Wednesday, Jul 3 2024 | Time 04:47 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, बारिश में डूबने वालों के परिजनों को दिया जाएगा 10 लाख का मुआवजा

दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, बारिश में डूबने वालों के परिजनों को दिया जाएगा 10 लाख का मुआवजा

न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली में बीते दो दिनों में हुई भारी बारिश ने बाढ़ जैसे हालात बना दी है. शुक्रवार को हुई बारिश ने कई रिकार्ड तोड़ दिए हैं. वहीं भारी बारिश के वजह से दिल्ली में कई लोगों की मौत हो गई है. इसको लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया है. दिल्ली सरकार ने बारिश के वजह से डूबे लोगों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है.

 

मृतक के परिजनों को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

दिल्ली सरकार शहर में भारी बारिश के वजह से डूबे लोगों के परिवारों को 10 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसको लेकर दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने एक आदेश जारी किया कर रेवेन्यू डिपार्टमेंट को पत्र लिखा है. मंत्री आतिशी ने कहा कि 28 जून को भीषण बारिश में डूबने से कई लोगों की जान चली गई है. इसको लेकर निर्देश दिया जाता है कि अपनी जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए. आतिशी ने कहा कि राजस्व विभाग को निर्देश दिया गया है कि मृतकों के परिजनों की पहचान करें और मुआवजा देने की ओर काम करें. 

 


 

 
अधिक खबरें
हरियाणा के करनाल में पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे, बड़ा हादसा टला
जुलाई 02, 2024 | 02 Jul 2024 | 10:24 PM

हरियाणा के करनाल जिले के तरावड़ी स्टेशन पर मालगाड़ी के कुल आठ डिब्बे पटरी से उतर गया. मालगाड़ी दिल्ली से अमृतसर जा रही थी. अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह करीब 4:40 बजे हमें सूचना मिली कि करनाल के तरावड़ी स्टेशन पर मालगाड़ी पटरी से उतर गई है. आठ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं, जबकि दो पहिए निकल गए हैं. पटरी से उतरने के पीछे के कारणों की जांच चल रही है. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इस घटना के बाद दिल्ली-अंबाला रेलवे लाइन पर ट्रेनें रोक दी गई हैं. वहीं पटरियों को भी साफ किया जा रहा है. पिछले महीने की शुरुआत में हरियाणा के फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास कोयले से लदी मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे.

हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़, 120 से अधिक लोगों की मौत, PM Modi ने किया मुआवजे का ऐलान
जुलाई 02, 2024 | 02 Jul 2024 | 5:16 AM

उत्तर प्रदेश के हाथरस से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रतिभानपुर में आयोजित एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई. भगदड़ की इस घटना के में 27 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में कई महिलायें व बच्चे भी घायल हुए हैं. सभी घायलों को एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

UPSC CSE कुल 14,625 उम्मीदवार को मिलेगा मेंस लिखने का मौका, इस दिन से शुरु होगी परीक्षा
जुलाई 02, 2024 | 02 Jul 2024 | 10:02 PM

यूपीएससी ने 1 जुलाई को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. अभी भी आप रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देख सकते हैं.

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, पांच नक्सली मारे गए
जुलाई 02, 2024 | 02 Jul 2024 | 9:57 PM

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए. 30 जून को शुरू हुआ संयुक्त अंतर-जिला नक्सल विरोधी अभियान जिले के कोहकामेट थाना क्षेत्रों में चल रहा था. जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में कई नक्सली घायल भी हुए हैं. अंतर-जिला संयुक्त अभियान में जिला रिजर्व गार्ड, विशेष कार्य बल, सीमा सुरक्षा बल और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल शामिल थे. तलाशी अभियान जारी है और घटना में कोई सुरक्षाकर्मी घायल नहीं हुआ है.

2 पंखे,1 कूलर व कच्चा मकान और बिजली का बिल आया 24 लाख का, बिजली विभाग की हुई किरकिरी
जुलाई 02, 2024 | 02 Jul 2024 | 4:49 AM

पहले गर्मी और अब बारिश में लंबे समय तक बिजली की कटौती के वजह से बिजली विभाग की जमकर किरकिरी हो रही है. इन सब के बीच उत्तर प्रदेश से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. कानपुर के एक कच्चे घर में रहने वाले परिवार का बिजली बिल इतना ज्यादा आ गया कि पूरे इलाके के लोग हैरान हैं. कानपुर के कैंट क्षेत्र निवासी चंद्रशेखर ने बताया कि पिछले 4-5 महीने से उनका बिजली का बिल होल्ड पर था.