Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:56 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » बोकारो


बेरमो: स्वच्छ वायु के लिए सीसीएल कथारा में सतर्कता जागरूकता अभियान

बेरमो: स्वच्छ वायु के लिए सीसीएल कथारा में सतर्कता जागरूकता अभियान
अनंत/न्यूज़11भारत

बेरमो/डेस्क :केंद्रीय कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) के कथारा क्षेत्र में "स्वच्छ वायु के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस" के अवसर पर सतर्कता जागरूकता अभियान की शुरुआत की. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महाप्रबंधक संजय कुमार ने की. उन्होंने उद्घाटन भाषण में स्वच्छ वायु और सतत विकास के महत्व को रेखांकित किया. उन्होंने कहा, "स्वच्छ वायु मानव जीवन के लिए अत्यंत आवश्यक है, और इसे संरक्षित करने के लिए हमें सामूहिक प्रयास करने की आवश्यकता है. उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कोल इंडिया की महत्वपूर्ण भूमिका और इसकी सीएसआर और सतत विकास पहलों पर भी विस्तार से चर्चा की.

 

इस अवसर पर बेरमो प्रमुख गिरिजा देवी, जयंत कुमार (स्टाफ ऑफिसर, कार्मिक और प्रशासन), चंदन कुमार (उप प्रबंधक, सीएसआर), श्याम सुंदर पाल (सहायक प्रबंधक, पर्यावरण), और राहुल कुमार सिंह (सहायक प्रबंधक, खनन) के साथ-साथ स्थानीय ग्रामीण और सीसीएल के अन्य कर्मचारी भी उपस्थित थे.

 

कार्यक्रम में सीसीएल के पर्यावरणीय प्रयासों, जैसे जल संरक्षण, ऊर्जा संरक्षण, और कचरा प्रबंधन पर भी विशेष ध्यान दिया गया. ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए वृक्षारोपण अभियान, स्वच्छता कार्यक्रम और स्वास्थ्य शिविरों की भी योजना बनाई गई है. इस प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से सीसीएल स्थानीय समुदायों में पर्यावरणीय जागरूकता फैलाने और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयासरत है.
अधिक खबरें
बेरमो: विश्वकर्मा पूजा की तैयारियों में जुटा बेरमो कोयलांचल
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:21 PM

बेरमो में विश्वकर्मा पूजा को लेकर जबर्दस्त हलचल है. निर्माण के देवता भगवान विश्वकर्मा की वार्षिक पूजा समारोह 17 सितंबर को है. बेरमो कोयलांचल के सीसीएल, डीवीसी, टीटीपीएस सहित गैराज, ट्रांसपोर्टर, वाहन चालक सहित कई विभागों में विश्वकर्मा पूजा की अंतिम तैयारियां चल रही हैं. सीसीएल बीएंडके, ढोरी और कथारा क्षेत्र में विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर जगह जगह मेला का आयोजन किया जाता है.

बेरमो: हिंदी दिवस पर निबंध और लेखन विषय पर प्रतियोगिता आयोजित
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:16 PM

ढ़ोरी महाप्रबंधक कार्यालय सभागार में हिंदी दिवस के अवसर पर "निबंध और लेखन" प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें दर्जनों अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए

बेरमो: विदेश जाने वाले पोकलेन ऑपरेटर की सड़क दुर्घटना में मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 2:46 PM

गिरिडीह जिले के सरिया निवासी राजेंद्र कुमार महतो (26) की अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि उनका साथी विकास कुमार महतो गंभीर रूप से घायल हो गया हैं. राजेंद्र, जो पोकलेन ऑपरेटर थे, विदेश जाने की योजना बना रहे थे और उन्होंने पासपोर्ट भी बनवाया था.

तेनुघाट डैम के छह रेडियल गेट खोले गए, दामोदर नदी में जलस्तर बढ़ने की चेतावनी
सितम्बर 15, 2024 | 15 Sep 2024 | 6:48 AM

तेनुघाट में लगातार बारिश के कारण डैम का जल स्तर बढ़ गया है, जिसके कारण छह रेडियल गेट खोले गए हैं. पहले से ही तीन गेट खुले हुए थे, लेकिन भारी बारिश के कारण विभाग ने तीन और गेट खोलने का फैसला किया है. इससे दामोदर नदी में लगभग 12,000 क्यूसेक प्रति सेकंड पानी छोड़ा जा रहा है.

नावाडीह: झामुमो और भाजपा छोड़ कई समर्थक आजसू में हुए शामिल
सितम्बर 15, 2024 | 15 Sep 2024 | 9:52 PM

नावाडीह प्रखंड के खरपीटो पंचायत में दर्जनों लोगों ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर आजसू पार्टी का दामन थाम लिया. नागेश्वर प्रजापति के नेतृत्व में इन लोगों ने आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया. इस अवसर पर गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, आजसू नेता दुर्योधन महतो, और जीप सदस्य कुमारी खुशबू ने सभी नए सदस्यों को पार्टी का पट्टा और माला पहनाकर उनका स्वागत किया.