Friday, Jul 5 2024 | Time 09:49 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Weather Update: आज प्रदेश के सभी इलाकों में होगी सामान्य बारिश, Alert जारी
देश-विदेश


हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़, 120 से अधिक लोगों की मौत, PM Modi ने किया मुआवजे का ऐलान

हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़, 120 से अधिक लोगों की मौत, PM Modi ने किया मुआवजे का ऐलान

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्कः उत्तर प्रदेश के हाथरस से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रतिभानपुर में आयोजित एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई. भगदड़ की इस घटना में 120 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 150 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है. इस हादसे में कई महिलायें व बच्चे भी घायल हुए हैं. सभी घायलों को एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.


जानकारी के अनुसार हाथरस स्थित रतिभानपुर में संत भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. कार्यक्रम के समापन के दौरान अचानक भगदड़ मच गई. इस हादसे में 120 लोगों की मौत हो गई हैं. वहीं 150 महिला व बच्चे भी घायल हुए हैं. सभी घायलों का इलाज एटा मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. एटा के मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों ने बताया कि सिकंदराराऊ के पास एक सत्संग चल रहा था. इस दौरान वहां भगदड़ मच गई. अब तक कई लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. हालांकि मरने वालों की संख्या के आंकड़ों में और भी इजाफा हो सकता है. 




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस में हुई दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. वहीं हादसे में घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.




उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे को लेकर दुख जताया है. वह कल हाथरस के दौरे पर जा सकते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में हुई दर्दनाक भगदड़ के बाद मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में एक टीम बनाने के निर्देश भी दिए. सीएम आदित्यनाथ खुद स्थिति पर नजर रख रहे हैं और उन्होंने दो मंत्रियों, मुख्य सचिव और डीजीपी को घटनास्थल पर भेजा है. कार्यक्रम आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी और प्रशासन इस त्रासदी के जवाब में बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है. 

 


 
अधिक खबरें
T20 World Cup Victory: विश्वविजेता इंडियन टीम को देखने के लिए समुद्र के किनारे उमड़ी भीड़, लगे इंडिया.. इंडिया.. के नारे
जुलाई 04, 2024 | 04 Jul 2024 | 7:28 PM

भारतीय क्रिकेट टीम ने बाराबाडोस की धरती पर टी 20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीका को हरा कर ट्राफी अपने कब्जे में कर लिया था.

बाबा का खुलासा: लग्जरी कारों की काफिला, शहर दर शहर प्रॉपटी, प्रायवेट कमांडो के साथ चलते थे भोले बाबा..
जुलाई 04, 2024 | 04 Jul 2024 | 6:18 PM

पिछले दिनों हाथरस में सतसंग के दौरान भगदड़ मचने के बाद कई लोगों की जाने चली गई. जहां कथावाचक सुरजपाल सिंह जाटव का कथा चल रहा था. बताया जा रहा है कि बाबा अपने भक्तों से एक रुपए भी नहीं लेते थे. लेकिन उनका साम्राज्य विस्तार शहर दर शहर में फैला हुआ है. भक्तों के बीच बाबा कई नामों से जाने जाते थे जैसे- विश्व हरि,नारायण साकार हरि,भोले बाबा आदि लेकिन वहीं इसका असली नाम सुरजपाल सिंह जाटव है उम्र करीब 58 साल.

Champai Soren: कौन हैं चंपाई सोरेन? जिन्होने हेमंत के लिए छोड़ दी अपनी कुर्सी, आइए जानते हैं..
जुलाई 04, 2024 | 04 Jul 2024 | 5:20 PM

इस समय झारखंड में बड़ा सियासी घटनाक्रम देखने को मिला है, पुर्व सीएम हेमंत सोरेन के लिए चंपाई सोरेन ने अपना इस्तीफा दे दिया है और एक बार फिर से हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्मंत्री के पद पर विराजमान हो गए हैं. हेमंत सोरेन ने तीसरी बार झारखंड के सीएम के रुप में शपथ ली है. हेमंत के जेल से बाहर आने के बाद से ही चंपाई ने अपनी कुर्सी छोड़ हेमंत सोरेन को सौंप दिया है.

शादी से किया मना तो सिरफिरे युवक ने प्रेमिका को मार दी गोली, हथियार के साथ आरोपी गिरफ्तार
जुलाई 04, 2024 | 04 Jul 2024 | 5:12 AM

गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र के डूंडाहेड़ा गांव में एक सिरफिरे आशिक ने एक 17 वर्षीय लड़की की गोली मार दी. आरोपी युवक ने लड़की के घर में घुसकर इस वारदात को अंजाम दिया है. वहीं लड़की को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है. मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है. जांच में पुलिस को जानकारी मिली कि यह पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ था.

Boyfriend के साथ रहने के लिए पति से मांग रही खर्च, पत्नी की डिमांड सुनकर लोग हैरान
जुलाई 04, 2024 | 04 Jul 2024 | 4:41 PM

शादी के बाद प्रेम प्रंसग का मामला अक्सर सुनने में आ ही जाता है. चाहे वो युवक का हो या युवती का, इसी तरह का एक मामला सामने आ रहा है.