Tuesday, Sep 17 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


बरही की दो बिटिया क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा और अर्चना महिला टी-20 टीम में शामिल

बरही की दो बिटिया क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा और अर्चना महिला टी-20 टीम में शामिल

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: बरही की बिटिया महिला क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा कुमारी व अर्चना कुमारी का चयन आगामी महिला टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए किया गया हैं. यह प्रतियोगिता रांची के जेएससीए स्टेडियम में आयोजित की, जिसके साथ ही नए सीजन की शुरुआत होगी. वर्षा कुमारी का चयन दुमका जिला टीम के लिए हुआ है, जबकि अर्चना कुमारी बोकारो जिला टीम के लिए हुए हैं. यह दोनों खिलाड़ी बरही क्षेत्र से ताल्लुक रखती है और लंबे समय से अपने बेहतरीन खेल से क्षेत्र का नाम रोशन कर रही हैं. 


बीएसए की ये दोनों खिलाड़ी न केवल अपने जिले का बल्कि पूरे क्षेत्र को गर्व महसूस करा रही हैं. स्थानीय कोच समेत सभी लोग बरही की बिटिया वर्षा और अर्चना की मेहनत व समर्पण की प्रशंसा कर उम्मीद जता रहे है कि वे राज्य स्तर पर भी शानदार प्रदर्शन करेंगी. महिला क्रिकेट, जो पिछले कुछ वर्षों में विशेष रूप से लोकप्रिय हुआ हैं. वर्षा और अर्चना का चयन इस बात का उदाहरण है कि यदि समर्पण और कड़ी मेहनत हो, तो सीमित संसाधनों के बावजूद सफलता हासिल की जा सकती हैं. बरही व आस-पास के क्षेत्रों में वर्षा और अर्चना की सफलता को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा हैं. उक्त दोनो खिलाड़ियों के चयन होने पर लोगों ने बधाई दी हैं. 


बताते चलें कि आगामी 5 से 15 सितंबर तक धुर्वा स्थित जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में तीसरी महिला टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के साथ नए सीजन 2024-25 का आगाज होगा. राउंड रॉबिन लीग सह नॉक आउट के आधार पर खेली जाने वाली प्रतियोगिता में 5 टीमों के 80 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. 


डब्लूसीए नामक संस्था के साथ जेएससीए इस प्रतियोगिता का आयोजन करा रहा है, जिसमें कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे जिसके साथ ही सभी मैचों का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा. प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को ट्रॉफी के अलावा नगद पुरस्कार से भी नवाजा जाएगा.

अधिक खबरें
सतनदिया नदी उफान पर, थाना प्रभारी ने वाहनों की आवाजाही पर लगाई रोक
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:18 AM

गारू प्रखंड स्थित सतनदिया नदी में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश के कारण सतनदिया नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया है. इसके कारण नदी में तेज धारा उत्पन्न हो गई है, जिससे इलाके में खतरनाक स्थिति उत्पन्न हो गई है.

20 सितंबर को गृह मंत्री अमित शाह भोगनाडीह से करेंगे भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 9:28 AM

गृह मंत्री अमित शाह 20 सितंबर को भोगनाडीह से भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे. उसके बाद साहिबगंज के पुलिस लाइन मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, गंगा तट की पावन धरती पर पहली बार गृह मंत्री अमित शाह आ रहे हैं.

HC ने महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर जाहिर की चिंता, कहा- सभी स्कूली बसों में महिला शिक्षक या वार्डन रहे
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 1:21 AM

झारखंड हाईकोर्ट ने गृह सचिव, महिला बाल विकास सचिव, नगर विकास विभाग के सचिव, रांची उपायुक्त, रांची एसएसपी एवं नगर निगम के आयुक्त को तलब किया है.

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय कृषि उच्च प्रसंस्करण संस्थान के निदेशक ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:18 AM

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय कृषि उच्च प्रसंस्करण संस्थान नामकुम, रांची के निदेशक डॉ अभिजीत कर एवं परामर्शी डॉ निर्मल कुमार ने मुलाकात की।

इनर व्हील क्लब ऑफ युवा के द्वारा बिरहोर बस्ती में बच्चों के बीच स्कूल बैग का वितरण किया गया
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:18 PM

इनर व्हील क्लब ऑफ युवा द्वारा एनटीपीसी के सहयोग से बिरहोर बच्चों के बीच स्कूली बैग का वितरण किया गया. यह कार्यक्रम समुदाय के बच्चों की शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करने और उन्हें शिक्षा के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया. पैसे कार्यक्रम आयोजित होने से बच्चों के चेहरे पर एक अलग उत्साह और उमंग देखने को मिला.