन ठाकुर, शांतनु चक्रवर्ती, शशि भूषण रजक आदि कार्यकर्ता एवं सैकड़ों छात्र-छात्रा उपस्थित थे. 

 


 

 
अधिक खबरें
कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आज, पार्टी जल्द जारी करेगी घोषणापत्र
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 12:09 PM

कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक कुछ ही देर में शुरू होगी. कांग्रेस भवन में नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है. विधायक प्रदीप यादव, उमाशंकर अकेला, पूर्व सांसद धीरज साहू, सांसद सुखदेव भगत समेत बड़ी संख्या में टिकट के दावेदार भी पहुंच चुके हैं. कांग्रेस के मेनिफेस्टो कमिटी के कॉर्डिनेटर अमिताभ दुबे को प्रदेश कांग्रेस के घोषणा पत्र समिति ने घोषणा पत्र का प्रारूप सौंपा है, कांग्रेस अपना घोषणा पत्र जल्द पार्टी जारी करेगी . घोषणा पत्र समिति के चेयरमैन बंधु तिर्की ने बयान दिया है कि घोषणा पत्र की समीक्षा सरकार में आने के बाद हम हर 6 महीने में करेंगे. बजट में इसी अनुरूप राशि का उपबंध करेंगे. इसमें लगभग 27 बिंदु है.

दहेज के लिए विवाहिता को जलाने का आरोप, महिला की हालत गंभीर, जानें क्या है मामला
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 11:56 AM

खलारी थाना क्षेत्र के हुटाप मोड़ निवासी जाकिर अंसारी की पत्नी फरजाना खातून (22 वर्ष) शुक्रवार की देर रात आग लगने से बुरी तरह झुलस गयी. महिला को काफी गंभीर हालत में रिम्स में भर्ती कराया गया. विवाहिता ने अपने पति, ससुर, सास और ननद पर जान से मारने की नीयत से जलाने का आरोप लगाया है. मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हमेशा बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. जानकारी के अनुसार वह कांके थाना क्षेत्र के नगड़ी निवासी स्वर्गीय मोहम्मद जान की पुत्री है. एक साल पहले उसकी शादी खलारी हुटाप मोड़ निवासी अब्दुल रज्जाक के पुत्र जाकिर अंसारी से हुई थी.

मुड़मा में आयोजित होने वाले दो दिवसीय ऐतिहासिक मुड़मा जतरा की तैयारियां पूरी
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 11:34 AM

मांडर स्थित मुड़मा में 18 और 19 अक्टूबर को लगने वाले दो दिवसीय मुड़मा जतरा को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है. वहीं एनएच39 से आने जाने वालों के लिए प्रशासन ने अधिसूचना जारी कर रूट डायवर्ट कर दिया है, कब से कहाँ से रूट डायवर्ट किया गया है.

PEC की बैठक के पहले कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की हुई बैठक
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 11:25 AM

पीईसी बैठक से पहले कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई. बता दे कि यह बैठक प्रभारी गुलाम अहमद मीर, वरिष्ठ पर्यवेक्षक अधीर रंजन चौधरी और दोनों सह-प्रभारियों सहित स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों के साथ हुई है.

भाजपा और आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस थोड़ी देर में होगी शुरू
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 11:15 AM

थोड़ी देर में रांची के हरमू रोड स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में भाजपा और आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होगी. यह प्रेस कांफ्रेंस का समय 11:30 बजे से शुरू होगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के विधानसभा सह-चुनाव प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, आजसू पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो और अन्य नेता मौजूद रहेंगे. आपको बता दे कि NDA में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय हो गया है. आज प्रेस वार्ता में इसकी घोषणा कि जाएगी.