Friday, Jun 28 2024 | Time 05:36 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


खुशखबरी ! साउथ से झारखंड की यात्रा होगी आसान, देखें ट्रेन की LIST

खुशखबरी ! साउथ से झारखंड की यात्रा होगी आसान, देखें ट्रेन की LIST
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्क: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. रेलवे ने अलग-अलग दिशाओं में होली स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. इस समस्या को कम करने और यात्रियों के लिए परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए, दक्षिण रेलवे कोचुवेली और दानापुर के बीच एक विशेष ट्रेन चलाएगा. 

 

यह विशेष ट्रेन होली त्योहार की अवधि के क्रम में यात्रियों की भीड़ को रोकने के लिए अतिरिक्त क्षमता और लचीलापन प्रदान करेगी.  06183 कोचुवेली-दानापुर होली स्पेशल 19, 26 मार्च और 2 अप्रैल (03 ट्रिप) को कोचुवेली से 04.15 बजे प्रस्थान करेगी और 21, 28 मार्च और 4 अप्रैल को 11.30 बजे दानापुर पहुंचेगी. 

 


 

ये ट्रेनें चलेंगी

06184 दानापुर-कोचुवेली होली स्पेशल 22, 29 मार्च और 5 अप्रैल (03 ट्रिप) को 22:25 बजे दानापुर से खुलेगी. यह 25 मार्च और 1 और 8 अप्रैल को सुबह 07.30 बजे कोचुवेली पहुंचेगी. विशेष ट्रेन रूट में दोनों दिशाओं में पूर्वी रेलवे क्षेत्राधिकार के आसनसोल मंडल के आसनसोल और मधुपुर स्टेशनों पर ब्रेक लेगी. रेलवे इन होली स्पेशल ट्रेनों को शुरू करके बड़ी संख्या में बर्थ उपलब्ध कराएगा, जिससे त्योहार के बीच यात्रियों की मात्रा ने बढ़ोत्तरी के बावजूद रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी. 
अधिक खबरें
बोकारो रेलवे स्टेशन पर दो नये प्लेटफार्म के साथ करीब 100 करोड़ रुपए में होगा रेलवे स्टेशन का कायाकल्प
जून 27, 2024 | 27 Jun 2024 | 6:49 AM

बोकारो रेलवे स्टेशन पर दो नया प्लेटफॉर्म का निर्माण होगा. अमृत भारत योजना के तहत करीब सौ करोड़ रुपए की लागत से स्टेशन भवन सहित बोकारो रेलवे का कायाकल्प होगा. यात्री सुविधा बढ़ेगी. ये बातें दक्षिण पूर्व रेलवे जीएम अनिल कुमार मिश्र ने प्रेस से बात करते हुए, बोकारो रेलवे स्टेशन पर कही. वे विशेष रूप से बोकारो रेलवे में चल रहे डेवलपमेंट कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे थे.

रथ यात्रा: श्रद्धा, आस्था और पर्यटन का संगम
जून 27, 2024 | 27 Jun 2024 | 7:04 PM

झारखंड में कई मठ, मंदिर, मस्जिद और गिरिजाघर हैं जो एक साथ आस्था, श्रद्धा और पर्यटन के केंद्र हैं. रांची का जगन्नाथ मंदिर उन सब में सर्वोपरि स्थान रखता है. एक तरफ जहां मंदिर में दर्शन के लिए हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं, वहीं पर्यटन के लिहाज से भी ये परिसर अपनी पहचान बनाता जा रहा है. लगभग 350 साल पुराने इस मंदिर का निर्माण नागवंशी राजा ठाकुर एनी नाथ शाहदेव ने किया था. मंदिर बड़कागढ़ रियासत के उदयपुर परगना में स्थित है. मंदिर का निर्माण पुरी के जगन्नाथ मंदिर की तर्ज पर किया गया है. एक छोटी पहाड़ी पर अवस्थित इस मंदिर को दूर से ही देखा जा सकता है. मंदिर परिसर की पहाड़ी में सैकड़ों घने वृक्ष हैं जो अन्यत्र मनोरम हैं. बताया जाता है कि जबसे इस मंदिर का निर्माण हुआ, तबसे लेकर अब तक मंदिर की संरचना में कई बार परिवर्तन किये गये. आज इसमें कई आधुनिक सुधार किये गये हैं जिससे आप सीधे मंदिर परिसर के समीप वाहन लेकर पहुंच सकते हैं.

ओरमांझी में नाबालिक से हुए गैंग रेप मामले में रांची पुलिस की कार्रवाई, दो आरोपी गिरफ्तार
जून 27, 2024 | 27 Jun 2024 | 5:36 AM

ओरमांझी में नाबालिक से हुए गैंग रेप मामले में रांची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने घटना में प्रयुक्त गाड़ी को भी बरामद किया है. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि नाबालिग का अपहरण कर गैंग रेप किया गया था. बता दें कि 18 जून को नेवरी पंचायत भवन के पास से नाबालिक का अपहरण हुआ था.

गर्मी से मिली राहत, झमाझम बारिश से गुलजार हुआ राजधानी का मौसम
जून 27, 2024 | 27 Jun 2024 | 6:14 PM

झारखंड में मानसून (Monsoon) का प्रवेश हो गया है. राज्य के कुछ हिस्सों में इसका असर भी देखने को मिल रहा है. वहीं गुरुवार को राजधानी में झमाझम बारिश हुई है जिसके वजह से मौसम गुलजार हो गया है. लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार पूरे राज्य में मानसून अभी पूरी तरह फैल नहीं सका है. लेकिन 28 जून से मानसून का असर दिखने लगेगा. बता दें कि प्रदेश में 21 जून मानसून ने दस्तक दें थी. वही आज राज्य के कई हिस्सों में बारिश की भी संभावना जताई जा रही है. साथ ही वज्रपात की भी आशंका है.

अब स्वराज एकता पार्टी के नाम से जाना जाएगा झारखंड बिरसा सेना संगठन
जून 27, 2024 | 27 Jun 2024 | 5:52 PM

झारखंड बिरसा सेना संगठन अब स्वराज एकता पार्टी के नाम से जाना जाएगा. भारत निर्वाचन आयोग की आपत्ति के बाद संगठन ने अपना नाम बदला है. रांची में एक प्रेस वार्ता के दौरान पार्टी ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में झारखंड के सभी सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी.