Sunday, Jul 7 2024 | Time 08:14 Hrs(IST)
 logo img
  • Deoghar: अचानक गिरा तीन मंजिला मकान, मलबे में फंसे कई लोग, भीतर से आ रही एक महिला की आवाज
  • Deoghar: अचानक गिरा तीन मंजिला मकान, मलबे में फंसे कई लोग, भीतर से आ रही एक महिला की आवाज
  • जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू, अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ मौसीबाड़ी जाएंगे भगवान
  • Jharkhand Weather Update: रांची समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के आसार, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
झारखंड


22 साल पुराने पोटा अधिनियम मामले में आया अदालत का फैसला, दोनों आरोपियों को किया गया बरी

22 साल पुराने पोटा अधिनियम मामले में आया अदालत का फैसला, दोनों आरोपियों को किया गया बरी

न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क: 22 साल पुराने पोटा अधिनियम 2002 के तहत दर्ज मामले में कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. अदालत ने ट्रायल फेस कर रहें दो आरोपी चंद्रवंशी और रामाधार राम को बड़ी राहत दी है. पोटा मामले के विशेष न्यायाधीश दिवाकर पांडे की कोर्ट ने दोनों को पर्याप्त साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है. दोनों आरोपी गढ़वा जिले के निवासी हैं. मामले में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से दो आईओ, डॉक्टर, छापेमारी दल के शामिल पुलिस और  स्थानीय लोग समेत 24 गवाहों का बयान दर्ज कराया था. वहीं 7 गवाह गवाही से  मूकर गए थे, जिसके लाभ आरोपियों को मिला. 

 

क्या है पूरा मामला 

बता दें कि 21 दिसंबर 2001 को रंका थाना क्षेत्र में इस घटना को अंजाम दिया गया था. 21 दिसंबर 2001 को वायरलेस पर चिनिया प्रभारी संजय सिंह को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश चिनिया पिकेट पर गोलाबारी कर रहें हैं. वरीय पुलिस पदाधिकारियों के कहने पर एक छापेमारी दल का गठन किया गया था, जिसमें काफी संख्या में पुलिसकर्मी शामिल थे. विस्फोटक पदार्थ कि तलाश में सशस्त्र बल के सदस्य मेटल डिटेक्टर के साथ संदिग्ध घटनास्थल की ओर बढ़ रहे थे. इस दौरान रास्ते में ही मेटल डिटेक्टर की बैटरी डिस्चार्ज हो गई थी. इस बीच सूबेदार मेजर केके मिश्रा ने कुछ संदिग्ध चीज देखी और जमीन खोदने लगे. इस दौरान संदिग्ध उग्रवादियों की ओर से अंधाधुंध गोलाबारी होने लगी. जिसमें रामचंद्र साही की मौत हो गई थी. घटना को लेकर रंका थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. बाद में इसे पोटा अधिनियम 2002 के तहत केस को टेक ओवर किया गया था. 

 


 

 
अधिक खबरें
रांची के हरिओम टावर के उपरे माले से कूदकर एक युवक ने दी जान
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 7:53 AM

राजधानी रांची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित हरिओम टावर के उपरे माले से कूदकर एक युवक ने अपनी जान दे दी. घटना उस वक्त हुई जब हरिओम टावर की ज्यादातर दुकानें बंद हो चली थी.

जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू, अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ मौसीबाड़ी जाएंगे भगवान
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 7:25 AM

रांची के धुर्वा स्थित जगन्नाथ मंदिर में रथ यात्रा को लेकर भव्य तैयारियां की गई है. आज को भगवान जगन्नाथ अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ रथ पर विराजेंगे और मौसीबाड़ी जाएंगे.

Jharkhand Weather Update: रांची समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के आसार, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 7:14 AM

अब मानसून (Monsoon) पूरे राज्य में आ चुका है. इसका असर राजधानी रांची (Ranchi) सहित राज्य के अलग-अलग हिस्सों में देखने को मिल रहा है. आज भी राजधानी रांची सहित राज्य के अन्य हिस्सों में अच्छी खासी झमाझम बारिश होने की संभावना है.

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर ने कोर्ट में किया सरेंडर
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 9:11 PM

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा धोखाधड़ी मामले में धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर व अरका स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के संचालक मिहिर दिवाकर ने कोर्ट में सरेंडर किया है. उन्होंने 10- 10 के दो निजी मुचलके पर अग्रिम जमानत ली. मिहिर दिवाकर को अपर न्याययुक्त विशाल श्रीवास्तव की कोर्ट ने पिछले महीने अग्रिम जमानत की सुविधा प्रदान की थी और निचली अदालत में सरेंडर कर बेल बांड भरने का निर्देश दिया था. जिसके आलोक में उन्होंने शनिवार को सरेंडर कर बेल बॉन्ड भरा है. मामले में मिहिर की पत्नी सौम्या दास पहले ही कोर्ट में सरेंडर कर जमानत ले चुकी है.

Deori Temple: किसी ने नहीं देखा है 700 वर्ष पुराने इस प्राचीन मंदिर को बनते, पौराणिक कहानियों को सुनकर रह जाएंगे दंग
जुलाई 06, 2024 | 06 Jul 2024 | 8:48 AM

झारखंड की पहचान यहां के जंगल और पहाड़ से है. यहां हर तरफ प्रकृति और हसीन वादियां मौजूद हैं जो आपके मन को मोह लेगा. यहां की आदिवासी लोक संस्कृति और लोक कला इस राज्य को और भी विशिष्ट बनाती हैं. वहीं यहां हिन्दू धर्म के कई पर्यटनस्थल भी मौजूद हैं. यहां कई ऐसे मंदिर हैं जिनका काफी पौराणिक महत्व है. इन मंदिरों से जुड़ी कई रोचक कथाएं हैं जिन्हें सुनकर आप दंग रह जाएंगे. ऐसी ही एक मंदिर रांची-जमशेदपुर हाइवे में स्थित दिउड़ी मंदिर है.