Friday, Sep 20 2024 | Time 04:01 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, गाड़ियों की टर्मिनल 1 गेट पर लगी थी लाइन, तभी गिरी ऊपर से छत

दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, गाड़ियों की टर्मिनल 1 गेट पर लगी थी लाइन, तभी गिरी ऊपर से छत
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: मॉनसून की पहली बारिश ने दिल्ली NCR में तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है. भारी बारिश के कारण दिल्ली की सड़कों से लेकर मेट्रो स्टेशन के बाहर तक पानी भर चुका है. दिल्ली एयरपोर्ट पर सुबह-सुबह मूसलाधार बारिश की वजह से बड़ा हादसा हुआ है. यह हादसा शुक्रवार सुबह करीब 5.30 बजे IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल वन पर हुआ है. अब तक 6 लोगों के इस हादसे में घायल और 1 की मौत होने की खबर है.

 


बता दें कि विश्व भर में शानदार एयरपोर्ट की सूची में दिल्ली एयरपोर्ट 5वें स्थान पर है. लेकिन कुछ घंटो की बारिश ने बेस्ट एयरपोर्ट के रखरखाव का पोल खोल दिया. टर्मिनल-1 की छत भारी बारिश के कारण गिर गई.

 

दिल्ली एयरपोर्ट के रखरखाव पर इस हादसे से बड़ा सवाल खड़ा होता है. सवाल यह है कि किस तरह से आखिर विश्व के 5वें शानदार एयरपोर्ट का रखरखाव किया जा रहा था कि इसे बुरी तरह से एक बारिश ने प्रभावित कर दिया.

 

फायर ब्रिगेड टीम के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा शुक्रवार तड़के भारी बारिश के बीच टैक्सियों समेत कारों पर गिरने से छह लोग घायल हो गए. वहां मौजूद लोगों में इसके बाद अफरातफरी मच गई. 

 


 

कोई और न फंसा हो क्षतिग्रस्त कारों में,  यह सुनिश्चित करने के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. अधिकारीयों ने यह भी बताया कि छत के शीट अलावे सपोर्ट बीम भी ढह गई है. इस वजह से टर्मिनल के ड्रॉप और पिक-अप क्षेत्र में खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा है. वहीं हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

 


 

इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 को हादसे के बाद अस्‍थाई तौर पर बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही अस्‍थाई तौर पर टर्मिनल 1 से जाने वाली सभी फ्लाइट्स को भी सस्‍पेंड कर दिया गया है. कब और कहां से टर्मिनल 1 से जाने वाली फ्लाइटों का ऑपरेशन शुरू होगा, अभी तक यह स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं हो पाई है.

अधिक खबरें
रांची एयरपोर्ट पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 7:11 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दो दिवसीय झारखंड दौरा. रांची एयरपोर्ट में स्पेशल विमान से पहुंची द्रोपदी मूर्मू. रांची एयरपोर्ट में स्वागत के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन,

मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का हुआ निधन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 6:43 PM

संगीतकार व पार्श्व गायक हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का निधन हो गया है. बता दें कि संगीत निर्देशक व निर्माता विपिन रेशमिया 18 सितंबर को रात साढ़े आठ बजे अंतिम सांस ली. हिमेश रेशमिया के 87 वर्षीय पिता मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे. सांस लेने की तकलीफ से जूझ रहे थे. साथ ही उम्र संबंधित समस्याओं से भी जूझ रहे थे.

Rape Case में बुरा फंसे तेलुगु फिल्म कोरियोग्राफर, लगा POSCO एक्ट
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:57 PM

तेलुगु कोरियोग्राफर जानी मास्टर मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल, उन पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा है. जानी मास्टर साउथ और बॉलीवुड के पॉपुलर डांसर और कोरियोग्राफर हैं.

ठेके में शराब की कीमत को लेकर अनियमितता, ठगे गए डीएम साहब
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:39 PM

शहरों में शराब के ठेकों पर ओवररेटिंग और अनियमितता की लगातार सूचनाएं मिलती है, देहरादून के एक शराब के ठेके से इस तरह की खबर आई जिसमें जिलाधिकारी ने खुद संज्ञान लेते हुए छानबीन शुरु कर दिया है

बुर्काधारी महिला ने Salman Khan के पिता को दी धमकी, बोली- “लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं?”
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:13 PM

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. कुछ महीने पहले सलमान खान के घर पर सुबह-सुबह फायरिंग हुई थी. बता दे कि इस फायरिंग की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य ने ली थी.