Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:43 Hrs(IST)
 logo img
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
खेल


डेब्यूटेंट आकाश दीप की रांची में आंधी, गेंदबाजी से मचाई तबाही, इंग्लैंड के 3 व‍िकेट झटके

डेब्यूटेंट आकाश दीप की रांची में आंधी, गेंदबाजी से मचाई तबाही, इंग्लैंड के 3 व‍िकेट झटके

न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरिज का चौथा मैच आज (23 फरवरी) से रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी सौंपी है. 


भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अचानक एक युवा अनकैप्ड तेज गेंदबाज की किस्मत खोल दी है. घरेलू क्रिकेट में बंगाल टीम के लिए खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप को टेस्ट डेब्यू का मौका दिया गया है. 



आकाश दीप भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 313वें क्रिकेटर होंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल (X) पर इस बात की जानकारी दी है.


ये भी पढ़ें- गोड्डा में भारी ब्लास्टिंग से परेशान ग्रामीण, घरों की दीवारों में आ रही दरारें, कहा- घर गिरने का है डर


लंच तक इंग्लैंड ने 5 विकेट गंवाकर 112 रन बनाए हैं. बेन फोक्स (0 रन) और जो रूट (16 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज आकाश दीप ने अभी तक 3 विकेट झटके हैं. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट झटके हैं. वहीं, पांचवा टेस्ट मैच 7 से 11 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाना तय है. 



इस दौरान मैदान में राहुल द्रविड़ ने आकाशदीप को उनका टेस्ट कैप दिया. गौरव के इन पलों के बीच मैदान में ही आकाशदीप की मां भी मौजूद रही. टेस्ट कैप पहनने के बाद आकाशदीप ने अपनी मां के पैर छुए और उनका आशीर्वाद लिया. मैदान पर ही राहुल द्रविड़ ने अपने संबोधन में आकाशदीप की तेज गेंदबाजी की तारीफ की और उनकी मां के सामने उनके संघर्ष को सलाम किया. आकाशदीप की मां ने कहा कि टेस्ट कैप पहनने के बाद आज बेटे की मेहनत सफल हो गई.

अधिक खबरें
बरही की दो बिटिया क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा और अर्चना महिला टी-20 टीम में शामिल
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 9:38 AM

बरही की बिटिया महिला क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा कुमारी व अर्चना कुमारी का चयन आगामी महिला टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए किया गया हैं. यह प्रतियोगिता रांची के जेएससीए स्टेडियम में आयोजित की, जिसके साथ ही नए सीजन की शुरुआत होगी.

बाबूलाल मरांडी पहुंचे ओरमांझी के जिराबेरा गांव, सिपाही दौड़ में मृतक अभ्यर्थि के परिजनों से की मुलाकात
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:18 AM

भाजपा के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा सरमा द्वारा उत्पाद सिपाही बहाली में मृतक अभ्यर्थियों के परिजनों के लिए सम्मान राशि और मुआवजे की घोषणा के बाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आज 11 बजे ओरमांझी प्रखंड के जीराबर गांव का दौरा करेंगे.

भारत ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में जीता तीसरा स्वर्ण पदक, सुमित अंतिल ने भाला फेंक में मारी बाजी
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:00 AM

पेरिस पैरालंपिक 2024 के 5वें दिन भारतीय एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत के लिए इस दिन की सबसे बड़ी उपलब्धि सुमित अंतिल के स्वर्ण पदक के रूप में आई.

भारत को निषाद कुमार ने दिलाया 7वां मेडल, हाई जंप में जीता लगातार दूसरा पैरालंपिक सिल्वर
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 9:35 AM

भारत के लिए पेरिस पैरालंपिक 2024 में खुशखबरी का सिलसिला जारी है. खेल के चौथे दिन, भारतीय एथलीट निषाद कुमार ने हाई जंप(T47) में सिल्वर मेडल जीतकर देश को गर्वित किया. निषाद ने 2.04 मीटर की छलांग लगाते हुए यह मेडल हासिल किया, जिससे भारत की मेडल तालिका में अब सात मेडल हो गए हैं.

Paris Paralympics: भारत का डबल धमाल, अवनि लेखरा ने जीता गोल्ड, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज
अगस्त 30, 2024 | 30 Aug 2024 | 5:25 AM

मौजूदा पैरालंपिक चैंपियन अवनि लेखरा ने अपना सिलसिला बरकरार रखते हुए शुक्रवार को पेरिस पैरालिंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में स्वर्ण पदक जीता. इसी इवेंट में शूटर मोना अग्रवाल ने कांस्य पदक जीता. भारत ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दो पदक जीतकर पेरिस पैरालिंपिक की शानदार शुरुआत की. फाइनल की शुरुआत से ही दोनों भारतीय शीर्ष तीन स्थानों पर थीं और स्वर्ण पर नजर गड़ाए हुए थीं.