Sunday, Oct 6 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
झारखंड » हजारीबाग


हजारीबाग के बरही रसोईया धमना मोड़ पर एनएचएआई ने दी अंडर पास की मंजूरी

कार्य प्रारंभ,ग्रामीणों को आवागमन में होगी सुविधा
हजारीबाग के बरही रसोईया धमना मोड़ पर एनएचएआई ने दी अंडर पास की मंजूरी
प्रशांत शर्मा/न्यूज11 भारत

हजारीबाग/डेस्क:- बरही प्रखण्ड के रसोइया धमना मोड एन एच 02 पर अंडरपास बनाने का ग्रामीणों का काफी पुराना मांग था, जिसको लेकर ग्रामीणों ने सांसद, विधायक, उपायुक्त, एस डी एम, अंचलाधिकारी सहित संबंधित सभी लोगो के पास गए और अपनी समस्याओं को बताते हुए रसोईया धमना मोड़ पर अंडर पास बनाने की मांग किया. एन एच आई के परियोजना निदेशक हजारीबाग के लिखित आवेदन में सभी जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों अनुशंसा उक्त हस्ताक्षर करवा कर दिया. आवेदन के माध्यम से ग्रामीणों का पक्ष था की रसोइया धमना पंचायत में करीब पांच हजार की आबादी है, वहीं ठीक रसोइया धमना पंचायत से सटे एक और पंचायत भी है जो बेन्दगी है जिसकी भी आबादी करीब तीन हजार है। उक्त सभी ग्रामीणों का आना-जाना रोड़ इस पार से उस पार लगा रहता है क्योंकि मोड के उस पार शमसान घाट, कब्रिस्तान, ईदगाह के अलावा किसानों की खेती-बारी है. हिन्दु-मुस्लिम सभी का अंतिम यात्रा रोड के उस पार जाना पड़ता है, यहां तक की किसान पैदल जानवर लेकर उस पार जाता है जिसके कारण कई बार दुर्घटनाएं भी हुई है और कई लोगों की जाने भी गई, अभी चार लाईन सड़क होने पर दिन-प्रतिदिन दुर्घटनाएं होती रहती है, अब यह आठ लाईन का रोड निर्माण हो रहा है तो हमे लगता है कि इस पार से उस पार होने में हम सभी ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. यहां तक की एनएचआई के उच्च अधिकारियों से हम सभी ग्रामीणों को पता चला कि रसोइया धमना मोड से लेकर बाईपास से बरही की ओर जाने वाले रास्ते तक एक भीओपी का निर्माण किया जा रहा है, जिसके कारण हम सभी ग्रामीणों को उस पार जाने के लिए करीब 1.5 किमी की दूरी तय करने के बाद पुनः रसोइया धमना आना होगा इस प्रकार हम सभी रसोइया धमना ग्रामवासियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ेगा. ग्रामीणों के समस्याओं को देखते हुए रसोईया धमना मोड़ पर अंडर पास निर्माण करने की अनुमति एनएचआई द्वारा दे दिया गया है, साथ ही कार्य को गति प्रदान करने के लिए रसोईया धमना मोड़ के एक तरफ के रोड़ को ब्लॉक भी कर दिया गया है. जिससे ग्रामीणों में हर्ष का माहौल है. उक्त समस्या को सड़क से जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारी तक पहुंचने एवं अंडर पास निर्माण करवाने के लेकर रसोईया धमना छोटकी बरही निवासी सामाजिक कार्यकर्ता मो तौकीर ने दिन रात एक कर मेहनत किया जिसके कारण आज रसोईया धमना मोड़ पर अंडर पास का निर्माण हो रहा है, जिससे मोड़ पर होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को काफी हद तक नियंत्रित किया जा सकेगा.

 



 
अधिक खबरें
हजारीबाग के प्रखंड सभागार में आईआईटियन वर्ल्ड टॉपर दीपक राम को किया गया सम्मानित
अक्तूबर 05, 2024 | 05 Oct 2024 | 8:08 AM

हजारीबाग/डेस्क: रिसर्च क़े क्षेत्र में विश्व में सर्वश्रेष्ठ नंबर लाने वाले आईआईटीयन दीपक राम को शनिवार को प्रखंड सभागार में सम्मानित किया गया. सम्मानित करने वालो में मुख्य रूप से प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार, बीस सूत्री अध्यक्ष मनोहर राम, कांग्रेस पार्टी के जिला सचिव कैलाश प्रसाद मेहता, समाजसेवी महावीर प्रसाद मेहता, 20 सूत्री सदस्य दिगम्बर कुमार मेहता व मुखिया प्रतिनिधि दयानन्द मेहता शामिल है.

हजारीबाग: बड़कागांव के आबादी वाले इलाके  में हाथियों के झुंड ने दी दस्तक, लोगो मे दहशत
अक्तूबर 05, 2024 | 05 Oct 2024 | 7:55 PM

हजारीबाग/डेस्क: बड़कागांव प्रखंड मुख्यालय में आज सुबह लगभग 6:30 से 7:00 बजे के बीच अचानक लोकुरा के तरफ से एक गजराज महाराज हाथी आरआरआर कॉलोनी के तरफ घुस गई.

मनीष जायसवाल ने  कटकमसांडी प्रखंड के दो पंचायतों में विकास योजनाओं की रखी आधारशिला
अक्तूबर 05, 2024 | 05 Oct 2024 | 5:35 PM

हजारीबाग/डेस्क: शनिवार को हजारीबाग लोकसभा सांसद मनीष जायसवाल ने कटकमसांडी प्रखंड क्षेत्र के दो पंचायत के कई गांवों का सघन दौरा किया और करीब 3 करोड़ 77 लाख रुपए की विकास योजनाओं की आधारशिला रखी.

हजारीबाग सांसद पंहुचे बड़कागांव, 4 करोड़ की विकास योजनाओं की रखी आधारशिला
अक्तूबर 05, 2024 | 05 Oct 2024 | 4:09 PM

हजारीबाग/डेस्क: जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट ( डीएमएएफटी) की राशि से हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में विकास के कई कार्य हुए है और इस योजना से क्षेत्र की जरूरी विकास कार्यों को किया जा रहा है. क्षेत्र के हर इलाके शहर, गांव- कस्बे, गली के विकास के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ कर लोगों को राहत पहुंचाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है.

हजारीबाग के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में गणित-विज्ञान मेला का हुआ आयोजन
अक्तूबर 05, 2024 | 05 Oct 2024 | 3:50 PM

हजारीबाग/डेस्क: सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, कुम्हार टोली, हजारीबाग में शनिवार को स्थानीय आधार पर गणित -विज्ञान मेला लगाया गया. जिसमें बाल वैज्ञानिकों ने गणित -विज्ञान संबंधी विभिन्न विषयों पर आकर्षक प्रदर्शित की प्रस्तुति की.