Sunday, Sep 8 2024 | Time 09:30 Hrs(IST)
 logo img
  • केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री के झारखंड दौरे का दूसरा दिन, कई कार्यक्रम में लेंगे भाग
  • You Tube देख डॉक्टर ने किया गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन, यह देख लोगों की हुई हालत खराब
  • You Tube देख डॉक्टर ने किया गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन, यह देख लोगों की हुई हालत खराब
  • केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज आएंगे रांची, बूथ अभियान की करेंगे समीक्षा
  • बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
राजनीति


Bihar Floor Test: विधानसभा में बहुमत परीक्षण के दौरान गायब रहे BJP विधायक मिश्री लाल यादव, बेटे के खिलाफ दरभंगा पुलिस ने दर्ज किया FIR

Bihar Floor Test: विधानसभा में बहुमत परीक्षण के दौरान गायब रहे BJP विधायक मिश्री लाल यादव, बेटे के खिलाफ दरभंगा पुलिस ने दर्ज किया FIR
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्क: बिहार में राजनीतिक उठापटक के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दिया था और उसके कुछ ही घंटों बाद फिर से बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नवीं बार शपथ ग्रहण किया था. मगर सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करना बाकी रह गया था जो कि आज यानी 12 फरवरी को हो रहा है. बिहार विधानसभा के अंदर सदन में फ्लोर टेस्ट हो रहा है इस बीच बिहार की राजनीति से एक बड़ी खबर सामने आ रही है दरअसल, विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान दरभंगा जिले के केवटी विधानसक्षा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक मिश्री लाल यादव गायब रहे. खबर है कि दरभंगा पुलिस ने उनके बेटे धीरज यादव के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज की है. 

 


 

दरभंगा थाना प्रभारी को गोली मारने की धमकी का आरोप

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधायक मिश्री लाल यादव के बेटे धीरज यादव पर पुलिस का आरोप है कि उसने पुलिस हिरासत में रहे लालधारी यादव को छुड़ाने को लेकर पुलिस कर्मियों के साथ बदसलूकी की है. आरोप है कि धीरज यादव ने दरभंगा थाना के प्रभारी को कॉल करके लालधारी यादव को छुड़ाने का दबाव बनाया और उनके साथ अर्मायादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए उन्हें गोली मारने की धमकी दी है. वहीं विधायक मिश्री लाल यादव की गिरफ्तारी को लेकर दरभंगा पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. 

 

RJD के तीन विधायकों ने बदला पाला

बता दें, बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान BJP के 3 विधायक गायब रहें. इन विधायकों में मिश्री लाल यादव के साथ रश्मि वर्मा और भागीरथी देवी के नाम शामिल हैं. बहुमत परीक्षण के ठीक पहले लालू खेमें के 3 विधायक भी पाला बदलते हुए नजर आए. आरजेडी के तीन विधायक नीलम देवी, प्रह्लाद यादव और चेतन आनंद विधानसभा के अंदर एनडीए विधायकों के साथ बैठे दिखें. 
अधिक खबरें
उत्पाद सिपाही भर्ती में हो रही मौत के जिम्मेदार राज्य के मुख्यमंत्री और JMM की सरकार: दीपक प्रकाश
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 8:57 AM

झारखंड़ भाजपा के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में चल रही सरकार को उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान हो रही मौत का जिम्मेदार ठहराया है. दीपक प्रकाश उत्पाद सिपाही दौड़ के दौरान बेहोश हो गयी रांची की आरती केरकेट्टा तथा पलामू के राज की इलाज के दौरान कल हुई मौत पर नाराजगी व्यक्त की और अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन की सरकार राज्य में युवाओं और युवतियों के बीच नौकरी नहीं बल्कि मौत बांट रही है. राज्य के युवा हेमन्त सरकार से पिछले पांच साल से नौकरी मांगते मांगते थक गए और आज राज्य सरकार उन्हें नौकरी मांगने की सजा मौत दे रही है.

कांग्रेस विस्तारित कार्यसमिति की बैठक समाप्त, तीन राजनीतिक प्रस्ताव पारित
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 4:54 PM

रांची में चल रही कांग्रेस विस्तारित कार्यसमिति की बैठक समाप्त हुई. जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने बैठक में तीन राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया है. इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने किया. बैठक में सह प्रभारी सप्तगिरी शंकर उलेका और श्रीबेला प्रसाद भी मौजूद रहे. बैठक के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि कल से दोनो सह प्रभारी झारखंड के दौरे पर हैं.

पहली बार जम्मू-कश्मीर का मतदाता दो अलग-अलग झंडों के नीचे नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेंगे: अमित शाह
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 3:51 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू के पलायुरा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये संयोग ही है कि जम्मू कश्मीर में पहला चुनावी सम्मेलन गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रहा है और हम सभी मानते हैं कि विघ्नहर्ता यात्राओं के सभी विघ्न का हरण करते हैं. मैं देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आज जैन भाइयों का पर्युषण पर्व भी शुरू हो रहा है. मैं जैन भाइयों व सभी सभी देशवासियों को पर्युषण पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.

पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन पहुंचे असम, CM हिमंता विस्वा सरमा एवं उनकी पत्नी रिंकी ने किया स्वागत
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 6:56 AM

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन गुवाहाटी पहुंचे. वहां असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा और उनकी पत्नी रिंकी ने उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री आवास में ही रात्रि भोज का आयोजन किया गया था.

झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक में 63 प्रस्ताव पारित, जानिए किन प्रस्तावों पर लगी मुहर
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 9:54 AM

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड कैबिनेट की बैठक समाप्त हो गई है. इस बैठक में 63 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है.