Thursday, Jul 4 2024 | Time 08:25 Hrs(IST)
 logo img
  • जहरीले सांप के काटने से दो लोगों की हालत हुई गंभीर
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में दिखेगा बंगाल के चक्रवात का असर, इन जिलों में जबरदस्त बारिश की संभावना
झारखंड » हजारीबाग


हजारीबाग में NEET पेपर लीक मामला: ..और इस तरह सीबीआई की जाल में फसते और सवालों में उलझते गए ओएसिस स्कूल के प्राचार्य

सीबीआई ने हजारीबाग में बढ़ाया जांच का दायरा, ब्लू डार्ट कंपनी के दफ्तर में ताला लगा पाया
हजारीबाग में NEET पेपर लीक मामला: ..और इस तरह सीबीआई की जाल में फसते और सवालों में उलझते गए ओएसिस स्कूल के प्राचार्य
प्रशांत शर्मा/न्यूज़11 भारत

हजारीबाग/डेस्क: हजारीबाग स्थित NEET-UG परीक्षा के पेपर लीक मामले में सीबीआई धीरे-धीरे जांच का दायरा बढ़ाते जा रही है. सीबीआई भी अभी तक यही मानकर चल रही है कि पेपर लीक मामले में ओएसिस स्कूल के प्राचार्य की भूमिका संदिग्ध है. ओएसिस स्कूल के प्राचार्य और नीट परीक्षा के सिटी कॉर्डिनेटर एहसान उल हक से रातभर चली पूछताछ के दौरान सीबीआई ने सवालों का ऐसा जाल बिछाया कि एहसानुल हक उसमें उलझते चले गए. पूछताछ के लिए कई अलग-अलग अधिकारीयों को लगाया गया था, जो उनसे एक ही सवाल को अलग-अलग तरीके से पूछ रहे थे, और उनके जबाव में खामियां तलाश रहे थे.

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने उनसे जानना चाहा कि प्रश्न पत्र के पैकेट में टेंपरिंग कैसे हुई. इसकी पड़ताल उन्होंने क्यों नहीं की. क्या उन्हें इस टेंपरिंग की जानकारी थी. उनसे यह चूक कैसे हुई. क्या उन्हें इस बात की जानकारी थी. प्रश्न पत्र के पैकेट के नीचे पेशेवर तरीके से पैकेट को खोलकर किसने फिर से बंद कर दिया. पूछताछ के क्रम में सीबीआई ने उनसे यह भी सवाल किया कि प्रश्न पत्र के पैकेट के नीचे कट मार्क्स कैसे हुए. वे खुद NTA के सिटी कॉर्डिनेटर है फिर उन्होंने इसे कैसे नजरंदाज किया. प्रश्न पत्र के पैकेट केंद्र पर 1.30 बजे पहुंच गए थे, बावजूद इसके पंद्रह मिनट विलंब से परीक्षा हाल में प्रश्न पत्र अभ्यर्थियों के बीच क्यों वितरित किया गया, इतनी बड़ी चूक उनसे कैसे हुई.


सीबीआई ने उनसे यह भी पूछा कि प्रश्न पत्र का डिजिटल लॉक को खुद से खुल जाना चाहिए था फिर यह क्यों नहीं खुला. इधर यह भी जानकारी मिली है कि मामले में हजारीबाग से जुड़े दो लोगों को लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने पीआर बांड पर छोड़ा है. उन्हें फिर पूछताछ के लिए सीबीआई तलब कर सकती है. इस बीच खबर मिली है कि सीबीआई जांच के लिए ब्लू डार्ट कुरियर कंपनी के दफ्तर भी गई मगर वहां ताला लटका मिला.
अधिक खबरें
हजारीबाग में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक, मतदान केन्द्रों के नाम व भवन परिवर्तन के प्रस्ताव पर हुई चर्चा
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 5:31 AM

मतदान केन्द्रों के रेशनलाइजेशन के संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई. बैठक में विधानसभावार मतदान केन्द्रों के भवन व नाम परिवर्तन पर चर्चा किया गया तथा तथ्यात्मक रिपोर्ट से अवगत कराया गया. बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के 2 मतदान केन्द्रों के नाम परिवर्तन, 21 बरही के 1 मतदान केंद्र,24 मांडू से 1 मतदान केंद्र सहित कुल 4 मतदान केंद्रों के नाम परिवर्तन के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं.

विनोबा भावे विश्वविद्यालय के पीजी व डिट टॉपर्स छात्रों ने नियुक्ति करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 4:57 PM

एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अभिषेक राज के नेतृत्व में पीजी सत्र 2021-23 और डिट 2022 के टॉपर्स छात्रों ने इंस्पायर फेलोशिप के तहत विभागों में नियुक्ति करने की मांग को लेकर विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलसचिव कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया.

हजारीबाग उपायुक्त ने किया सदर अंचल एवं प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 4:40 PM

उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने बुधवार को सदर प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान अपर समाहर्ता संतोष कुमार सिंह मौजूद रहे.

हजारीबाग में विद्यालय परिसर में धार्मिक चिह्न लगा कर अतिक्रमण की हो रही कोशिश
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 3:40 PM

जिला मुख्यालय से महज दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित एनपीएस मरियम टोली स्कूल परिसर में एक समुदाय का धार्मिक चिह्न लगाने का मामला अब गरमाने लगा है. यह विद्यालय शहर के वार्ड नंबर पांच में आता है.

ऑनलाइन गेम के एडिक्शन से सिर्फ जागरूकता ही बचा सकती है, ग्राहक पंचायत देश भर में चला रही अभियान
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 2:56 PM

ऑनलाईन गेम से होने वाले नुकसान और इसके लत को लेकर देश भर में अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत अभियान चला रही है. इसी कड़ी मे सोमवार को अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत झारखण्ड प्रान्त की एक आभाषी बैठक हुई.