Friday, Oct 25 2024 | Time 21:08 Hrs(IST)
  • चाईबासा में चलाया गया चेकिंग अभियान, जैतगढ़ अंतरराज्यीय चेक पोस्ट से करीब दो लाख रुपए कैश बरामद
  • चाईबासा में चलाया गया चेकिंग अभियान, जैतगढ़ अंतरराज्यीय चेक पोस्ट से करीब दो लाख रुपए कैश बरामद
  • हिमंता के इस अंदाज ने जीता सबका दिल भूख मिटाने के आम अंदाज ने असम के सीएम को बनाया खास
  • हिमंता के इस अंदाज ने जीता सबका दिल भूख मिटाने के आम अंदाज ने असम के सीएम को बनाया खास
  • सीता सोरेन पर दिए विवादित बयान पर इरफान अंसारी ने रखा अपना पक्ष, कहा- भाजपा और सीता सोरेन के खिलाफ करूंगा मानहानि के 100 करोड़ का दावा
  • बियर बोतल में तैर रही थी छिपकली, वीडियो तेजी से हो रहा वायरल
  • इरफ़ान अंसारी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची BJP, सीता सोरेन के अपमान को लेकर सौंपा ज्ञापन
  • इरफ़ान अंसारी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची BJP, सीता सोरेन के अपमान को लेकर सौंपा ज्ञापन
  • मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप का हिस्सा बनेंगे महेंद्र सिंह धोनी, वोट करने की करेंगे अपील
  • मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप का हिस्सा बनेंगे महेंद्र सिंह धोनी, वोट करने की करेंगे अपील
  • विधानसभा चुनाव को लेकर उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त
  • विधानसभा चुनाव को लेकर उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त
  • राजधानी रांची में पावर ब्रेक, एक दर्जन से अधिक मोहल्लों में पिछले पांच घंटे से बिजली गुल
  • राजधानी रांची में पावर ब्रेक, एक दर्जन से अधिक मोहल्लों में पिछले पांच घंटे से बिजली गुल
  • सुदेश महतो के नामांकन से पूर्व पदयात्रा का हुआ आयोजन, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा हुए शामिल
झारखंड


युवा नेता ने हर्ष अजमेरा के नामांकन सह आशीर्वाद यात्रा में उमड़ा जन सैलाब लोगों ने एक स्वर से कहा अबकी बार तीसरा विकल्प

बिरसा मुंडा, महात्मा गांधी, सिद्धू मुर्मू सहित कई क्रांतिकारियों की झलक शोभायात्रा में देखने को मिली
युवा नेता ने हर्ष अजमेरा के नामांकन सह आशीर्वाद यात्रा में उमड़ा जन सैलाब लोगों ने एक स्वर से कहा अबकी बार तीसरा विकल्प

प्रशांत शर्मा/न्यूज11 भारत 


हजारीबाग/डेस्क: युवा नेता हर्ष अजमेरा ने शुक्रवार को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया जिसके बाद हजारीबाग स्टेडियम से भव्य शोभायात्रा निकली गई वहीं स्टेडियम परिसर में आशीर्वाद जनसभा का आयोजन किया गया जिसमें सदर विधानसभा क्षेत्र से सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद रहें. एक विशाल और रंगारंग शोभायात्रा का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और पुरुष जोश और उत्साह के साथ शामिल हुए. यह शोभायात्रा सामाजिक और सांस्कृतिक एकता का प्रतीक बनी, जहां विभिन्न आयु वर्ग के लोग अपनी अनूठी वेशभूषा और जोशपूर्ण समर्थन के साथ एकत्र हुए. इस भव्य शोभायात्रा की शुरुआत कंचन ग्राउंड से हुई. यात्रा से पूर्व हर्ष अजमेरा ने नरसिंह स्थान मंदिर में पूजा-अर्चना कर भगवान का आशीर्वाद लिया. शोभायात्रा में आकर्षक और पारंपरिक वेशभूषा में सजे हुए युवा विशेष आकर्षण का केंद्र बने रहे. इनके अलावा, यात्रा में ढोल-नगाड़े और पारंपरिक संगीत ने वातावरण को और भी उत्साहपूर्ण बना दिया. वही शोभायात्रा में बंगाल की धरती से पधारे छऊ नृत्य का विशेष प्रस्तुति रहा.
 
