Friday, Oct 18 2024 | Time 11:22 Hrs(IST)
  • भाजपा और आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस थोड़ी देर में होगी शुरू
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • रांची से नवीन जायसवाल चुनाव लड़ेंगे चुनाव, यहां देखें BJP के संभावित प्रत्याशियों के नाम
  • Jharkhand Assembly Election: झारखंड में पहले चरण के लिए 43 सीटों पर आज से शुरू होगा नामांकन
गैलरी


New Trend "Boysober" : क्या है relationship का नया ट्रेंड 'बॉयसोबर' ? युवाओं में बढ़ रहा इसका चलन

New Trend
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: इश्क और मोहब्बत बहुत ही प्यारा शब्द है. कहा जाता है कि जूनून के बीच जब प्यार मिलता है तब इंसान सबसे अच्छा महसूस करता है. रिश्ते तो आजकल के युवा बना लेते है, लेकिन उसे लंबे समय तक चलाने में कामयाब नहीं होते है. इस वजह से युवा Toxic Relationships, Situationships और Dating Apps के चक्कर में पड़े रहते है. 

 

लेकिन अब इन सभी मुसीबतों से निकालने के लिए एक नया trend अब सामने आ गया है. Relationship के इस नए टर्म Boysober(बॉयसोबर) की इन दिनों खूब चर्चा में है. मगर इसके बारे में आपको समझना होगा कि आप इस नए ट्रेंड के साथ जिंदगी को कैसे आबाद रख सकते है. इसके साथ ही अच्छी life की ओर आगे बढ़ें.  

 

क्या है बॉयसोबर ?

बताया जाता है कि बॉयसोबर एक common शब्द है, यह लड़की और लड़के दोनों के लिए ही होता है. इसमें आप टॉक्सिक रिलेशनशिप के साथ जीना छोड़ देते है और खुद को निखारने में समय लगाते है. इसके साथ ही भविष्य में खुद को बेहतर बनाने के लिए कुछ नया सीखते है. साफ शब्दों में अगर कहा जाए तो बॉयसोबर प्रैक्टिस का मतलब है कि आप दूसरों से प्यार की अपेक्षा बंद कर दें. इसके साथ ही self love की ओर बढ़ते है. 

 

बता दें कि बॉयसोबर फिलहाल अमेरिका और युरोप में ज्यादा पसंद की जा रही है. लेकिन अब इसे भारतीय युवा भी अपना रहे है. इनमें खासतौर पर वो युवा है जो शहरों में रहकर मोटी सैलरी वाली नौकरी कर रहे है.

 

कहां से शुरू हुआ बॉयसोबर का ट्रेंड

जानकारी के अनुसार अमेरिकी कॉमेडियन होप वुडार्ड ने सबसे पहले बॉयसोबर शब्द निकाला था. इसके बाद इस शब्द का चलन युवाओं में खूब होने लगा. इस शब्द के मायने समझ आने के बाद बॉयसेबर बनने की इच्छा हर किसी में जागने लगी. जिसके बाद धीरे-धीरे यह ट्रेंड बन गया. 

 

बॉयसोबर के Rules

बॉयसोबर के रूल्स भी कॉमेडियन होप वुडार्ड ने बताएं. उनके अनुसार किसी टॉक्सिक रिलेशनशिप को आप accept नहीं करेंगे. इसके साथ ही किसी भी situationship में नहीं फसेंगे और न किसी भी dating app के चक्कर में पड़ेंगे. आप जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए सिर्फ अपने आप को explore करेंगे. आपको जिससे खुशी मिलती है, आप उन चीजों को बिना रोक-टोक के करेंगे. 

 


 

Parents भी चाहते हैं बच्चे बने बॉयसोबर

युवाओं की तरक्की को आज की दुनिया में सोशल मीडिया का इस्तेमाल कहीं ना कहीं रोक देता है. मगर पेरेंट्स चाहते है कि उससे बच्चे कुछ नया सीखे. बॉयसोबर को इसलिए वो भी पसंद करते है. ताकि बच्चे टॉक्सिक रिलेशनशिप में न फंसकर जिंदगी में कामयाबी हासिल कर सकें.
अधिक खबरें
2 हजार साल पुराना देवी मंदिर: 5 मिनट में 1011 दीपों से जगमगा उठता है यह मंदिर
अक्तूबर 10, 2024 | 10 Oct 2024 | 2:43 PM

अभी शारदीय नवरात्रि चल रही है. ऐसे में हम आपको MP के प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में बता रहे हैं. आज हम बात करेंगे बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन के प्रसिद्ध मां हरसिद्धि मंदिर की. कहा जाता है कि राजा विक्रमादित्य ने यहां 12 बार अपना सिर काटकर चढ़ाया था. इस मंदिर में माता सती की कोहनी गिरी थी. बता दे की यह मंदिर आकर्षण का केंद्र है. इस मंदिर की कई सारी विशेषताएं है.

देवताओ को हुआ था अपनी शक्ति का घमंड, तब माँ दुर्गा ने ऐसे तोड़ा उनका भ्रम
अक्तूबर 10, 2024 | 10 Oct 2024 | 2:16 PM

इन दिनों दुर्गा पूजा को लेकर काफी धूम मची हुई है. जगह-जगह बड़े-बड़े पंडाल बनाए गए हैं. लोग नए-नए कपड़े पहनकर देवी के दर्शन करने आ रहे हैं. हर कोई भक्ति में डूबा हुआ है और आज शारदीय नवरात्रि का आठवां दिन है. इस पूजा में देवी दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है. धार्मिक ग्रंथों में देवी दुर्गा से जुड़ी कई कहानियां मिलती हैं. तो क्यों न आज इस मौके पर मैं आपको इस आर्टिकल में देवी दुर्गा की एक कहानी बताऊं.

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने हजरत रिसालदार शाह बाबा के मजार पर चादरपोशी की
सितम्बर 23, 2024 | 23 Sep 2024 | 9:07 AM

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने हजरत रिसालदार शाह बाबा के मजार पर चादरपोशी की. मंत्री ने बाबा के दरबार में झारखंड व देश के लिए अमन चैन की दुआ की.

Sitaram Yechury: सीताराम येचुरी को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने दी श्रद्धांजलि; देखें तस्वीरें
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 1:24 PM

सीताराम युचुरी के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी का निधन हो गया है, जिससे देश की राजनीति में एक महत्वपूर्ण शून्य उत्पन्न हो गया है. सोनिया गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि येचुरी ने अपने जीवन में समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ भारतीय राजनीति में महत्वपूर्ण योगदान दिया.

रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ का ऑस्ट्रेलिया दौरा, भारतीय डिफेन्स पवेलियन का किया उद्घाटन; देखें तस्वीरें
सितम्बर 11, 2024 | 11 Sep 2024 | 12:02 PM

रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने आस्ट्रेलिया के मेलबर्न में इंडियन डिफेंस इंडस्ट्री के पैवेलियन का उद्घाटन किया.