Tuesday, Sep 17 2024 | Time 00:47 Hrs(IST)
 logo img
खेल


Paris Paralympics: भारत का डबल धमाल, अवनि लेखरा ने जीता गोल्ड, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज

Paris Paralympics: भारत का डबल धमाल, अवनि लेखरा ने जीता गोल्ड, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज

न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क: मौजूदा पैरालंपिक चैंपियन अवनि लेखरा ने अपना सिलसिला बरकरार रखते हुए शुक्रवार को पेरिस पैरालिंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में स्वर्ण पदक जीता. इसी इवेंट में शूटर मोना अग्रवाल ने कांस्य पदक जीता. भारत ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दो पदक जीतकर पेरिस पैरालिंपिक की शानदार शुरुआत की. फाइनल की शुरुआत से ही दोनों भारतीय शीर्ष तीन स्थानों पर थीं और स्वर्ण पर नजर गड़ाए हुए थीं.

 


 

हालांकि, महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल फाइनल स्पर्धा में अवनि ने शीर्ष स्थान हासिल किया. लेखरा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में अपना दबदबा बनाया और 249.7 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, जो उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ भी है. दक्षिण कोरिया की युनरी ली ने 246.8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहकर रजत पदक जीता.

 


 

 
अधिक खबरें
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा, यश दयाल करेंगे डेब्यू
सितम्बर 08, 2024 | 08 Sep 2024 | 10:21 PM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ इस महीने शुरू होने वाली दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की, जिसमें तेज गेंदबाज आकाश दीप और यश दयाल को टीम में उन्हें पहली बार टीम में शामिल किया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी, जिसमें पहला टेस्ट चेन्नई में और दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में होगा. टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा टीम की अगुआई करेंगे और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी खेलेंगे, जो स्टार पावर में इजाफा करेंगे. 10 टेस्ट मैचों के सीजन के साथ, विराट शतक और मील के पत्थर की तलाश में होंगे, क्योंकि वह 10,000 टेस्ट रन बनाने और अपने 29 शतकों में कुछ और शतक जोड़ने के लिए बेताब होंगे.

कांग्रेस में शामिल हुए विनेश फोगाट व बजरंग पूनिया, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दिलाई सदस्यता
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 3:39 AM

पहलवान विनेश फोगाट व बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया है. पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. विनेश व बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने से हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ा असर पड़ने वाला है. राजनीतिक गलियारों के कयास लागए जा रहे हैं कि कांग्रेस विनेश फोगाट को दादरी से टिकट दे सकती है. वहीं बजरंग विनेश फोगाट जे चुनाव प्रबंधन का जिमा उठायेंगे.

बरही की दो बिटिया क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा और अर्चना महिला टी-20 टीम में शामिल
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 9:38 AM

बरही की बिटिया महिला क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा कुमारी व अर्चना कुमारी का चयन आगामी महिला टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए किया गया हैं. यह प्रतियोगिता रांची के जेएससीए स्टेडियम में आयोजित की, जिसके साथ ही नए सीजन की शुरुआत होगी.

बाबूलाल मरांडी पहुंचे ओरमांझी के जिराबेरा गांव, सिपाही दौड़ में मृतक अभ्यर्थि के परिजनों से की मुलाकात
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:18 AM

भाजपा के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा सरमा द्वारा उत्पाद सिपाही बहाली में मृतक अभ्यर्थियों के परिजनों के लिए सम्मान राशि और मुआवजे की घोषणा के बाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आज 11 बजे ओरमांझी प्रखंड के जीराबर गांव का दौरा करेंगे.

भारत ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में जीता तीसरा स्वर्ण पदक, सुमित अंतिल ने भाला फेंक में मारी बाजी
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:00 AM

पेरिस पैरालंपिक 2024 के 5वें दिन भारतीय एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत के लिए इस दिन की सबसे बड़ी उपलब्धि सुमित अंतिल के स्वर्ण पदक के रूप में आई.