समर्थकों का जनसैलाब
 
इस शोभायात्रा में हर्ष अजमेरा के समर्थकों का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. सड़कों पर उपस्थित लोगों के हाथों में हर्ष अजमेरा नामक तख्तियां और झंडे थे, जो उनके समर्थन और विश्वास को दिखा रहे थे. युवा, महिलाएं, बुजुर्ग सभी एक साथ कदम से कदम मिलाते हुए यात्रा में शामिल हुए. पूरे मार्ग में अजमेरा के समर्थन में जोरदार नारेबाजी और जयकारे गूंजते रहे. यह नजारा पूरे क्षेत्र में उत्साह और उम्मीद का संदेश दे रहा था. शोभायात्रा में हर वर्ग के लोग उत्साहपूर्वक शामिल हुए. व्यापारियों, किसानों, युवाओं और महिलाओं का जोश देखते ही बन रहा था. शोभायात्रा का यह दृश्य यह दर्शाता है कि हर्ष अजमेरा ने समाज के हर वर्ग के दिलों में अपनी जगह बना ली है. विशेष रूप से महिलाओं की भागीदारी इस शोभायात्रा में उल्लेखनीय रही, जिन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर अजमेरा के समर्थन को मजबूत किया. 
 
हर्ष अजमेरा ने कहा की यह केवल एक नामांकन नहीं है, यह जनता के विश्वास और समर्थन का प्रतीक है. मैंने हमेशा जनहित को प्राथमिकता दी है, और अगर मुझे इस चुनाव में जनता का आशीर्वाद मिला, तो मैं विकास और पारदर्शी प्रशासन के लिए कड़ी मेहनत करूंगा. मेरा उद्देश्य हर व्यक्ति की आवाज को सशक्त बनाना है, और उनके अधिकारों की रक्षा करना है. अजमेरा ने यह भी कहा कि वह बेरोजगारी, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता और महिलाओं की सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर विशेष ध्यान देंगे. उन्होंने अपने समर्थकों को आश्वासन दिया कि उनकी जीत जनता की जीत होगी, और वह सभी के हित में काम करेंगे. शोभायात्रा का समापन शांति और सद्भाव के साथ हुआ, जहां सभी उपस्थित जन अजमेरा के समर्थन में एकजुट दिखाई दिए. पूरे आयोजन के दौरान अनुशासन और उत्साह का अद्भुत तालमेल देखने को मिला. श्री अजमेरा की यह शोभायात्रा न केवल उनके नामांकन की प्रक्रिया थी, बल्कि उनके बढ़ते जनाधार और समर्थन का प्रमाण भी थी. यह स्पष्ट हो गया है कि हर्ष अजमेरा अपने इलाके में एक मजबूत और लोकप्रिय प्रत्याशी के रूप में उभर रहे हैं, और उन्हें जनता का व्यापक समर्थन प्राप्त हो रहा है. 
 
शोभायात्रा में ऐतिहासिक और सांस्कृतिक प्रतीकों की झलक नजर आया
 
हर्ष अजमेरा के भव्य शोभायात्रा में विभिन्न सांस्कृतिक और ऐतिहासिक प्रतीकों का अद्भुत संगम देखने को मिला. इस शोभायात्रा में समाज के अलग-अलग वर्गों से जुड़े लोगों ने महत्वपूर्ण ऐतिहासिक और स्वतंत्रता संग्राम के नायकों के रूप में हिस्सा लिया,जो हमारी समृद्ध धरोहर और देशभक्ति का संदेश दे रहे थे. गुलशन कुमार ने बिरसा मुंडा का रूप धारण कर आदिवासी समाज के साहस और संघर्ष की कहानी को जीवंत किया. 
 
