Sunday, Oct 6 2024 | Time 03:32 Hrs(IST)
झारखंड » हजारीबाग


हजारीबाग: एनएचआई के रांची-पटना मार्ग स्थित अंडरपास सड़क, आखिरकार कितनों की जान लेकर बनेगी ?

लोगों की जान बचने के लिये चार साल पहले एक किमी. लंबा ओवरब्रिज का शुरू हुआ था काम, आज भी अधूरा
हजारीबाग: एनएचआई के रांची-पटना मार्ग स्थित अंडरपास सड़क, आखिरकार कितनों की जान लेकर बनेगी ?
प्रशांत शर्मा/न्यूज11 भारत

हजारीबाग/डेस्कः शहर की आबादी वाले क्षेत्र से होकर गुजरनेवाली एनएच 33 सड़क से कहीं लोंगों को भारी जानमाल का नुकसान न हो, इसके लिये एनएचआई ने सिंघानी से लेकर ओरिया के आगे तक एक किमी. लंबा ओवरब्रिज का काम चार साल पहले शुरू किया था, लेकिन आज भी यह न केवल अधूरा है, बल्कि यह लोगों की न केवल जान ले रहा है, बल्कि हर दिन लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं. 

 

दरअसल, पुल उपर बना नहीं है और अंडरपास जो सर्विस रोड है, उससे हजारों गाड़ियां गुजर रहीं हैं और एक किमी. की यह सड़क इतनी बदहाल हो गई है कि लोगों की जान ले रही है. और हाल यह है कि इस मार्ग से गुजरनेवाले भगवान का नाम लेकर गुजर रहे हैं, क्योंकि पूरा रोड जिस तरह टूट-फूट के सावा उबड़-खाबड़ हो चुका है, उसमें दोपहिया सवार जरा सा अनबैलेंस हुए तो उसमें उनका गिरना तय है.

 


 

हर दिन लोग गिर भी रहे हैं और नसीब से ही बच पा रहे हैं. अबतक दर्जनों की जान जा चुकी है. दो दिन पहले दीपक कुमार कश्यप नामक युवक की जान इसी में चली गयी. अपने मां-बाप के एकलौते पुत्र, दो मासूम बच्चियों के पिता को इस सड़क ने लील लिया. एक परिवार की खुशियां छीन ली. घटना के बाद कईयों ने सोशल साइट पर लिखा भी दीपक कुमार को सच्ची श्रद्धांजलि यह होगी कि सड़क का मुआयना कर देख लें. मुआयना किया तो वाकई सड़क की स्थिति इतनी खराब मिली कि इससे होकर गुजरने पर गिरने का खतरा महसूस होने लगा. लोगों को यह कहते भी सुना कि एनएचआई के रांची पटना मार्ग स्थित अंडरपास सड़क आखिरकार कितनों की जान लेकर बनेगी, एकबार सड़क की स्थिति पर गौर फरमा लिजिए हुजूर,.. ताकि फिर किसी की न जाए जान. 
अधिक खबरें
हजारीबाग के प्रखंड सभागार में आईआईटियन वर्ल्ड टॉपर दीपक राम को किया गया सम्मानित
अक्तूबर 05, 2024 | 05 Oct 2024 | 8:08 AM

हजारीबाग/डेस्क: रिसर्च क़े क्षेत्र में विश्व में सर्वश्रेष्ठ नंबर लाने वाले आईआईटीयन दीपक राम को शनिवार को प्रखंड सभागार में सम्मानित किया गया. सम्मानित करने वालो में मुख्य रूप से प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार, बीस सूत्री अध्यक्ष मनोहर राम, कांग्रेस पार्टी के जिला सचिव कैलाश प्रसाद मेहता, समाजसेवी महावीर प्रसाद मेहता, 20 सूत्री सदस्य दिगम्बर कुमार मेहता व मुखिया प्रतिनिधि दयानन्द मेहता शामिल है.

हजारीबाग: बड़कागांव के आबादी वाले इलाके  में हाथियों के झुंड ने दी दस्तक, लोगो मे दहशत
अक्तूबर 05, 2024 | 05 Oct 2024 | 7:55 PM

हजारीबाग/डेस्क: बड़कागांव प्रखंड मुख्यालय में आज सुबह लगभग 6:30 से 7:00 बजे के बीच अचानक लोकुरा के तरफ से एक गजराज महाराज हाथी आरआरआर कॉलोनी के तरफ घुस गई.

मनीष जायसवाल ने  कटकमसांडी प्रखंड के दो पंचायतों में विकास योजनाओं की रखी आधारशिला
अक्तूबर 05, 2024 | 05 Oct 2024 | 5:35 PM

हजारीबाग/डेस्क: शनिवार को हजारीबाग लोकसभा सांसद मनीष जायसवाल ने कटकमसांडी प्रखंड क्षेत्र के दो पंचायत के कई गांवों का सघन दौरा किया और करीब 3 करोड़ 77 लाख रुपए की विकास योजनाओं की आधारशिला रखी.

हजारीबाग सांसद पंहुचे बड़कागांव, 4 करोड़ की विकास योजनाओं की रखी आधारशिला
अक्तूबर 05, 2024 | 05 Oct 2024 | 4:09 PM

हजारीबाग/डेस्क: जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट ( डीएमएएफटी) की राशि से हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में विकास के कई कार्य हुए है और इस योजना से क्षेत्र की जरूरी विकास कार्यों को किया जा रहा है. क्षेत्र के हर इलाके शहर, गांव- कस्बे, गली के विकास के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ कर लोगों को राहत पहुंचाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है.

हजारीबाग के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में गणित-विज्ञान मेला का हुआ आयोजन
अक्तूबर 05, 2024 | 05 Oct 2024 | 3:50 PM

हजारीबाग/डेस्क: सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, कुम्हार टोली, हजारीबाग में शनिवार को स्थानीय आधार पर गणित -विज्ञान मेला लगाया गया. जिसमें बाल वैज्ञानिकों ने गणित -विज्ञान संबंधी विभिन्न विषयों पर आकर्षक प्रदर्शित की प्रस्तुति की.