Friday, Oct 25 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
  • 28 अक्टूबर से 15 नवंबर तक यूपी में रहेंगी 24 घंटे बिजली, त्योहारों को लेकर सीएम योगी का बड़ा फैसला
  • कांग्रेस नेता भानु कुमार ने आलाकमान से किया अनुरोध, कहा- गोड्डा विधानसभा सीट पर करें पुनर्विचार
  • बीएसएफ, मेरू कैंप में लगेगा भव्य दिवाली मेला, आम नागरिक भी हो सकेंगे शामिल
  • कांग्रेस उम्मीदवार सुरेश बैठा आज करेंगे नामांकन
  • रांची के चडरी तालाब में एक युवक का शव हुआ बरामद, जांच में जुटी पुलिस
  • चक्रवाती तूफान 'दाना' ने मचाया कहर, 400 उड़ानें और 750 ट्रेनें रद, 6 लाख से अधिक लोग विस्थापित
  • चक्रवाती तूफ़ान DANA के प्रभाव से रांची से कोलकाता और ओडिशा की विमान सेवाएं रद्द
  • चक्रवाती तूफ़ान DANA के प्रभाव से रांची से कोलकाता और ओडिशा की विमान सेवाएं रद्द
  • विधानसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन का आखिरी दिन, बीजेपी के 7 उम्मीदवार आज दाखिल करेंगे पर्चा
  • विधानसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन का आखिरी दिन, बीजेपी के 7 उम्मीदवार आज दाखिल करेंगे पर्चा
  • सिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, नामांकन से पहले पदयात्रा का आयोजन
  • सिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, नामांकन से पहले पदयात्रा का आयोजन
  • कोर्ट से सुभाष यादव का नामांकन वापस, पत्नी के नाम पर खरीदा नामांकन प्रपत्र, कोर्ट के फैसले का है इंतेजार
  • चक्रवाती तूफान DANA के प्रभाव पर झारखंड सरकार का आदेश, आज बंद रहेंगे सभी स्कूल
  • चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में दिख रहा है दाना का असर, हल्की बारिश के साथ ठंडी हवाएं चली
झारखंड


चक्रवाती तूफ़ान DANA के प्रभाव से रांची से कोलकाता और ओडिशा की विमान सेवाएं रद्द

चक्रवाती तूफ़ान DANA के प्रभाव से रांची से कोलकाता और ओडिशा की विमान सेवाएं रद्द

न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवात दाना ओडिशा तट की ओर बढ़ रहा है. ओडिशा के कई जिलों में भयंकर बारिश की संभावना है. तूफान का असर झारखंड के कई इलाकों में भी होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. 
 
IMD के अनुसार, प्रदेश के दक्षिण और पूर्वी क्षेत्रों में 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. इसको लेकर रांची एयरपोर्ट ने तूफान के कारण गुरुवार रात कोलकाता और भुवनेश्वर के लिए उड़ानें रद्द कर दी हैं. 
 
आज, शुक्रवार (25 अक्टूबर) को सुबह 7.45 बजे कोलकाता से आने वाली उड़ानें भी रद्द रहेंगी. इसके अतिरिक्त, देवघर से रांची और कोलकाता के लिए विमान सेवाएं भी स्थगित कर दी गई हैं. कोल्हान के तीनों जिलों पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसांवा और सिमडेगा में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. रांची, बोकारो, रामगढ़, हजारीबाग, गिरिडीह, जामताड़ा, गुमला और लोहरदगा में भी कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.
 
अधिक खबरें
बरसोल चेकपोस्ट आज भी दो लाख 35 हजार रुपए बरामद, कार से मिले कैश
अक्तूबर 25, 2024 | 25 Oct 2024 | 12:28 PM

विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर पुलिस और एसएसटी का संयुक्त चेकिंग अभियान जारी है. इसके तहत शुक्रवार सुबह को जांच टीम में शामिल मजिस्ट्रेट अभिजीत बेरा ने पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम निवासी प्रणव सीट की महिंद्र बोलोरो मैक्स संख्या WB 36 7737 से दो लाख 35 हजार रुपए कैश बरामद किए गए हैं. पूछताछ करने पर कैश के संबंध में उन्होंने सही जानकारी और वैध दस्तावेज नहीं दे पाया. उनके द्वारा पुलिस को एही कहा गया कि यह पैसा दुकान के लिए भूसा माल लाने के लिए बहरागोड़ा आ रहे थे लेकिन उन्होंने कोई भी डॉक्यूमेंट नहीं दिखा पाया. पुलिस की ओर से नियमानुसार रुपए जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. बरसोल थाना प्रभारी चंदन कुमार ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2024 को देखते हुए प्रवेश मार्गों पर गहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

चक्रवात दाना ने बहरागोड़ा में धान की फसल को सबसे अधिक पहुंचाया नुकसान
अक्तूबर 25, 2024 | 25 Oct 2024 | 12:22 PM

चक्रवाती तूफान दाना से बहरागोड़ा विधानसभा में जन जीवन हस्त व्यस्त हो चुका है. गुरुवार दोपोहर से ही दाना का प्रभाव क्षेत्र में ज्यादा होने से सबसे अधिक नुकसान किसानों को हुई है. खेतों में पकी हुई लहलहाते धान की फसल तूफान की चपेट में आने से गिरकर बर्बाद हो गई है. बहरागोड़ा प्रखंड क्षेत्र के किसान नंदन पातर,राजकिशोर सोम,मिहिर साहू, अनिमेष साहू,नीरज साहू,रतिकांत साहू, राजा दास, पवन पाल,राकेश माइटी,आदि ने कहा की गुरुवार रात्रि से ही तेज आंधी तूफान के साथ बारिश होने के कारण खेत में लगे धान की फसलें जमीन पर गिरकर बर्बाद हो गयी है. इस दौरान निकली हुई धान की बाली खेत में गिर जाने से दो दिन के अंदर ही सड़ जायेगी उसके बाद उस जगह से सिर्फ चारपाई ही निकल पाएगा. इसके कारण किसानों में मायूसी छाई हुई है. किसानों ने बताया धान की कोटरा बहरागोड़ा मैं आफत बनकर अचानक आयी तूफान की चपेट में से सैकड़ों एकड़ में लगी धान फसल बर्बाद हुई है.

निरंजन राय ने धनवार से चुनाव लड़ने का किया ऐलान, 28 को भरेंगे पर्चा
अक्तूबर 25, 2024 | 25 Oct 2024 | 11:38 AM

समाज सेवी निरंजन राय ने चुनाव का शंखनाद करते हुए धनवार विधान सभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. यह उनका अडिग फैसला है. 28 अक्टूबर को निरंजन राय खोरीमहुआ अनुमंडल में पर्चा भरेंगे. उन्होंने अपने पैतृक गांव पपीलो में गुरुवार को आयोजित राय शुमारी सभा में हजारों की संख्या में उपस्थित नेता और जनता के समक्ष विधान सभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. मौके पर भाजपा नेता सुबोध राय,बसंत भोक्ता,नकुल राय समेत कई पार्टी के नेता और ग्रामीण उपस्थित थें. इस दौरान निरंजन राय चुनावी हुंकार भरते हुए कहा कि वह वर्षों से समाज का सेवा करते आए हैं. क्षेत्र की जनता की चाहत और मांग है कि निरंजन राय चुनाव लड़ें. उन्होंने कहा कि वह किसान का बेटा हैं. उन्होंने बहुत ही करीब से गरीबी को देखा है और झेला भी है.

गिरिडीह में व्यापारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की दबिश
अक्तूबर 25, 2024 | 25 Oct 2024 | 11:31 AM

गिरिडीह में विभिन्न व्यापारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई है .व्यपारी मनीष बरनवाल किताबो के व्यपार से जुड़े है उनके आवास पर इनकम टैक्स की टीम ने सुबह दस्तक दी है और जांच पड़ताल जारी है .वही दूसरी कार्यवाई राकेश बरनवाल के आवास व फैक्ट्री मे हुई है. राकेश बरनवाल स्टील उद्योग से जुड़े हैं. दोनों व्यापारियों के घर दफ्तर समेत अन्य ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम ने दबिश दी है. जानकारी के मुताबिक पूरा मामला इनकम टैक्स में गड़बड़ी का बताया जा रहा है. फिलहाल किसी भी को भी अंदर दाखिल होने की इजाजत नही है अभी तक कोई आधिकारिक रूप से जानकारी भी नही दी गई है.

बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था अपराधी, पुलिस ने हथियार के साथ किया गिरफ्तार
अक्तूबर 25, 2024 | 25 Oct 2024 | 11:26 AM

गिरिडीह पुलिस लगातार अभियान चलाकर अवैध कारोबार की कमर तोड़ने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में एसपी को मिले गुप्त सूचना के आधार पर बड़ी कार्यवाई की गई है. एसपी के निर्देश पर गठित टीम ने अहिल्यापुर क्षेत्र में वाहन जांच अभियान के दौरान एक अपराधी को धर दबोचा है जिसके पास से एक पिस्तौल और जिन्दा कारतूस बरामद किया गया है. गिरफ्तार अपराधी गांडेय थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव निवासी सिराज अंसारी है. अपराधी की गिरफ्तारी वाहन जांच अभियान के दौरान की गई है. पुलिस ने सिराज के पास से एक बोलेरो वाहन को भी जप्त किया है. वही पुलिस को सिराज ने बताया की वह एक घटना को अंजाम देने जा रहा था और उसका साथी इरफान अंसारी उसका इंतजार कर रहा था. पूरे मामले की जानकारी एसपी डॉक्टर विमल कुमार ने प्रेस वार्ता कर दी है.