शशि सोनी ने महात्मा गांधी के वेश में अहिंसा और सत्याग्रह का संदेश दिया, जो समाज में शांति और समरसता का प्रतीक है. आदर्श कुमार ने सिद्धू मुर्मू का रूप धारण कर आदिवासी वीरता और शौर्य को उजागर किया. अरविंद कुमार ने कान्हू मुर्मू का वेश धारण कर साहसिक और स्वाभिमानी जीवन के प्रतीक बने. पूजा कृति ने रानी लक्ष्मीबाई के रूप में महिलाओं की शक्ति, साहस और स्वतंत्रता के प्रति समर्पण को प्रस्तुत किया. सुरभी कुमारी ने भारत माता का रूप धारण कर मातृभूमि के प्रति प्रेम और निष्ठा का प्रतीकात्मक संदेश दिया.
 
रोहित सिंह गौतम ने मेकअप मैन के रूप में प्रतिभागियों के रूपांतर को सजीवता दी, जिससे उनके किरदार प्रभावी ढंग से उभर कर सामने आए. इस शोभायात्रा में हर एक व्यक्ति ने अपने किरदार के माध्यम से न केवल ऐतिहासिक नायकों की स्मृतियों को संजोया, बल्कि देशभक्ति, साहस, सत्य और न्याय के सिद्धांतों को भी जीवंत किया. यह आयोजन हर्ष अजमेरा के चुनाव अभियान को सिर्फ एक राजनीतिक यात्रा से ऊपर उठाकर सामाजिक और सांस्कृतिक एकता का प्रतीक बना गया.
 
इस शोभायात्रा के माध्यम से हर्ष अजमेरा और उनके समर्थकों ने यह संदेश दिया कि वे केवल अपने लिए नहीं, बल्कि समाज और देश की भलाई के लिए भी प्रतिबद्ध हैं. यह आयोजन सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत बनकर एकता, अखंडता और सामाजिक सौहार्द्र का प्रतीक बना. शोभायात्रा के मार्ग पर विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों ने हर्ष अजमेरा का पुष्प वर्षा, माला और सांस्कृतिक परंपराओं के साथ स्वागत किया, जिससे यह यात्रा और भी भव्य और अद्वितीय बन गई.
 
 
नारी शक्ति ने किया स्वागत व अभिनंदन
 
इस शोभायात्रा में महिलाओं ने विशेष रूप से बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. समाज की नारी शक्ति ने हर्ष अजमेरा के समर्थन में उनका भव्य स्वागत करते हुए यह संदेश दिया कि वे उनके नेतृत्व में खुद को सशक्त और सुरक्षित महसूस करती हैं. यात्रा के दौरान महिलाओं ने फूलों का गुलदस्ता एवं माला पहनकर स्वागत एवं अभिनंदन किया.
 
जनता के प्रति समर्पण का प्रतीक
 
हर्ष अजमेरा ने जनता जनार्दन का आभार व्यक्त करते हुए कहा, यह स्वागत केवल मेरा नहीं, बल्कि उस जनता का सम्मान है जो मेरे साथ खड़ी है. मैं आप सभी के विश्वास के प्रति समर्पित हूं और आपके समर्थन से क्षेत्र में विकास, सुरक्षा और सशक्तिकरण का कार्य करूंगा. शोभायात्रा में मिले इस समर्थन और नारी शक्ति के विशेष सहयोग ने हर्ष अजमेरा के अभियान को मजबूत किया है. 
 
यह आयोजन समाज में उनकी लोकप्रियता और जनता के बीच उनकी गहरी पकड़ का प्रतीक बन गया. शोभायात्रा के मार्ग पर पड़ने वाले अन्य प्रमुख मंदिरों में भी उन्होंने भगवान के दर्शन किए और जनता के कल्याण के लिए आशीर्वाद मांगा. इन धार्मिक स्थलों पर स्थानीय नागरिकों और श्रद्धालुओं ने उनका स्वागत किया और क्षेत्र के विकास के उनके संकल्प का समर्थन किया.
अधिक खबरें
हिमंता के इस अंदाज ने जीता सबका दिल.. भूख मिटाने के आम अंदाज ने असम के सीएम को बनाया खास
अक्तूबर 25, 2024 | 25 Oct 2024 | 8:53 PM

पद और पावर इंसान को ऊंचा नहीं बनाती. उस शख्सियत को खास बनाता है उसका आम अंदाज. असम के सीएम और झारखंड बीजेपी के सह चुनाव प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा के आम अंदाज ने इस बात को ना सिर्फ साबित कर दिया. बल्कि इस दृश्य को देखने वाले हर शख्स का दिल जीत लिया. दरअसल चुनाव की आपाधापी और जीतोड़ मेहनत के बाद जब हिमंता बिस्वा सरमा को भूख महसूस हुई तो वो अपने सहकर्मियों और सहयोगियों के साथ पैदल ही पहुंच गए खाने पीने की दुकान, जहां एक आम आदमी की तरह खाने की चीजें पसंद की और लुत्फ उठाया.

