Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:09 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » लातेहार


चंदवा के लोहसिंगना डैम में डूबने से एक व्यक्ति की मौत

चंदवा के लोहसिंगना डैम में डूबने से एक व्यक्ति की मौत
राहुल कुमार/न्यूज11भारत

चंदवा / डेस्क : बालूमाथ में रेलवे द्वारा खोदे गए गड्ढे में डूबने से 3 बच्चो की मौत के बाद शुक्रवार की देर शाम चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत लोहसिंगना डैम में हरदयाल यादव (50) के डूबने का मामला सामने आया है. हरदयाल यादव के डूबने के बाद ग्रामीण शव को डैम से ढूंढने व बाहर निकालने के प्रयास में रेस्क्यू ऑपरेशन 20 घण्टे तक चली तब जाकर सफलता मिली व शव को बाहर निकाला गया. इधर व्यक्ति के डूबने की सूचना के बाद चंदवा अंचलाधिकारी जयशंकर पाठक व चंदवा पुलिस टीम की टीम भी शनिवार की सुबह मौके पर मुस्तैदी के जुटी थी व पूरे मामले की जानकारी ली साथ ही घण्टो खुद ही निगरानी में स्थानीय गोताखोरों की सहायता से विभिन्न तरकीबो द्वारा डूबे व्यक्ति को बाहर निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन डूबा हुआ व्यक्ति डैम के कितनी गहरायी में है कुछ पता नही चला पा रहा था. प्रशासन के द्वारा दूसरे क्षेत्रों से भी तैराकों की टीम बुलाई गई, जिन्होंने स्थानीय गोताखोरों की मदद से पूरे डैम में शव की तलाश की तब जाकर शव मिल पाया.

 

क्या है मामला:-ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम हरदयाल यादव डैम में नहाने के लिए उतरा था, जिसके बाद वह तैरते तैरते काफी गहराई में चला गया व डूबने लगा, डैम के पास ही खेल रहे कुछ बच्चो की नजर उस पर पड़ी लेकिन डैम काफी गहरा होने के कारण बच्चे कुछ नही पाए. घर पहुंच के बच्चो ने इसकी जानकारी ग्रामीणों व परिजनों को दी जिसके बाद से ग्रामीण डैम पहुंचे व देर रात्रि से शव को डैम से निकालने की कवायद में जुट गए. इधर शनिवार देर शाम तक प्रशासनिक मौजूदगी में रेस्क्यू चला तब जाकर सफलता मिली. इधर शव के निकलने के बाद कोहराम मच गया व परिजनों के चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया.
अधिक खबरें
बरहमोरिया करमा जतरा मेला में मंत्री बैद्यनाथ राम ने शिरकत की, कहा आदिवासी झारखंड के पारंपरिक त्यौहारों का मुख्य धरोहर हैं
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 8:53 PM

जिला के बालूमाथ पुलिस अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत बरमोरिया ग्राम में पारंपरिक करमा जतत्रा मेला का आयोजन किया गया. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि लातेहार विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक सह मंत्री श्री वैद्यनाथ राम का आयोजन समिति एवं ग्रामीणों ने ढोल मांदर के साथ पारंपरिक नृत्य करते हुए भव्य स्वागत किया.

पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन PLFI के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 8:47 PM

प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई का सबजोनल कमांडर रणविजय लोहरा उर्फ राकेश जी पिता कारू लोहरा ग्राम इचाक थाना बालूमाथ, रूपेश कुमार राम पिता बिंदेश्वर राम ग्राम हुम्बू(हाटाटोंगरी)थाना हेरहंज व धर्मेन्द्र लोहरा ग्राम रेंची थाना चंदवा तीनों जिला लातेहार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

सतनदिया नदी उफान पर, थाना प्रभारी ने वाहनों की आवाजाही पर लगाई रोक
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:18 AM

गारू प्रखंड स्थित सतनदिया नदी में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश के कारण सतनदिया नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया है. इसके कारण नदी में तेज धारा उत्पन्न हो गई है, जिससे इलाके में खतरनाक स्थिति उत्पन्न हो गई है.

25 को बालूमाथ में सांसद मनोज तिवारी एवं रवि किशन परिवर्तन यात्रा में होंगे शामिल
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 10:22 AM

लातेहार जिले के बालूमाथ में भारतीय जनता पार्टी द्वारा निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा के मौके पर आगामी 25 सितंबर को बालूमाथ में नई दिल्ली नॉर्थ ईस्ट के सांसद मनोज तिवारी एवं गोरखपुर सांसद रवि किशन शामिल होकर कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाएंगे.

अभिजीत प्लांट से चोरी के लोहे के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, भेजा गया जेल
सितम्बर 15, 2024 | 15 Sep 2024 | 8:42 PM

लातेहार जिला के बालूमाथ में पुलिस ने अभिजीत प्लांट से चोरी का लोहा ले जाते एक लोहा चोर को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. जिसके बारे में जानकारी देते हुए बालूमाथ थाना प्रभारी विक्रांत कुमार उपाध्याय ने बतलाया गुप्त सूचना मिली थी कि लोहे की तस्करी की जा रही है. सूचना की पुष्टि के लिए वाहन जांच अभियान चलाया गया और बालूमाथ-चंदवा मुख्य मार्ग एनएच 22 पर जोगियाडीह ग्राम के मिशन स्कूल के समीप मोटरसाइकिल में अवैध लोहा लादकर बालूमाथ की ओर आ रहे एक मोटरसाइकिल सवार को गिरफ्तार किया गया.