Thursday, Jul 4 2024 | Time 09:23 Hrs(IST)
 logo img
  • ट्रक में छिपा कर ले जा रहे थे 'गुटखे' का जखीरा, लगभग 14 लाख का माल हिरणपुर पुलिस ने पकड़ा
  • जहरीले सांप के काटने से दो लोगों की हालत हुई गंभीर
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में दिखेगा बंगाल के चक्रवात का असर, इन जिलों में जबरदस्त बारिश की संभावना
देश-विदेश


UGC-NET June 2024 Exam रद्द होने पर सियासी घमासान हुआ तेज, कांग्रेस ने कहा- मोदी सरकार 'पेपर लीक सरकार' बन गई

UGC-NET June 2024 Exam रद्द होने पर सियासी घमासान हुआ तेज, कांग्रेस ने कहा- मोदी सरकार 'पेपर लीक सरकार' बन गई
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा को शिक्षा मंत्रालय ने रद्द कर दिया है. NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) 18 जून को दो शिफ्ट में इस परीक्षा को पेन और पेपर (ओएमआर मोड) में आयोजित की थी. बता दें, परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत के बाद शिक्षा मंत्रालय ने एग्जाम रद्द करने का यह फैसला लिया है. बता दें, यह परीक्षा देशभर के विभिन्न शहरों में आयोजित की गई थी. परीक्षा को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने दो शिफ्ट में ओएमआर (पेन और पेपर) मोड में आयोजित की थी. इससे पूर्व यह परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित होती थी. 

 

इधर, यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा में गड़बड़ी और अब एग्जाम के रद्द होने पर सियासी हलचल तेज हो गई है, मामले में विपक्षी पार्टियों की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी है. विपक्ष के नेताओं ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उनसे सवाल पूछे हैं. कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. मोदी सरकार 'पेपर लीक सरकार' बन गई है.

 

देश के भविष्य को इस सरकार से बड़ा नुकसान हो रहा- AAP

परीक्षा के रद्द होने के बाद विपक्ष ने केंद्र सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. मामले में AAP (आम जनता पार्टी) ने कहा है कि देश के भविष्य को इस सरकार से बड़ा नुकसान हो रहा है. देश के करोड़ों छात्र हर रोज निराशा के अंधकार में डूब रहे हैं.

 


 

मोदी जी "NEET परीक्षा पर चर्चा" कब करेंगे- खड़गे

मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल खड़े किए हैं उन्होंने कहा है कि 'नरेंद्र मोदी जी आप "परीक्षा पर चर्चा" तो बहुत करते हैं, "NEET परीक्षा पर चर्चा" कब करेंगे? UGC-NET परीक्षा को रद्द करना लाखों छात्र-छात्राओं के जज़्बे की जीत है. ये मोदी सरकार के अहंकार की हार है जिसके चलते उन्होंने हमारे युवाओं के भविष्य को रौंदने का कुत्सित प्रयास किया. केंद्रीय शिक्षा मंत्री पहले कहते हैं कि NEET में कोई पेपर लीक नहीं हुआ. जब बिहार, गुजरात व हरियाणा में शिक्षा माफिया की गिरफ्तारियां होती हैं, तो शिक्षा मंत्री मानते हैं कि कुछ घपला हुआ है ! NEET की परीक्षा रद्द कब होगी? मोदी जी, NEET परीक्षा में भी अपनी सरकार की धांधली व पेपर लीक को रोकने की ज़िम्मेदारी लीजिए !'



 
अधिक खबरें
UPSC Prelims: PT पास करने वाले उम्मीदवारों को सरकार देगी 1-1 लाख रुपए, ये होने चाहिए क्राइटेरिया..
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 9:10 PM

केंद्रीय कोयला मंत्री किशन सिंह ने नई दिल्ली में यूपीएससी को लेकर एक नई स्कीम लेकर आई है. यूपीएससी की मुख्य परीक्षा पास करने वालों को एक लाख रुपए पुरष्कृत करने की पहल की शुरुआत की है.

हाथरस हादसे के बाद भोले बाबा का आगरा में होने वाला कल का कार्यक्रम हुआ रद्द
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 8:25 AM

उत्तर प्रदेश में हाथरस हादसे के बाद भोले बाबा का आगरा में होने वाला कल (4 जुलाई) का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. इस संबंध में पुलिस ने कहा है कि अब नई शर्तों और नए फॉर्मेट के आधार पर कार्यक्रम के लिए इजाजत लेनी पड़ेगी.

WhatsApp लेकर आया है नया फीचर Meta AI, ऐसे करता है काम..
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 8:27 PM

वाट्सएप्प पर मेटा ने एक नया अपडेट लेकर आया है, इसमें यूजर्स मैसेंजिग एप को बंद किए बिना ही सर्चिंग इंजन से सवाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल ग्रुप या पर्सनल चैट में भी किया जा सकता है

पुजारी की पत्थर से कूच कर दी हत्या, मंदिर की गद्दी को लेकर था विवाद
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 8:07 PM

यूपी से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है जहां एक प्राचीन धार्मिक स्थल में चढ़ावे को लेकर एक पुजारी की पत्थर से व लोहे से वार कर हत्या कर दी गई है. परिसर में पुजारी का शव मिलने से भगदड़ मच गई है. पुलिस मौके पर पहुंच घटना की जांच पड़ताल कर रही है.

अगर आप यात्रा बीमा की प्रक्रिया को सही तरीके से करते हैं पूरा, तो कंपनी हर नुकसान को करती है कवर..
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 7:33 PM

यात्रा के दौरान आपात के समय बीमा सर्वोत्तम सुरक्षा कवच माना जाता है. यह बामा मेडिकल परिस्थितियों के अलावा ट्रिप के रद्द या बदलाव होने, चेक इन किए सामान को मिलने में हुए देरी या गुम हो जाने के साथ साथ पासपोर्ट भूलने जैसी तमाम तरह की स्थितियों को कवर करता है.