Thursday, Sep 19 2024 | Time 07:24 Hrs(IST)
 logo img
  • बिहार में दबंगों का आतंक: 80 से अधिक घर फूंके, भारी पुलिस बल को किया तैनात
  • चान्हो के तरंगा गांव में 22 हाथियों का झुंड गांवों में पहुंचने से दहशत
  • Jharkhand Weather Update: भारी बारिश के कारण कई जिले हुए प्रभावित, आज भी आकाश में बदल छाए रहने की संभावना
क्राइम


डिजिटल तांत्रिक ने काला जादू का डर दिखा की 65 लाख की ठगी, जानें पूरा मामला

डिजिटल तांत्रिक ने काला जादू का डर दिखा की 65 लाख की ठगी, जानें पूरा मामला

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: आए दिन बढ़ रहे साइबर क्राइम में अब एक और नया तरीका जुड़ गया हैं. इन डिजिटल अरेस्ट की घटनाओं के बीच अब डिजिटल तांत्रिक भी कूद पड़े हैं. एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक व्यापारी से डिजिटल तांत्रिक ने ठगी की हैं. अपने व्यापार में चल रहे नुकसान का सामाधान खोजने के लिए व्यापारी ने डिजिटल तांत्रिक से संपर्क किया था.

जानें पूरा मामला

दरअसल, यह मामला साउथ सिटी लखनऊ के रहने वाले एक कारोबारी हेमंत कुमार राय की हैं. हेमंत के कंपनी में अगस्त, 2023 से भारी नुकसान हो रहा था, जिसके कारण वह मानसिक अवसाद में रह रहे थे. उसी बीच उनकी कंपनी में काम करने वाली एक कर्मचारी काम छोड़ कर चली गई. जानकारी के अनुसार, हेमंत की कंपनी में काम करने वाली एक कर्मचारी ने अपना काम छोड़ दिया था. कंपनी का सारा वही संभालती थी. ऐसे में लोगों का मानना था की उसकी वजह से ही नुकसान हो रहा हैं. 

ऑनलाइन मिले थे तांत्रिक 

हेमंत ने अपने लिए एक अच्छे ऑनलाइन ज्योतिषी की तलाश शुरू कर दी. जिससे उन्हें प्रिया बाबा एस्ट्रोलॉजर के बारे में ऑनलाइन जानकारी हुई. हेमंत ने उनसे संपर्क किया था. पहली फीस के तौर पर हेमंत से 11 हजार की मांग की गई. जिसके बाद हेमंत ने पैसे ट्रांसफर करना शुरू कर दिया. ऐसे करते हुए कई कारण बताकर पैसे की डिमांड की गई, जिसे हेमंत ने पूरा किया था. हेमंत के परिवार पर खतरा और उसके समाधान की बात कहकर हेमंत से 20 लाख रुपए और ट्रांसफर करवाया गया. 


64 लाख से अधिक की ठगी

हेमंत के मुताबिक, जब तक वह कुछ समझ पाते तब तक उस तांत्रिक के अकाउंट में कुछ 64 लाख 65 हजार 500 रुपए ट्रांसफर हो चुके थे. 

पीड़ित ने साइबर फ्रॉड में दर्ज करवाई रिपोर्ट 

इसके बाद पीड़ित ने अपने साथ हो रहे ठगी को देखते हुए बैंक में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई. जिसके बाद तांत्रिक के उपयोग किए गए खाता नंबर को फ्रीज कर दिया गया. उसके बाद बैंक ने हेमंत से साइबर फ्रॉड में रिपोर्ट दर्ज करवाने को कहा. इस पूरे मामले में पुलिस ने गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं.

 
अधिक खबरें
रांची के पटेल चौक स्थित उगा होटल में पुलिस की छापेमारी, सेक्स रैकेट का भंडाफोड़
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 5:50 AM

चुटिया थाना क्षेत्र के पटेल चौक स्थित उगा नामक होटल में रांची पुलिस ने छापेमारी की है. जानकारी के अनुसार पुलिस को ह्यूमन ट्रैफिकिंग की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की है. जांच के दौरान सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने एक नाबालिक और एक बालिग युवती को मुक्त कराया. आरोपी अविनाश कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया. पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई जा रही है.

स्कूल टीचर ने 3 साल की बच्ची से किया दु'ष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 6:21 AM

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक शर्मनाक घटना सामने आई है. जहां हैवानियत की सारी हदें पार कर दी गई हैं. 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है.

फुटबॉल मैच देखने के दौरान गिरफ्तार हुआ JJMP उग्रवादी संगठन का सबजोनल कमांडर शिवराज सिंह, 05 लाख का था इनामी
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 4:36 AM

JJMP उग्रवादी संगठन के 05 लाख का इनामी सबजोनल कमांडर शिवराज सिंह को लातेहार पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बता दें कि लातेहार थाना क्षेत्र के ग्राम दुबिया के फुटबॉल ग्राउंड में सबजोनल कमांडर शिवराज सिंह फुटबॉल मैच देख रहा था. पुलिस अधीक्षक लातेहार को प्राप्त सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया है.

चोरी के शक में महिला को दी गई तालीबानी सजा, गर्म लोहे के रॉड से दागा
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 3:05 AM

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से एक बड़ी सनसनीखेज खबर सामने आ रही है जहां चोरी के शक में एक महिला को बंधक बना कर गर्म लोहे के रॉड से दागा गया.

मामूली विवाद में पति बना ह'त्यारा, पत्नी के साथ की बर्बरता
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 11:50 AM

छत्तीसगढ़ के कोरबा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. दरअसल, यहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गर्दन पर तीर से वार कर हत्या कर दी.