Friday, Oct 18 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
  • PEC की बैठक के पहले कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक
  • भाजपा और आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस थोड़ी देर में होगी शुरू
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • रांची से नवीन जायसवाल चुनाव लड़ेंगे चुनाव, यहां देखें BJP के संभावित प्रत्याशियों के नाम
  • Jharkhand Assembly Election: झारखंड में पहले चरण के लिए 43 सीटों पर आज से शुरू होगा नामांकन
देश-विदेश


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के कंधे पर लगी चोट, मैदान से रिटायर्ड हर्ट होकर लौटे

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के कंधे पर लगी चोट, मैदान से रिटायर्ड हर्ट होकर लौटे
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: अपने पहले मुकाबले में भले ही टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ T20 वर्ल्‍ड कप में जीत के साथ आगाज किया हो. लेकिन इसके साथ ही बुधवार को भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले रोहित शर्मा के कंधे में चोट लग गई है. रोहित चोट लगने के बाद अपनी पारी पूरी नहीं कर सके. वें बैटिंग के बीच में ही मैदान छोड़कर वापस डगआउट लौट गए. टीम इंडिया के फिजियो के साथ टीवी स्‍क्रीन पर पर हिटमैन को वापस जाते हुए देखा गया. बता दें कि भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप मैच खेलना है, ऐसे में रोहित की चोट से भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की चिंता बढ़ना लाजमी है. 

 

हिटमैन ने प्रेजेंटेंशन सेरेमनी के दौरान ये जानकारी दी कि उनकी चोट कितनी गंभीर है. उन्होंने इससे जुड़े सवाल पर कहा कि यह तो बस एक छोटा सा दर्द है. हिटमैन प्रेजेंटेंशन के दौरान काफी कूल लग रहे थे. जिसे देखकर ये प्रतीत हो रहा था कि उनकी चोट गंभीर नहीं है. वहीं टीवी रिप्ले में ये देखा गया कि पुल शॉट लगाने के प्रयास में हिटमैन चुक गए थे. इसी क्रम में गेंद उनके कंधे पर जा लगी. रोहित शर्मा की मौजूदगी आगामी भारत-पाकिस्‍तान मैच को देखते हुए टीम के लिए बेहद जरूरी है. 

 


 

बता दें कि 97 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान विराट कोहली के साथ रोहित शर्मा मैदान में उतरे. एक रन के स्‍कोर पर विराट कैच आउट हो गए. जिसके बाद रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत के साथ 54 रन की साझेदारी की. बैक टू बैक दो पुल शॉर्ट लगाकर रोहित ने छक्के जड़े. इसके बाद एक और पुल शॉट लगाने के प्रयास में रोहित चोटिल हो गए. मैदान से बाहर जाने से पहले रोहित अर्धशतक बना चुके थे. हिटमैन ने 140 से ज्‍यादा के स्ट्राइकरेट से चार चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 37 गेंदों पर 52 रन बनाए. 
अधिक खबरें
UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट का रिजल्ट जारी, जानिए कैसे करें चेक
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 10:07 PM

UGC-NET का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. रिजल्ट का इंतजार नौ लाख से अधिक अभ्यर्थी कर रहे हैं. अभ्यर्थी अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट https://ugcnet.nta.ac.in/ पर चेक कर सकते हैं. अभ्यर्थी यूजीसी रिजल्ट के स्कोर कार्ड में अपने पर्सेंटाइल के साथ यह भी देख सकते हैं कि उनका चयन असिस्टेंट प्रोफेसर या NET और JRF दोनों के लिए हुआ है या नहीं.

असम के डिबालोंग स्टेशन के पास  ट्रेन दुर्घटना, पटरी से उतरे लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 7:11 PM

असम के डिबालोंग स्टेशन के पास लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. हालांकि, खबर लिखे जाने तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना लुमडिंग डिवीजन के लुमडिंग-बदरपुर हिल सेक्शन में हुई है. वहीं, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने भी इस घटना की जानकारी अपने एक्स हैन्डल से दी है.

Karwa Chauth 2024: आपके शहर में कब निकलेगा चांद, कब मनाया जाएगा करवा चौथ का त्योहार? जानें सही समय, तारीख
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 6:43 PM

भारत को त्यौहारों की भूमि भी कहा जाता है जो विभिन्न धर्मों के लोगों को शुभ तिथियों पर एक साथ मिलकर त्यौहार मनाने का अवसर मिलता है. भारत ऐसा देश है जहाँ हमें धर्म, संस्कृति, भाषा और त्यौहारों की विविधता देखने को मिलती है जो इस देश की खूबसूरती में चार चाँद लगा देती है. भारत और दुनिया के अन्य देशों में सभी प्रकार के त्यौहार बड़े प्रेम से मनाए जाते हैं. यह एक ऐसा देश है जहाँ हर दिन कोई न कोई त्यौहार है.

फिर भारत के जंगलों में दौड़ लगाते नजर आएंगे चीते, मध्यप्रदेश बनेगा दूसरा घर
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 5:00 PM

रांची/डेस्क: देश में चीतों की घटती आबादी को देखते हुए अक्टूबर के आखिर में अफ्रीका से 20 चीतें भारत लाए गए थे. जिन्हें सिलसिलेवार तरीके से मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले स्थित कूनो राष्ट्रीय उद्यान के जंगलों में अब छोड़ने की बात सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, अग्नि-वायु नाम के चीतों को पालपुर के पूर्वी रेंज में छोड़ा जाएगा.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें!! टिकट रिजर्वेशन के लिए बदल गए नियम, देखिए क्या है बदलाव
अक्तूबर 17, 2024 | 17 Oct 2024 | 3:20 AM

त्योहारों का सीजन है, दिवाली और छठ के दौरान बड़ी संख्या में नौकरीपेशा लोग, घर से दूर कॉलेज और स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे और कई अन्य लोग त्योहार का सीजन आते ही घर चले जाते हैं. ताकि वे अपने परिवार के साथ त्योहारों का आनंद ले सकें, लेकिन त्योहारों के दौरान ट्रेन से यात्रा करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. कभी टिकट कन्फर्म नहीं होता तो कभी उन्हे टिकट कैन्सल करना पड़ता है. पहले ही यात्री को 120 दिन पहले टिकट बुक करना पड़ता था, अब इन सब को लेकर रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर आ रही है. रेलवे ने अब टिकट रिजर्वेशन में बड़ा बदलाव किया है. रेलवे की ओर से कहा गया है कि अब 120 दिन की जगह 60 दिन पहले ही रिजर्वेशन कराना होगा. यह नया नियम 1 नवंबर 2024 से लागू होगा.