सीता सोरेन पर दिए विवादित बयान पर इरफान अंसारी ने रखा अपना पक्ष, कहा- भाजपा और सीता सोरेन के खिलाफ करूंगा मानहानि के 100 करोड़ का दावा
अक्तूबर 25, 2024 | 25 Oct 2024 | 8:29 PM

भाजपा नेत्री सीता सोरेन पर उनके द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी पर अब इरफान अंसारी खुद का बचाव कर रहे हैं. जब पत्रकारों ने इरफान अंसारी से सीता सोरेन के संदर्भ में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि भाजपा और सीता सोरेन द्वारा मेरे वीडियो को काट-छाँट कर गलत तरीके से पेश किया गया है. ओरिजिनल वीडियो में मैंने सीता सोरेन का नाम तक नहीं लिया, फिर भी भाजपा की चालबाजियों में मेरे खिलाफ झूठ फैलाने के लिए वीडियो को क्रॉप कर पेश किया जा रहा है. भाजपा में आते ही उन्होंने अपना स्तर इतना गिरा लिया है कि झूठ के सहारे जामताड़ा की जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं.

इरफ़ान अंसारी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची BJP, सीता सोरेन के अपमान को लेकर सौंपा ज्ञापन
अक्तूबर 25, 2024 | 25 Oct 2024 | 8:10 PM

भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल सुधीर श्रीवास्तव के नेतृत्व में चुनाव आयोग पहुंचकर जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन देकर मांग किया कि विधानसभा चुनाव तक इरफान अंसारी को राज्य बदर कर दिया जाए और उनको नामांकन से रोका जाए. साथ ही उनके खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करने का आदेश दिया जाए.

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप का हिस्सा बनेंगे महेंद्र सिंह धोनी, वोट करने की करेंगे अपील
अक्तूबर 25, 2024 | 25 Oct 2024 | 7:35 PM

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड के रवि कुमार ने बताया कि पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग के जागरूकता कार्यक्रम स्वीप का हिस्सा बनेंगे. इस आशय का पत्र उन्होंने निर्वाचन आयोग को दे दिया है. अब निर्वाचन आयोग उनकी तस्वीर का उपयोग स्वीप के कार्यक्रमों में करेगा. वहीं मतदाताओं को अधिकाधिक संख्या में मतदान के लिए प्रेरित करनेवाली उनकी अपील का उपयोग मतदान प्रतिशत बढ़ाने में किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड के कार्यालय से जुड़ कर मतदाता जागरूकता अभियान में सहयोग करेंगे. के रवि कुमार ने कहा, नामचीन शख्सियत के जुड़ाव से मतदाता जागरूकता अभियान को बल मिलेगा. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी शुक्रवार को निर्वाचन सदन, धुर्वा में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे.

भरनो पुलिस ने अवैध बालू लदे 3 ट्रैक्टर को पकड़ा
अक्तूबर 25, 2024 | 25 Oct 2024 | 7:28 PM

भरनो पुलिस ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध बालू तस्करी को लेकर छापेमारी कर प्रखंड के जूरा नदी के पास अवैध रूप से बालू परिवहन करते 3 ट्रैक्टर को पकड़ा है. तीनों पकड़े गए ट्रैक्टरों को पुलिस ने भरनो थाना लाया. इधर इसकी सूचना भरनो पुलिस ने खनन विभाग गुमला को दिया. इधर देर शाम खनन विभाग के इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने भरनो थाना पहुंचकर 3 ट्रैक्टर के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के साथ प्राथमिकी दर्ज कराया. इधर भरनो पुलिस के इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया.