Sunday, Sep 8 2024 | Time 06:12 Hrs(IST)
 logo img
राजनीति


Bihar Political Crisis: कल शाम 4 बजे NDA के साथ मिलकर CM पद की शपथ लेंगे Nitish Kumar !

28 जनवरी को बिहार में खुले रहेंगे सचिवालय
Bihar Political Crisis: कल शाम 4 बजे NDA के साथ मिलकर CM पद की शपथ लेंगे Nitish Kumar !
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्क: सियासी उठापटक के बीच बिहार से एक और बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, कल यानी 28 जनवरी (रविवार) को बिहार सचिवालय खुले रहेंगे. सचिवालय खुले रहने की सूचना के बाद कई तरह के अटकलें तेज हो गई है. इन सबके बीच बिहार की जनता और पूरे देश की नजर बिहार की राजनीतिक हलचल पर टिकीं है. 

 

कल शाम 4 बजे CM पद की शपथ लेंगे नीतीश

सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार की राजनीति में कल एक बड़ा फेरबदल होने वाला है खबर है कि कल (28 जनवरी) नीतीश कुमार दोपहर 12 बजे अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं और शाम 4 बजे एनडीए के साथ मिलकर एक बार फिर से नई सरकार बना सकते है. खबर है कि एनडीए के साथ मिलकर नीतीश फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे है. ऐसी खबरें भी सामने आ रही है कि नीतीश और एनडीए के बीच सभी फॉर्मूले फाइनल हो चुकी है साथ ही लोकसभा चुनाव में दोनों दलों के बीच का फार्मूला भी तय हो चुका है. 





 

जेडीयू और एनडीए दोनों के बीच तय फॉर्मूले के मुताबिक, बिहार में नीतीश कुमार ही राज्य के मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे. जबकि बीजेपी की तरफ से नए और यंग चेहरे वाले दो उप मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे. इसके साथ बिहार विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी की तरफ से ही होंगे. सूत्रों के मुताबिक नीतीश और एनडीए के बीच सभी मसलों पर चर्चा पूरी हो गई. नीतीश कुमार कभी भी अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. और एनडीए के मुख्यमंत्री के रूप में एक बार फिर से शपथ ग्रहण कर सकते हैं. आज रात बीजेपी अपना समर्थन पत्र नीतीश को सौंप सकती है. 




नीतीश को मनाने में जुटी आरजेडी और कांग्रेस

वहीं दूसरी तरफ आरजेडी और कांग्रेस नीतीश कुमार को मनाने की कोशिश में जुटी है आरजेडी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे नीतीश कुमार को लगातार फोन मिला रहे हैं लेकिन नीतीश की तरफ से कोई जबाव नहीं मिल रहा है और ना ही वे किसी का फोन रिसीव कर रहे हैं. 
अधिक खबरें
उत्पाद सिपाही भर्ती में हो रही मौत के जिम्मेदार राज्य के मुख्यमंत्री और JMM की सरकार: दीपक प्रकाश
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 8:57 AM

झारखंड़ भाजपा के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में चल रही सरकार को उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान हो रही मौत का जिम्मेदार ठहराया है. दीपक प्रकाश उत्पाद सिपाही दौड़ के दौरान बेहोश हो गयी रांची की आरती केरकेट्टा तथा पलामू के राज की इलाज के दौरान कल हुई मौत पर नाराजगी व्यक्त की और अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन की सरकार राज्य में युवाओं और युवतियों के बीच नौकरी नहीं बल्कि मौत बांट रही है. राज्य के युवा हेमन्त सरकार से पिछले पांच साल से नौकरी मांगते मांगते थक गए और आज राज्य सरकार उन्हें नौकरी मांगने की सजा मौत दे रही है.

कांग्रेस विस्तारित कार्यसमिति की बैठक समाप्त, तीन राजनीतिक प्रस्ताव पारित
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 4:54 PM

रांची में चल रही कांग्रेस विस्तारित कार्यसमिति की बैठक समाप्त हुई. जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने बैठक में तीन राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया है. इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने किया. बैठक में सह प्रभारी सप्तगिरी शंकर उलेका और श्रीबेला प्रसाद भी मौजूद रहे. बैठक के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि कल से दोनो सह प्रभारी झारखंड के दौरे पर हैं.

पहली बार जम्मू-कश्मीर का मतदाता दो अलग-अलग झंडों के नीचे नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेंगे: अमित शाह
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 3:51 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू के पलायुरा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये संयोग ही है कि जम्मू कश्मीर में पहला चुनावी सम्मेलन गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रहा है और हम सभी मानते हैं कि विघ्नहर्ता यात्राओं के सभी विघ्न का हरण करते हैं. मैं देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आज जैन भाइयों का पर्युषण पर्व भी शुरू हो रहा है. मैं जैन भाइयों व सभी सभी देशवासियों को पर्युषण पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.

पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन पहुंचे असम, CM हिमंता विस्वा सरमा एवं उनकी पत्नी रिंकी ने किया स्वागत
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 6:56 AM

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन गुवाहाटी पहुंचे. वहां असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा और उनकी पत्नी रिंकी ने उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री आवास में ही रात्रि भोज का आयोजन किया गया था.

झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक में 63 प्रस्ताव पारित, जानिए किन प्रस्तावों पर लगी मुहर
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 9:54 AM

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड कैबिनेट की बैठक समाप्त हो गई है. इस बैठक में 63 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है.