Friday, Sep 20 2024 | Time 03:00 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » सरायकेला


ईचागढ़ विस क्षेत्र के दर्जनो गांव में घुसा डेम का पानी,ग्रामीणों ने बताया इससे पहले कभी नही बड़ा था इतना जलस्तर

ईचागढ़ विस क्षेत्र  के दर्जनो गांव में घुसा डेम का पानी,ग्रामीणों ने बताया इससे पहले कभी नही बड़ा था इतना जलस्तर

संतोष कुमार/न्यूज़11 भारत


चांडिल/डेस्कः- लगातार तीन दिन वारिश से चांडिल डैम का जलस्तर बड़ा जिससे  ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के दर्जोनों गांवों में पानी  घुसा गया . कुकरू प्रखंड क्षेत्र के अड़िया पंचायत अंतर्गत गांव कुमारी तथा पारगामा  पंचायत के किशुंडी गांव के टोला आमाबारु में भी पानी घुस गया जिससे करीब 15 से 20 घरों में बारिश का पानी घुस गया. देखते ही देखते 4 घर जल में ढह गया. लोगों ने चिंतित होकर बताया कि कल रात को पानी का स्तर घर से काफी दूर था अचानक 4 बजे भौर हम सभी देख कर आश्चर्यचकित हो गए की अचानक डेम का पानी हमारे घर के पास पहुंच गया है और देखते ही देखते दोपहर के 11 बजे तक में हमारे घर के अंदर तक पानी घुस गया जिससे कुछ ही देर में गांव में अफरा तफरी मच गया सभी अपने बचाव के साथ-साथ उपयोगी सामग्री को सुरक्षित स्थान पर ले जाने को लेकर सोचने लगे. कुछ ही देर में ट्यूब के सहारे बांस बांध कर उपयोगी समान को सुरक्षित स्थानों पर ले जाना प्रारंभ किया गया.वर्तमान पीड़ितों के पास में खाने के लिए कोई राशन तक नही बचा न हीं सोने के लिए बिस्तर सभी रात कैसे गुजारेंगे को लेकर चिंतित है . वर्तमान में कुछ परिवार अमाबारू के एक विद्यालय में शरण लिए हुए है. तथा पानी का स्तर कम होने का प्रतीक्षा कर रहे है जो धीरे धीरे कम हो रहा है.

 

ग्रामीणों ने चिंता जताते हुए कहा की इससे पहले भी वर्षा हुई थी परंतु कभी  जलस्तर इतना नही बड़ा था लेकिन जलस्तर अचानक इतना बड़ जाने  से हम सभी चिंतित है.हमलोग को अभी तक जमीन का पूरा मुआवजा नही मिल पाया है न ही सही ढंग से कोई पुनर्वास की व्यवस्था  हुआ है. सरकार को वर्तमान समय में हमारे दयनीय स्थिति को देखते हुए उचित व्यवस्था किया जाना चाहिए जिससे की हम सभी डेम के विस्थापित अपनी जिंदगी को जीने लायक बना सके और भविष्य संवार सके.

 
अधिक खबरें
सरायकेला-खरसावां के तत्वावधान में रोजगार मेला का आयोजन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:17 PM

सरायकेला-खरसावां के तत्वावधान में रोजगार मेला का आयोजन किया गया.

हर तीन महीने में होंगी
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 6:16 PM

सरायकेला में जिला समाहरणालय सभागार में केंद्रीय राज्य मंत्री संजय सेठ की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति ("DISHA") की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिले के विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं की कार्य प्रगति की क्रमवार समीक्षा की गई। इसमें सांसद श्रीमती जोबा मांझी, सांसद कालीचरण मुंडा, विधायक दशरथ गागराई, जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा और अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

ईचागढ़ विस क्षेत्र  के दर्जनो गांव में घुसा डेम का पानी,ग्रामीणों ने बताया इससे पहले कभी नही बड़ा था इतना जलस्तर
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 9:02 PM

लगातार तीन दिन वारिश से चांडिल डैम का जलस्तर बड़ा जिससे ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के दर्जोनों गांवों में पानी घुसा गया . कुकरू प्रखंड क्षेत्र के अड़िया पंचायत अंतर्गत गांव कुमारी तथा पारगामा पंचायत के किशुंडी गांव के टोला आमाबारु में भी पानी घुस गया

आजसू नेता हरेलाल महतो ने चांडिल डैम के बाढ़ पीड़ित विस्थापितों के बांटी राशन सामग्री
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 8:35 PM

एक सोची समझी साजिश के तहत विस्थापित गांवों में चांडिल डैम का पानी घुसाकर ग्रामीणों को बेघर किया गया है. मौसम विभाग के पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था.

न्यूज़ 11 भारत के खबर  का असर एन एच आई ने चौका मोड़ फ्लाई ओवर ब्रिज का  किया मरम्मत
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 12:42 PM

न्यूज 11 भारत में प्रकाशित समाचार के बाद, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचआई) ने चौका मोड़ फ्लाईओवर ब्रिज की अप्रोच सड़क की त्वरित मरम्मत की. हाल ही में हुई लगातार बारिश के कारण इस सड़क पर पानी की निकासी में समस्याएं आ गई थीं, जिससे 2-3 फुट गहरे गड्ढे बन गए थे.