Thursday, Sep 19 2024 | Time 07:32 Hrs(IST)
 logo img
  • बिहार में दबंगों का आतंक: 80 से अधिक घर फूंके, भारी पुलिस बल को किया तैनात
  • चान्हो के तरंगा गांव में 22 हाथियों का झुंड गांवों में पहुंचने से दहशत
  • Jharkhand Weather Update: भारी बारिश के कारण कई जिले हुए प्रभावित, आज भी आकाश में बदल छाए रहने की संभावना
झारखंड » पलामू


NEET UG प्रश्न पत्र लीक मामले में गिरफ्तार "प्रभात खबर" के पत्रकार सहित अन्य दो लोगो के कनेक्शन बिहार के संजीव मुखिया से तो नहीं, जांच में जुटी CBI

हजारीबाग से गहरा कनेक्शन है पेपर लीक मामले में फरार संजीव मुखिया का, हजारीबाग में लीक शिक्षक भर्ती परीक्षा में भी संलिप्तता आई सामने
NEET UG प्रश्न पत्र लीक मामले में गिरफ्तार
प्रशांत शर्मा/न्यूज़11 भारत 

हजारीबाग/डेस्क: हजारीबाग से NEET UG प्रश्न पत्र लीक मामले के तार बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले से भी जुड़ने लगे हैं. दोनों ही परीक्षा के तार एक दूसरे से जुड़ने के बाद सीबीआई यह जानने में जुट गई है कि कही दोनों पेपर लीक संजीव मुखिया ने ही तो हजारीबाग में नही कराया था. सीबीआई यह भी जानने में जुट गई है कि मामले में हजारीबाग से गिरफ्तार प्रभात खबर के पत्रकार जमालुद्दीन, ओएसिस स्कूल के प्राचार्य एहसानुल हक और उप प्राचार्य इम्तियाज के संपर्क पेपर लीक प्रकरण के सरगना संजीव मुखिया से तो सीधे नही जुड़े.

 

मालूम हो की बिहार में बीपीएससी के तीसरे चरण की शिक्षक बहाली भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र भी हजारीबाग से ही लीक किया गया था. इस मामले की जांच बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई कर रही है. बिगड़ पुलिस की यह जांच निर्णायक दौर में पहुंच गई है. जांच में यह बात सामने आ चुकी है की नीट यूजी प्रश्न पत्र लीक मामले के मास्टर माइंड संजीव मुखिया ने ही बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक कराया था.

 


 


 

इस प्रकरण में संजीव मुखिया के बेटे की भी भूमिका थी. सीबीआई इस खुलासे के बाद हजारीबाग से गिरफ्तार तीन लोगों से पूछताछ कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि इतने बड़े सेटिंग के गोरखधंधे को अंजाम देने में पत्रकार जमालुद्दीन, ओएसिस स्कूल के प्राचार्य एहसानुल हक और उप प्राचार्य इम्तियाज ने संजीव मुखिया की मदद कैसे की. प्रश्न पत्र को हजारीबाग लाने वाली कुरियर कंपनी ब्लू डार्ट कुरियर के किन-किन लोगों के संपर्क में ये लोग थे.
अधिक खबरें
लगातार बारिश से हुसैनाबाद प्रखंड क्षेत्र में कई घर गिरे, परिवार हुए बेघर,पीड़ित परिवार ने मदद की लगाई गुहार
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 6:30 PM

सैनाबाद के पोलडीह गांव में क्ष्रेत्र में हुए लगातार बारिश के कारण मिट्टी के पांच घर गिर गए है, घरों में सामग्रीयो का भी नुकसान हुआ है, शांति देवी की परिवार के साथ मंगलवार को बड़ा हादसा होने से बचा जिस समय दीवार गिरा उस समय घर के कई लोग सो रहे थे हल्की चोटे आयी है जिसका इलाज ग्रामीण डॉक्टरो से कराया, पोलडीह गांव निवासी शांति देवी, लिलारी देवी, पानपति देवी, मंजू देवी, लीला देवी का बारिश के कारण मिट्टी के घर में पानी का सीड़ के वजह से गिरा है, मुखिया पति अशोक यादव ने निरीक्षण कर पीड़ित परिवार से मिल हर संभव मदद का भरोसा दिया है और कहा कि अबुआ आवास में जिनका नाम है

सोन नदी का जलस्तर बढ़ा, देवरी कला के 20 लोग टीले पर फंसे, महिलाएं भी शामिल, राहत कार्य में बाधा
सितम्बर 17, 2024 | 17 Sep 2024 | 9:48 PM

हुसैनाबाद थाना अंतर्गत देवरी ओपी क्षेत्र के देवरी कला गांव के पास स्थित सोन नदी में जलस्तर अचानक से बढ़ने के कारण गांव के लगभग 20 लोग टीले पर फंस गए हैं. इनमें कई महिलाएं भी शामिल हैं. लगातार हो रही बारिश और आंधी-तूफान ने स्थिति को और गंभीर बना दिया है.अब रात हो जाने के कारण गांव वालों के लिए राहत कार्य में भी बाधा उत्पन्न होगी.

नाला में डूब जाने से 3 वर्षीय बच्चे की मौत, परिजनों का हुआ रो-रो कर बुराहाल
सितम्बर 17, 2024 | 17 Sep 2024 | 9:07 PM

थाना क्षेत्र के बसिया ग्राम स्थित एक नाला में डूब जाने से एक तीन वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. मृत बच्चे की पहचान बसिया ग्राम निवासी शिवा उरांव के 3 वर्षीय पुत्र अश्विन उरांव के रूप में हुई है.

Vande Bharat Express: सप्ताह में दो दिन डाल्टनगंज में रुकेगी वंदेभारत, पढ़ें टाइमिंग और रूट
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 1:49 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 सितंबर को टाटानगर रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस बीच रेलवे बोर्ड ने टाटा से पटना तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की समय सारिणी जारी कर दी है।

किसान संकल्प महापंचायत के लिए जनसंपर्क तेज, 23 को हुसैनाबाद में होगा किसानों का ऐतिहासिक जमावड़ा
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 4:53 PM

पलामू जिला के हुसैनाबाद में आगामी 23 सितंबर दिन सोमवार को किसान ब्रिगेड के बैनर तले हुसैनाबाद अनुमंडल मैदान में होने वाली किसान संकल्प महापंचायत के लिए जोर-शोर से जनसंपर्क अभियान जारी है. किसान ब्रिगेड की टीम पंचायत स्तर पर जागरूकता फैलाते हुए क्षेत्र के किसानों और आम जनता को इस महत्त्वपूर्ण आयोजन में शामिल होने का आग्रह कर रही है. शनिवार को ब्रिगेड की टीम ने कुर्मीपुर, डंडीला और जमुआ पंचायतों में लोगों से मुलाकात कर और महापंचाययत में आने का आह्वान किया.